Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vicky Kaushal को नहीं थी पैरेंट्स की कार चलाने की परमीशन, बस से करना पड़ता था सफर, एक्टर ने बताई वजह

Vicky Kaushal Om His Struggle विक्की कौशल हिंदी सिनेमा के एक काबिल अभिनेता हैं जिन्होंने कम समय में इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। आज वह करोड़ों के मालिक हैं। उनके पास आलीशान घर है और लग्जरी कारें हैं लेकिन एक वक्त था जब उनके माता-पिता उन्हें अपने कार इस्तेमाल करने की परमीशन नहीं देते थे। एक्टर ने इसकी वजह बताई है।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Tue, 25 Jul 2023 01:39 PM (IST)
Hero Image
Vicky Kaushal was not allowed to drive his parents car actor reveals the reason. Photo- Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Vicky Kaushal Om His Struggle: विक्की कौशल ने अपने करियर की शुरुआत साल 2015 में आई फिल्म 'मसान' से की थी। एक्टिंग दमदार थी, क्रिटिक्स ने तारीफ की लेकिन नहीं मिली तो स्टारडम। फिल्म 'संजू' आई और उसमें विक्की कौशल को रणबीर कपूर के जिगरी यार के रूप में अच्छी-खासी पहचान मिली, लेकिन उनके करियर के लिए टर्निंग पॉइन्ट रहा 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक।'

विक्की कौशल ने 'उरी' के बाद स्टारडम का एहसास किया। इसके बाद उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर अपनी काबिलियत साबित की। हालांकि, यहां तक पहुंचने के लिए विक्की ने कम मेहनत नहीं की। भले ही उनके पिता श्याम कौशल बॉलीवुड के एक्शन डायरेक्टर हैं, लेकिन उन्होंने अपने बेटे विक्की को एक मिडिल क्लास लाइफ दी।

एक लेटेस्ट इंटरव्यू में विक्की ने खुलासा किया है कि घर में कार होने के बावजूद उन्हें गाड़ी चलाने नहीं दी जाती थी।

क्यों विक्की कौशल को कार चलाने की नहीं थी परमीशन?

फिल्म कंपैनियन के साथ बातचीत में विक्की कौशल ने खुलासा किया है कि उनके माता-पिता उन्हें अपनी कार चलाने नहीं देते थे। उस दौरान वह ऑडिशन के लिए ऑटो या फिर बस से सफर किया करते थे। विक्की ने कहा-

"मेरे माता-पिता ने मुझे और सनी को जरूरत और लग्जरी के बीच फर्क सिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। वे हमेशा कहते रहते थे कि आपकी जरूरत तो पूरी की जाएगी, लेकिन लग्जरी आपको खुद कमानी होगी। कॉलेज के दिनों में हमारे घर एक सेकेंड हैंड कार आई थी। मुझे बस मां को योगा छोड़ने के लिए कार इस्तेमाल करने की परमीशन मिलती थी, वरना नहीं।"

"चाहे मैं जॉब, काम या फिर अनुराग सर के ऑफिस या ऑडिशन के लिए जाऊं, मुझे गाड़ी नहीं मिलती थी। मुझे बस या फिर ऑटो करना पड़ता था। मैं अकेले कार नहीं चला सकता। ऐसा करने के लिए आपको अपने बलबूते पर कार खरीदनी पड़ेगी।"

विक्की कौशल को घर पर ही किया जाता है ट्रोल

विक्की कौशल ने इंटरव्यू में बताया कि उन्हें जब घर पर ट्रोल किया जाता है तो इंटरनेट की ट्रोलिंग से उन्हें क्या फर्क पड़ेगा। विक्की ने कहा- 

"मुझे याद है, एक बार 2018 या 2019 में एक पब्लिकेशन ने मोस्ट डिजायरेबल की एक लिस्ट के बारे में लिखा था, जिसमें मेरा नाम आ गया था। मैं एक ट्रिप से घर लौटा। दोस्तों के साथ खूब खाया, मस्ती की और घर आकर लेट गया। मेरी शर्ट खुली थी और मां बोलीं, 'देख लो, ये हैं मोस्ट डिजायरेबल'। ट्रोलिंग जब घर पर होती है ना, तब आप शांत रहते हो। इंटरनेट मुझे ढाल नहीं सकता।"

विक्की कौशल को इंडस्ट्री में 8 साल हो गए हैं। वर्क फ्रंट की बात करें तो वह 'जरा हटके जरा बचके' के बाद अपनी अपकमिंग फिल्म 'सैम बहादुर' की तैयारी कर रहे हैं। ये मूवी 1 दिसंबर 2023 को रिलीज होगी।