Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vikram Vedha: ऋतिक रोशन ने कर दी आमिर खान वाली गलती? तो क्या भुगतना पड़ेगा इसका खामियाजा

Vikram Vedha में ऋतिक रोशन के किरदार को लोगों ने कुछ खास पसंद नहीं किया। उनकी तुलना सीधे ओरिजिनल फिल्म के लीड एक्टर विजय सेतुपति से होने लगी। वैसे ऋतिक पहले स्टार नहीं जिन्हें रीमेक फिल्म बनाने का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Updated: Thu, 25 Aug 2022 03:34 PM (IST)
Hero Image
Vikram Vedha Actor Hrithik Roshan made Aamir Khan in laal singh chaddha mistake

नई दिल्ली, जेएनएन। ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की फिल्म 'विक्रम वेधा' का टीजर हाल ही में रिलीज हुआ। फिल्म की कहानी विक्रम और बेताल की उस पौराणिक कहानी की थीम से मिलती है जिसमें राजा विक्रमादित्य को एक बेताल अपनी कहानी सुनाता है और उन्हें मंजिल तक पहुंचने से रोकता है, पर कभी भी राजा के हाथ नहीं आता। साल 2017 में साउथ की एक ऐसी ही फिल्म आई थी और वो भी सेम नाम से 'विक्रम वेधा'। फिल्म में विजय सेतुपति और आर माधवन लीड रोल में थे। आर माधवन का पुलिस ऑफिसर वाला किरदार निभाने की जिम्मेदारी सैफ अली खान पर है तो वही विजय सेतुपति वाला निगेटिव रोल ऋतिक रोशन प्ले कर रहे हैं।

ऋतिक रोशन नहीं कर पाए विजय सेतुपति को मैच

विक्रम वेधा में ऋतिक रोशन को देखकर लोगों ने विजय सेतुपति से उनकी तुलना शुरू कर दी। इस तुलना में ऋतिक, विजय के आगे कही टिकते नजर नहीं आ रहे हैं। विजय, साउथ के बेहतरीन एक्टर्स में से एक हैं। फिल्म में उन्होंने अपने कैरेक्टर में जान फूंक दी थी पर टीजर में ही ऋतिक इसे निभाने में नाकाम नजर आए। रीमेक फिल्म बनाने के सबसे बड़े नुकसान में से एक है लोगों का किरदारों को कम्पेयर करना। ऋतिक रोशन इसी का शिकार हुए हैं। सोशल मीडिया यूजर्स उनके लुक और डायलॉग डिलेवरी को 'सुपर 30' से मिलता जुलता बता रहे हैं। डर है कि फिल्म की रिलीज से पहले टीजर को लेकर नापसंदगी ही इसके लिए सबसे बड़ी समस्या ना बन जाए।

टॉम हैंक्स से तुलना में निपट गए आमिर खान

वैसे ऋतिक रोशन अकेले नहीं हैं, हाल ही में आमिर खान भी ऐसे ही रीमेक फिल्म के बाद लोगों के गुस्से का शिकार हुए। 'लाल सिंह चड्ढा' साल 1994 में आई हॉलीवुड की फिल्म 'फॉरेस्ट गंप' का ऑफिशियल हिन्दी रीमेक है। हॉलीवुड की ऑस्कर विनिंग फिल्म में टॉम हैंक्स ने दिल जीतने वाली बेहतरीन एक्टिंग की थी। कितने ही लोग उनके बेजोड़ अभिनय के लिए फिल्म को आज भी याद करते हैं। ऐसे में आमिर खान ने इसका भारतीय रूपांतरण किया और हीरो को नाम दिया 'लाल सिंह चड्ढा'। 4 साल से आमिर की फिल्म का इंतजार कर रहे फैंस को उनका ये रूप पसंद नहीं आया और टॉम हैंक्स के आगे वो मात खा गए। लाल सिंह चड्ढा के बॉक्स ऑफिस पर असफल रहने का सबसे बड़ा कारण ये भी है। 

तापसी भी नहीं कर पाईं मिराज को कॉपी

तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप की फिल्म दोबारा के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। दोबारा साल 2018 में आई स्पेनिश फिल्म 'मिराज' का रीमेक है। फिल्म एक मर्डर मिस्ट्री पर आधारित है जिसमें टाइम ट्रैवल भी दिखाया गया। ट्रेलर रिलीज के साथ ही ये फिल्म दर्शकों को काफी कंफ्यूजिंग लगी। रही सही कसर तापसी की खुद को ट्रोल करने की अपील ने पूरी कर दी। इसके साथ ही बॉक्स ऑफिस पर फिल्म बुरी तरह फ्लॉप होने की तरफ बढ़ रही है।