Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इस सीन की शूटिंग के वक्त बुरी तरह डर गई थीं Hema Malini, 'ड्रीम गर्ल' की मदद के लिए Dev Anand ने बढ़ाया था हाथ

हिंदी सिनेमा की ड्रीम गर्ल यानी Hema Malini हर किसी की फेवरेट मानी जाती हैं। शोले सीता और गीता जैसी कई शानदार मूवीज के जरिए हेमा ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है। लेकिन एक फिल्म की शूटिंग के दौरान डर की वजह से हेमा का हाल काफी बुरा हो गया था। आइए जानते हैं कि वो कौन सी मूवी थी जिसकी शूटिंग के वक्त हेमा गई थीं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Thu, 07 Mar 2024 03:51 PM (IST)
Hero Image
हेमा मालिनी के साथ घटित हुई थी ये घटना (Photo Credit-Jagran)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हेमा मालिनी हिंदी सिनेमा की वो दिग्गज अदाकारा हैं, जो अपने समय में खूबसूरती के मामले में सबसे आगे रहीं। सिर्फ इतना ही नहीं फिल्मों में कमाल की अदाकारी के मामले में भी Hema Malini का कोई मुकाबला नहीं था।

लेकिन Dev Anand के साथ एक फिल्म की शूटिंग के दौरान हेमा के साथ कुछ ऐसा हुआ, जिसकी चलते डर की वजह से उनकी चीख निकल गई थी। ऐसे में आइए जानते हैं कि किस फिल्म की शूटिंग के वक्त हेमा मालिनी इस घटना का शिकार हुईं।

जब शूटिंग के वक्त हेमा मालिनी की हालात हो गई टाइट

साल 1970 में देव आनंद और हेमा मालिनी की फिल्म जॉनी मेरा नाम बड़े पर्दे पर रिलीज हुई। ये वो वक्त था जब देव साहब और हेमा का इंडस्ट्री में सिक्का चल रहा था। देव के भाई विजय आनंद के डायरेक्शन में बनी इस मूवी की शूटिंग के दौरान हेमा मालिनी के साथ कुछ ऐसा हो गया था, जिसकी वजह से वह काफी डर गई थीं। 

दरअसल जॉनी मेरा नाम के एक सीन के दौरान देव आनंद और हेमा मालिनी को केबल कार यानी रोपवे पर बैठकर शूट करना था। जैसी शूटिंग हुई तो आगे जाकर बीच में रोपवे अटक गया और हेमा ने नीचे देखा तो ऊंचाई पर होने की वजह उनकी हालात खराब हो गई और डर की वजह से वह चिल्लाने लगीं।

ये भी पढ़ें- इस एक्ट्रेस संग काम करने की वजह से Rajendra Kumar ने चुकाई बड़ी कीमत, फिर मिला ये इनाम

एक्ट्रेस की काफी सहम गई थीं, लेकिन बाद देव आनंद साहब ने मोर्चा संभालते हुए उनको समझाया और फिर जाकर मामला शांत हुआ। हालांकि बाद में पता लगा कि हेमा के साथ ये एक प्रैंक किया गया था।

जॉनी मेरा नाम ने हासिल की अपार सफलता

हेमा मालिनी और देव आनंद की फिल्म जॉनी मेरा नाम ने हिंदी सिनेमा में सफलता का एक नया अध्याय लिखा। इस मूवी की कहानी और गानों ने दर्शकों का दिल बखूबी जीता। आलम ये रहा कि जॉनी मेरा नाम 70 के दशक की सबसे सफल फिल्मों की लिस्ट में शुमार हो गई।

ये भी पढ़ें- जल्दबाजी में फिल्माया गया था सुपरहिट गाना 'तू प्यार का सागर है', एक ही कुर्सी पर लगातार बैठे थे बलराज साहनी