Move to Jagran APP

Vijay Sethupathi Birthday: ओटीटी पर देखें विजय सेतुपति की Top Rated फिल्में, एक के लिए जीता नेशनल अवॉर्ड

Vijay Sethupathi Movies श्रीराम राघवन की फिल्म मेरी क्रिसमस में कटरीना कैफ के साथ स्क्रीन शेयर कर रहे विजय सेतुपति अब हिंदी पट्टी में भी जाना-पहचाना नाम बन चुके हैं मगर साउथ सिनेमा में दिलचस्पी रखने वाले उनकी फिल्मों से अनभिज्ञ नहीं थे। विजय ने अपने करियर में बेहतरीन थ्रिलर और ब्लैक कॉमेडी फिल्मों में काम किया है और अवॉर्ड जीते हैं।

By Jagran News Edited By: Manoj Vashisth Updated: Tue, 16 Jan 2024 12:00 PM (IST)
Hero Image
विजय सेतुपति की बेहतरीन फिल्में। फोटो- स्क्रीनशॉट्स/यू-ट्यूब

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Vijay Sethupathi Birthday: निर्देशक श्रीराम राघवन की फिल्म मेरी क्रिसमस इस वक्त सिनेमाघरों में चल रही है, जिसमें कटरीना कैफ और विजय सेतुपति ने लीड रोल निभाये हैं। इस थ्रिलर फिल्म के लिए विजय और कटरीना पहली बार साथ आये हैं और दोनों ही कलाकारों की तारीफ भी हो रही है। 

विजय 16 जनवरी को अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं। विजय ने अपने करियर की शुरुआत सपोर्टिंग रोल्स के साथ की थी और धीरे-धीरे अपने हुनर के दम पर मुख्य भूमिकाओं में नजर आने लगे। हिंदी दर्शकों की नजर में आने से काफी पहले विजय साउथ फिल्म इंडस्ट्री में बतौर सक्षम अभिनेता अपनी जड़ें जमा चुके थे और एक नेशनल अवॉर्ड भी अपने नाम कर चुके थे।

शाहिद कपूर स्टारर वेब सीरीज फर्जी और शाह रुख खान की फिल्म जवान ने विजय सेतुपति की पैन-इंडिया पहचान को मजबूत किया। बर्थडे पर जानते हैं सेतुपति की उन Top Rated फिल्मों के बारे में, जिन्होंने उन्हें अभिनेताओं की पहली पंक्ति में खड़ा किया। 

96

यह रोमांटिक ड्रामा मूवी है, जिसे जिसे प्रेमकुमार चंद्रन ने लिखा और डायरेक्ट किया था। इस फिल्म में विजय सेतुपति के साथ खूबसूरत अभिनेत्री त्रिशा कृष्णन ने मुख्य किरदार प्ले किया था। 2 अक्टूबर 2018 में यह फिल्म रिलीज हुई थी। फिल्म की कहानी फोटोग्राफर रामचंद्रन पर आधारित है, जो अपने गृहनगर वापस आकर बचपन की प्रेमिका से मिलता है।

  • आइएमडीबी रेटिंग- 8.5

कहां देखें- यह फिल्म सोनी लिव और एमएक्स प्लेयर पर उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: Katrina Kaif ने खोला राज, 'मैरी क्रिसमस' को-स्टार Vijay Sethupathi से कैसे हुई पहली मुलाकात?

विक्रम (Vikram)

लोकेश कनगराज के डायरेक्शन में बनी यह एक्शन थ्रिलर फिल्म है। इसमें कमल हासन और विजय सेतुपति ने लीड किरदार निभाया था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। फिल्म में विजय सेतुपति ने बेहतरीन अभिनय किया था।

  • आइएमडीबी रेटिंग- 8.3

कहां देखें- दर्शक इस फिल्म को डिज्नी प्लस हॉटस्टार और जी5 पर देख सकते हैं।

सुपर डीलक्स (Super Deluxe)

29 मार्च 2019 में रिलीज हुई यह एक कॉमेडी क्राइम ड्रामा मूवी है, जिसे त्यागराजन कुमारराजा ने डायरेक्ट किया है। विजय सेतुपति के साथ फिल्म में फहद फासिल, सामंथा रुथ प्रभु, राम्या कृष्णन ने अभिनय किया है। सुपर डीलक्स फिल्म में विजय सेतुपति ने ट्रांसजेंडर महिला का किरदार निभाया था। इस किरदार के लिए विजय को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर कैटेगरी में नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिला था।

  • आइएमडीबी रेटिंग- 8.3

कहां देखें- दर्शक इसे नेटफ्लिक्स पर देख सकते है।

विक्रम वेधा (Vikram Vedha)

21 जुलाई 2017 में रिलीज हुई विक्रम वेधा एक एक्शन-क्राइम ड्रामा फिल्म है, जिसे पुष्कर और गायत्री ने लिखा और डायरेक्ट किया है। इस फिल्म में विजय सेतुपति के साथ आर माधवन ने मुख्य किरदार निभाया था। फिल्म की कहानी में पुलिस अधिकारी विक्रम अपनी टीम के साथ क्रिमनल वेधा के पीछे है। विजय सेतुपति ने वेधा का किरदार निभाया था, जो एक स्मगलर और हत्यारा होता है। हिंदी में इस फिल्म के रीमेक में ऋतिक रोशन ने विजय वाला किरदार निभाया था।

  • आइएमडीबी रेटिंग- 8.2

कहां देखें- दर्शक इसे डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते है।

सूधु कव्वूम (Soodhu Kavvum)

नलन कुमारसामी के डायरेक्शन में बनी यह कॉमेडी थ्रिलर फिल्म है। विजय सेतुपति ने इस फिल्म की कहानी में किडनैपर दास का किरदार निभाया, जो एक पॉलिटिशियन के लड़के को किडनैप करता हैं। विजय सेतुपति के साथ फिल्म में साथ संचिता शेट्टी, करुणाकरण और बॉबी सिम्हा भी अहम किरदारों में नजर आये।

  • आइएमडीबी रेटिंग- 8.3

कहां देखें- दर्शक इसे जी5 पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Merry Christmas Box Office- दूसरे दिन बढ़ी 'मैरी क्रिसमस' की कमाई की स्पीड, कर डाला इतने करोड़ का कलेक्शन