Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Janhvi Kapoor और Ajay Devgn से नहीं उलझना चाहते विक्रांत मैसी, पोस्टपोन हुई द साबरमती रिपोर्ट की रिलीज डेट?

बॉक्स ऑफिस पर अक्सर फिल्मों का क्लैश देखने को मिलता है। इस साल अगस्त में अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की पुष्पा 2 (Pushpa 2) और स्त्री 2 आपस में टकराने से बच गयी। वहीं अब रिपोर्ट्स के मुताबिक अजय देवगन और जाह्नवी कपूर की दो बड़ी फिल्मों की वजह से विक्रांत मैसी स्टारर फिल्म द साबरमती रिपोर्ट की रिलीज डेट मेकर्स को आगे बढ़ानी पड़ी।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Mon, 08 Jul 2024 10:15 AM (IST)
Hero Image
द साबरमती रिपोर्ट की रिलीज डेट बढ़ी आगे/ फोटो- Youtube

जागरण न्यूजनेटवर्क, मुंबई। विक्रांत मैसी ने बहुत ही कम समय में बॉलीवुड में एक नया मुकाम हासिल किया है। फिल्मों में सेकंड लीड कैरेक्टर निभाने वाले विक्रांत अब मेन स्ट्रीम सिनेमा के सुपरस्टार बन चुके हैं। उनकी बीते साल रिलीज हुई फिल्म 12th फेल को समीक्षकों और दर्शकों की तो सराहना मिली ही थी, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर भी कम बजट की विधु विनोद चोपड़ा की इस फिल्म ने काफी अच्छी कमाई की थी।

अब वह अपनी अगली फिल्म 'द साबरमती रिपोर्ट' के साथ तैयार हैं। जो सिनेमाघरों में 2 अगस्त को रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब हालिया रिपोर्ट्स की मानें तो मेकर्स ने इस फिल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया है।

बॉक्स ऑफिस पर इन दो फिल्मों से होती टक्कर?

कोरोना काल के बाद से ही टिकट खिड़की पर फिल्मों को लेकर अनिश्चितताएं बनी हुई हैं। इसी कारण हालिया प्रदर्शित फिल्म कल्कि 2898 एडी के कारण अजय देवगन (Ajay Devgn) अभिनीत फिल्म 'औरों में कहा दम था' की रिलीज डेट को पांच जुलाई से आगे बढ़ा दी गयी।

यह भी पढ़ें: Vikrant Massey 'द साबरमती रिपोर्ट' में दिखाएंगे 2002 की घटना का वो दर्दनाक सच, नई रिलीज डेट कर लीजिए लॉक

अब इस फिल्म को दो अगस्त को प्रदर्शित किया जाएगा। हालांकि, दो अगस्त को पहले से ही दो बड़ी फिल्में रिलीज होने वाली थी। जिसमें विक्रांत मैसी की द साबरमती रिपोर्ट और जाह्नवी कपूर अभिनीत उलझ शामिल थी। औरों में कहां दम था को भी उसी दिन प्रदर्शित होने से मुकाबला त्रिकोणीय हो गया था। इस स्थिति से बचने के लिए द साबरमती रिपोर्ट के निर्माताओं ने फिर से इस फिल्म की प्रदर्शन तिथि आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है।

कब रिलीज होगी द साबरमती रिपोर्ट

दैनिक जागरण की रिपोर्ट्स के अनुसार, अब निर्माता इस फिल्म को सितंबर या अक्टूबर में प्रदर्शित करने पर विचार कर रहे हैं। आपको बता दें कि यह फिल्म साल 2002 में गुजरात में हुए गोधरा कांड से पहले कारसेवकों से भरी साबरमती एक्सप्रेस में आगजनी पर आधारित है।

पहले इस फिल्म को तीन मई को प्रदर्शित किया जाना था, फिर केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने निर्माताओं को यह फिल्म लोकसभा चुनावों के आखिरी चरण का मतदान खत्म होने के बाद प्रदर्शित करने का निर्देश दिया था।

यह भी पढ़ें: इस डायरेक्टर की सिफारिश पर Vikrant Massey को मिली '12th फेल', बोले- 'उनका एहसान नहीं भूलूंगा'