Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

12th Fail के शूट पर Vikrant Massey का स्टारडम देख शॉक रह गए थे Vidhu Vinod Chopra, कहा था- 'तू तो स्टार निकला'

12th Fail विधु विनोद चोपड़ा निर्देशित फिल्म 12वीं फेल दर्शकों की फेवरेट फिल्म बन गई है। जितनी फिल्म की कहानी दिल छूने वाली थी उतना ही विक्रांत मैसी की परफॉर्मेंस को पसंद किया गया। हाल ही में शूट से एक किस्सा सामने आया है जब विधु विनोद चोपड़ा विक्रांत मैसी की स्टारडम देख हैरान रह गए थे। उन्हें अंदाजा नहीं था कि विक्रांत इतने बड़े स्टार हैं।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sat, 13 Jan 2024 11:44 AM (IST)
Hero Image
विक्रांत मैसी को छोटो मोटा स्टार समझते थे विधु विनोद चोपड़ा। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 12th Fail: विक्रांत मैसी स्टारर फिल्म '12वीं फेल' 27 अक्टूबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। दर्शकों और क्रिटिक्स ने फिल्म की खूब तारीफ की। मूवी ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार भी किया, लेकिन इसे सबसे ज्यादा हाइप ओटीटी पर रिलीज होने के बाद मिली। 

ओटीटी पर रिलीज होने के बाद विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) की फिल्म '12वीं फेल' (12th Fail) को मास लेवल पर देखा गया और लोग इस फिल्म की तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए। आम लोग ही नहीं, फिल्मी सितारों ने भी फिल्म की कहानी और विक्रांत मैसी के अभिनय की तारीफ की। हाल ही में, '12वीं फेल' के एक क्रू मेंबर ने खुलासा किया है कि कैसे विधु, विक्रांत के स्टारडम से एकदम अनजान थे। 

विक्रांत मैसी को कम आंक रहे थे विधु विनोद चोपड़ा

'12वीं फेल' के एक क्रू मेंबर ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फिल्म की शूटिंग की कुछ झलकियां दिखाई हैं और सेट से एक किस्सा शेयर किया है। शख्स ने बताया कि विधु विनोद चोपड़ा ने जब मुखर्जी नगर में विक्रांत मैसी के लिए भीड़ देखी तो वह हैरान रह गए थे। लिखा, "यहां जो बातचीत हुई वो कुछ इस तरह थी..., विधु विनोद चोपड़ा- यार मुझे लगा, तुझे पिक्चर में लूंगा तो आराम से मुखर्जी नगर में शूट कर लूंगा, लेकिन तू तो स्टार निकला यार।"

View this post on Instagram

A post shared by Jaskunwar Kohli (@youfoundjsk)

यह भी पढ़ें- 12th Fail से रातों-रात चमकी Medha Shankar की किस्मत, सोशल मीडिया पर आई फॉलोअर्स की बाढ़

पोस्ट में आगे कहा गया, "वीवीसी के शब्द और विक्रांत मैसी की मुस्कुराहट उन हजारों लोगों का परिणाम थी जो फिल्म की शूटिंग देखने के लिए इस जगह के बाहर इकट्ठा हुए थे। मुखर्जी नगर में परेशानी मुक्त शूटिंग की वीवीसी की उम्मीदें पहले दिन ही टूट गईं। भीड़ को दूर करने में असमर्थ हो गए थे। फर्स्ट एड कुणाल नरूला ने चालाकी से भीड़ को इस तरह कंट्रोल किया कि हमें फिल्म में इस शॉट को इस्तेमाल करना पड़ा। (स्लाइड 4 में दिखाया गया है।)"

FAQ

क्या सच्ची कहानी पर आधारित है 12वीं फेल?

हां। फिल्म की कहानी रियल लाइफ आईपीएस ऑफिसर मनोज कुमार शर्मा और उनकी IRS पत्नी श्रद्धा जोशी पर आधारित है। 

किसने किया 12वीं फेल का निर्देशन?

विधु विनोद चोपड़ा

यह भी पढ़ें- 12th Fail: मनोज शर्मा-श्रद्धा जोशी की कहानी फिर हुई हिट, IMDb पर बनी नंबर वन, 'बाहुबली' और 'दंगल' को भी दी मात