Move to Jagran APP

Doctor Turn Actors: असल जिंदगी में लोगों का इलाज करने वाले ये एक्टर कैमरे के सामने करते हैं लोगों का मनोरंजन

Doctor Celebs In Bollywood बॉलीवुड में सेलेब्स बड़े परदे पर अलग-अलग किरदार निभाते हैं। लेकिन कई एक्टर्स ऐसे भी हैं जो अभिनय में अपना करियर बनाने से पहले डॉक्टर थे। आज हम आपको उन्हीं बॉलीवुड सितारों के बारे में बता रहे हैं जो असल जिंदगी में डॉक्टर हैं।

By Tanya AroraEdited By: Published: Tue, 23 Aug 2022 05:45 PM (IST)Updated: Wed, 24 Aug 2022 08:34 AM (IST)
Vineet kumar to mohan agashe and nitish bhardwaj these bollywood stars. Photo Credit/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। एक्टिंग की दुनिया की एक सबसे बड़ी खूबी ये है कि वहां सितारे हर तरह का किरदार निभाते हैं। संजय दत्त से लेकर प्रियंका चोपड़ा और सलमान खान सहित बड़े-बड़े सितारे ऑन स्क्रीन पुलिस ऑफिसर से लेकर डॉक्टर और वकील तक के कई किरदार निभा चुके हैं। लेकिन बॉलीवुड में कई स्टार्स ऐसे भी हैं जो फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले किसी दूसरे प्रोफेशन में थे। कई ऐसे एक्टर्स हैं जो फिल्मी परदे पर तो एक्शन और रोमांस करते दिखाई दिए, लेकिन असल जिंदगी में वह डॉक्टर हैं और लोगों का इलाज करते हैं। हालांकि इनमें से कुछ एक्टर्स अब डॉक्टरी छोड़ चुके हैं, लेकिन कुछ आज भी एक्टिंग के साथ-साथ लोगों का इलाज कर रहे हैं।

डॉ मोहन आगाशे

शाह रुख खान की फिल्म 'त्रिमूर्ति' में विलेन कोका सिंह का किरदार निभाने वाले मोहन आगाशे पेशे से न सिर्फ एक बेहतरीन एक्टर हैं, बल्कि एक शानदार डॉक्टर भी हैं। उन्होंने पुणे के बीबी जे मेडिकल कॉलेज से मनोचिकित्सक में अपनी पढ़ाई पूरी की है। वह एक प्रोफेशनल मनोचिकित्सक हैं और साथ ही वह प्रोफेसर भी रह चुके हैं। मोहन आगाशे कई टीवी सीरियल्स में नजर आ चुके हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Mohan Agashe (@mohan.agashe)

डॉ नितीश भारद्वाज

बी आर चोपड़ा की महाभारत में श्री कृष्ण का किरदार निभाने वाले डॉ नितीश भारद्वाज ने टीवी के साथ-साथ फिल्म इंडस्ट्री में भी खूब काम किया। उन्होंने अलग-अलग भाषाओं की फिल्में की हैं। डॉ नितीश भारद्वाज एक्टर होने के साथ-साथ अपनी असल जिंदगी में जानवरों के डॉक्टर भी हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Nitish Bharadwaj (@nitishbharadwaj.krishna)

डॉ अदिति गोवित्रिकर

बाज, पहेली, दे दनादन और हम तुम शबाना जैसी कई फिल्मों में नजर आईं अदिति गोवित्रिकर ने अपनी एक्टिंग से हमेशा अपने फैंस को इम्प्रेस किया है। अदिति गोवित्रिकर ने मॉडलिंग की दुनिया में भी खूब नाम कमाया है। लेकिन ये शायद ही आप जानते होंगे कि अदिति गोवित्रिकर पेशे से एक फिजिशियन भी हैं और उन्होंने मेडिकल और साइकोलॉजी में प्रोफेशनल डिग्री ली है।

View this post on Instagram

A post shared by Dr Aditi Govitrikar (@aditigovitrikar)

डॉ विनीत कुमार

मुक्काबाज एक्टर विनीत कुमार जब भी स्क्रीन पर आए उन्होंने अपनी ऑडियंस को इम्प्रेस ही किया। विनीत कुमार ने अपने करियर की शुरुआत 2002 में के थी। लेकिन स्क्रीन पर दमदार एक्शन करने वाले विनीत कुमार असल जिंदगी में लोगों का इलाज कर चुके हैं। विनीत कुमार ने मेडिकल कॉलेज से पढ़ाई की और वह टॉपर रहे। फिल्म 'सांड की आंख' में डॉक्टर की भूमिका निभाने वाले विनीत के पास असल जिंदगी में डॉक्टर के तौर पर प्रैक्टिस का भी लाइसेंस है।

View this post on Instagram

A post shared by Vineet Kumar Singh (@vineet_ksofficial)

डॉ. श्रीराम लागू

पिंजरा, सामना, कठपुतली सहित कई फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले डॉ श्री राम लागू भी फिल्मों में आने से पहले पेशे से डॉक्टर रह चुके हैं। फिल्मों के अलावा उन्होंने थिएटर में भी खूब काम किया। अपने जमाने के मशहूर एक्टर श्रीराम लागू ENT स्पेशलिस्ट थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.