Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vir Das: एमी अवॉर्ड जीतने के बाद आया वीर दास का रिएक्शन, इंडियन कॉमेडी के लिए कही बड़ी बात

Vir Das Reacts On Winning EMMY 2023 न्यूयॉर्क में एमी अवॉर्ड का आयोजन किया गया। जहां कई सितारे पहुंचे। इस बार एमी अवॉर्ड्स देश के लिए भी बेहद खास रहा। एक साथ दो अवॉर्ड भारत की झोली में आए। वीर दास को उनकी कॉमेडी सीरीज के लिए सम्मान मिला। वहीं टीवी क्वीन एकता कपूर ने भी अवॉर्ड अपने नाम किया।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Tue, 21 Nov 2023 01:08 PM (IST)
Hero Image
एमी अवॉर्ड जीतने के बाद आया वीर दास का रिएक्शन, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Vir Das Reacts On Winning EMMY 2023: एक्टर और कॉमेडियन वीर दास चर्चा में बने हुए हैं। एमी अवॉर्ड्स 2023 में उन्होंने बेस्ट कॉमेडी सीरीज के लिए अवॉर्ड अपने नाम किया है। अब वीर दास ने इस खिताब को मिलने पर अपना रिएक्शन शेयर किया है। इसके साथ ही उन्होंने इंडियन कॉमेडी के लिए बड़ी बात कही है।

वीर दास की कॉमेडी सीरीज वीर दास लैंडिंग, 51वें इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स 2023 के लिए नॉमिनेटेड थी। 20 नवंबर को (भारत में 21 नवंबर) न्यूयॉर्क में अवॉर्ड सेरेमनी का आगाज किया गया। जहां उन्हें नेटफ्लिक्स स्पेशल वीर दास लैंडिंग के लिए एमी अवॉर्ड से नवाजा गया।

यह भी पढ़ें- Emmy Awards 2023: एकता कपूर ने रचा इतिहास, वीर दास को बेस्ट कॉमेडी के लिए अवॉर्ड, देखें विनर्स की लिस्ट

वीर दास ने साझा की खुशी

वीर दास ने इस बड़ी जीत पर खुशी जताई और ट्रॉफी के साथ अपनी कई सारी तस्वीरें शेयर की। कॉमेडियन पोस्ट के साथ कैप्शन में लिखा, "भारतीय कॉमेडी के लिए। हर एक सांस, हर एक शब्द। इस सम्मान के लिए एमी अवॉर्ड्स आपका शुक्रिया।"

क्या है वीर दास लैंडिंग ?

वीर दास की कॉमेडी स्पेशल सीरीज की बात करें तो ये एक अनस्क्रिप्टेड स्टैंड-अप कॉमेडी शो है। जहां कॉमेडियन अपनी जिंदगी के अनुभवों के बारे में बात करते हैं। वीर दास की ये कॉमेडी सीरीज नेटफ्लिक्स पर वर्ल्डवाइड स्ट्रीम की गई है।

एकता कपूर भी बनी विनर

वीर दास के अलावा टीवी क्वीन एकता कपूर ने भी एमी अवॉर्ड अपने नाम किया। उन्हें कला और मनोरंजन जगत में उल्लेखनीय योगदान के लिए एमी डायरेक्टोरेट अवॉर्ड से नवाजा गया है।

यह भी पढ़ें: International Emmy Awards 2023: बेस्ट एक्टर के लिए जिम सरभ और शेफाली शाह नॉमिनेट, रेस में वीर दास का शो भी

अवॉर्ड जीतने से चूकी शेफाली शाह

वीर दास और एकता कपूर के अलावा शेफाली शाह और जिम सारभ भी एमी अवॉर्ड्स 2023 में नॉमिनेट थे। शेफाली शाह वेब सीरीज दिल्ली क्राइम सीजन 2 के लिए बेस्ट परफॉर्मेंस की कैटेगरी में नॉमिनेटेड थीं। शेफाली को हराकर ये अवॉर्ड कार्ला सूजा ने मैक्सिकन सीरीज ला कैडा के लिए जीता। बता दें कि बीते साथ एक्ट्रेस ने दिल्ली क्राइम सीजन 1 के लिए एमी अवॉर्ड जीता था, लेकिन इस बार चूक गईं।