Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Raj Kapoor की बेटी से तोड़ी सगाई, Vijayta Pandit की मां के सामने खाई कसम, फिर कर ली संजय दत्त की बहन से शादी

आदेश श्रीवास्तव की पत्नी और पहली ही फिल्म से फैंस की पसंदीदा एक्ट्रेस बनने वालीं विजयता पंडित ने हाल ही में कई खुलासे किए। उन्होंने एक तरफ जहां शाह रुख खान और आदेश श्रीवास्तव के बीच की बातचीत के बारे में बताया वहीं दूसरी तरफ उन्होंने कुमार गौरव संग अपनी रियल लाइफ लव स्टोरी पर खुलासा किया। उन्होंने बताया कि कैसे बंटी ने उनका और रीमा दोनों का दिल तोड़ा।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Thu, 19 Sep 2024 06:11 PM (IST)
Hero Image
कुमार गौरव ने तोड़ी थी विजयता पंडित की मां के सामने ली कसम/ फोटो- X Account

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल 1981 में रिलीज हुई रोमांटिक फिल्म 'लव स्टोरी' हिंदी सिनेमा की यादगार मूवी में से एक है। इस फिल्म से राजेंद्र कुमार ने बेटे कुमार गौरव को लॉन्च किया था। मूवी में उनके अपोजिट आदेश श्रीवास्तव की पत्नी एक्ट्रेस विजयता पंडित नजर आई थीं।

दोनों की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री से लोग इतना इम्प्रेस हुए की फिल्म ब्लॉकबस्टर हो गई। विजयता और कुमार गौरव की ऑनस्क्रीन लव स्टोरी ही नहीं दिखी, बल्कि ऑफ स्क्रीन भी उनके प्यार की कहानी शुरू हो गई।

हाल ही में अपनी पुरानी यादों को ताजा करते हुए विजयता पंडित ने अपने और बंटी की 'लव स्टोरी' कैसे शुरू हुई थी इसके बारे में डिटेल्स में बताया। उन्होंने ये भी बताया की कैसे उन्हें भी धोखा देकर कुमार गौरव ने संजय दत्त की बहन से शादी कर ली।

कैसे शुरू हुई थी विजयता और कुमार गौरव की लव स्टोरी?

विजयता पंडित ने लहरे रेट्रो को इंटरव्यू देते हुए एक्टर और अपनी लव स्टोरी के बारे में बात करते हुए कहा, "बंटी वह पहला लड़का था जिसे मैंने अपने गले से लगाया था। वह सब अनुभव मेरे लिए बिल्कुल नए थे। आप कोई भी फिल्म देख लो रोमांटिक चाहे बॉबी हो, बेताब हो, रॉकी हो, इन सभी फिल्मों में जो एक्टर और एक्ट्रेस थीं, उनका रियल लाइफ में प्यार हुआ है।

यह भी पढ़ें: बेटे कुमार गौरव की 'लव स्टोरी' में विलेन बने थे Rajendra Kumar, नहीं चाहते थे विजयता पंडित बनें घर की बहू

पहली बार मैंने ऐसे लड़के को देखा था, जो मुझे टच कर रहा था। हम दोनों को ही प्यार हो गया। फिल्म की कश्मीर में 3-3 महीने शूटिंग चलती थी और कुमार गौरव मेरे से बहुत आकर्षित थे। वह मेरे पीछे रहते थे, हां मेरी सिचुएशन बहुत डिफरेंट थी, क्योंकि मेरे साथ मेरी बहन रहती थी।

वह मुझे बोलती थी बंटी से इतना बात मत किया कर। वह बहुत चार्मिंग था। हमारा प्यार हो गया, लेकिन उनके पिता राजेंद्र कुमार इसके बहुत खिलाफ थे। उन्हें ये पसंद नहीं था। दोनों के बीच हमारी लव स्टोरी को लेकर काफी लड़ाई भी होती थी"।

राज कपूर की बेटी के सामने उतार दी थी सगाई की रिंग

विजयता पंडित ने आगे बताया

"राज कपूर और राजेंद्र कुमार की ये पहले ही बात हो गई थी कि वह रीमा और गौरव की शादी करवाएंगे। हमारी लव स्टोरी चल रही थी, लेकिन इस बीच ही दोनों की सगाई हो गई। मैं भी उनकी सगाई में सज-धज कर गई। मैंने उनके हाथ में बड़ी डायमंड रिंग देखी। बंटी को मैंने कहा ये तो बहुत ही खूबसूरत है, ये सुनते ही कुमार गौरव गुस्सा हो गए और उन्होंने रीमा के सामने ही रिंग उतारकर कहा कि तुम्हें नहीं पसंद तो मैं नहीं पहनूंगा। उस वक्त रीना रॉय भी हमारे साथ खड़ी हुई थीं। मैंने कहा कि ये पगला रहा है, मैं वहां से निकल गई"।

उन्होंने 16 माला की मां के सामने ली थी कसम

कुमार गौरव के सामने अपनी लव स्टोरी के बारे में आगे बताते हुए विजयता पंडित ने कहा,

"वह मेरे घर अक्सर आता था, सगाई के बाद भी आया। मेरे पिता काफी नाराज हुए और उन्होंने राजेंद्र कुमार को बताने को बोला। मैंने उन्हें ये कहकर रोका कि वह बहुत गुस्से वाले हैं, आपको धक्के देकर निकाल देंगे। मेरी मां भी काफी डर गई थीं। उन्होंने कुमार गौरव को समझाया कि तुम यहां पर क्यों आते हो, तुम्हारी राज कपूर की बेटी से सगाई हो गई है। बंटी ने कहा कि सगाई मेरी हो गयी हो, लेकिन शादी में विजयता से ही करूंगा। मेरी मां ने कहा कि अगर तुम इससे शादी करोगे तो यहां आओ वरना मत आओ। उन्होंने भी मेरी मां से कहा कि वह करेंगे। मेरी मां ने उनके सामने एक माला रखी और बोलीं ये मैं 16 माला जपती हूं, तुम इसकी कसम खाओ कि तुम शादी करोगे। उन्होंने कसम खा भी ली कि अगर मैं शादी करूंगा तो विजयता से करूंगा नहीं तो किसी से नहीं और उसके थोड़े दिन बाद ही ये पता चला कि उनका नम्रता दत्त से अफेयर था।

विजयता पंडित ने ये भी बताया कि रीमा जैन और कुमार गौरव की सगाई तुड़वाने में उनका कोई हाथ नहीं था। इस बातचीत में उन्होंने ये भी बताया कि एक फिल्म के बाद उन्हें कुमार गौरव के पिता की वजह से कोई काम नहीं मिला। 

यह भी पढ़ें: 'Shah Rukh Khan ने किया था मेरे बेटे की देखभाल का वादा', Vijayta Pandit बोलीं - अब नंबर बंद आता है