Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

The Vaccine War: 'जवान' के बीच भारत की पहली बायो साइंस फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' का पोस्टर रिलीज, फैंस एक्साइटेड

The Vaccine War First Look कश्मीर फाइल्स के बाद विवेक अग्निहोत्री काफी समय से द वैक्सीन वॉर को लेकर सुर्खियों में हैं। फिल्म इस कोविड-19 से निपटने के लिए भारत द्वारा बनाई गई वैक्सीन की कहानी को दिखाएगी। इसके लिए सांटिस्ट और डॉक्टरों ने इस गंभीर बीमारी से लड़ने के लिए क्या कुछ प्रयत्न किए यह सब फिल्म में दिखाया जाएगा। मूवी का फर्स्ट लुक आउट हो चुका है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Sat, 09 Sep 2023 10:45 AM (IST)
Hero Image
Vivek Agnihotri Film The Vaccine War First Look

नई दिल्ली, जेएनएन। The Vaccine War First Look: गंभीर मुद्दों को संवेदनशील तरीके से दिखाने के लिए मशहूर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की इसी महीने 'द वैक्सीन वॉर' फिल्म रिलीज होने वाली है। इसे लेकर पिछले काफी समय से बज बना हुआ है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर फिल्म का टीजर जारी किया गया था, जिसमें साइंटिस्ट बनीं पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi) और नाना पाटेकर (Nana Patekar) सहित कई लोगों के चेहरे दिखाए गए थे। हालांकि, अनुपम खेर का लुक रिवील नहीं किया गया था। अब मेकर्स ने फिल्म का पहला पोस्टर जारी किया है।

'द वैक्सीन वॉर' का फर्स्ट लुक आउट

फर्स्ट लुक को विवेक अग्निहोत्री ने एक्स (ट्विटर) हैंडल से शेयर किया है। इसमें रायमा सेन और मोहन कपूर जैसे सितारों की पहली झलक भी दिखाई गई है। 'जवान' के क्रेज के बीच फिल्म का ये पोस्टर सामने आने के बाद फैंस में एक्साइटमेंट लेवल दोगुना हो गया है। 

Releasing worldwide on 28 September 2023. pic.twitter.com/svasq9XXtI— Vivek Ranjan Agnihotri (@vivekagnihotri) September 9, 2023

फैंस में बढ़ी एक्साइटमेंट

'द वैक्सीन वॉर' इसी महीने 28 सितंबर को रिलीज हो रही है, जिस दिन 'फुकरे 3' (Fukrey 3) रिलीज हो रही है। यानी बॉक्स ऑफिस पर एक बार फिर दो बड़ी फिल्मों के बीच क्लैश होते देखने को मिलेगा। बहरहाल, फिल्म के फर्स्ट लुक ने फैंस का एक्साइटमेंट लेवल दोगुना कर दिया है। कई लोगों ने कहा कि उन्हें इसकी कहानी देखने का इंतजार नहीं होता। वह रिलीज का इंतजार कर रहे हैं।

भारत की पहली बायो साइंस फिल्म है 'द वैक्सीन वॉर'

यह भारत की पहली बायो साइंस फिल्म है। इसमें दिखाया जाएगा कि जब कोविड-19 से पूरी दुनिया लड़ रही थी, तब देश में डॉक्टर्स और साइंटिस्ट ने इससे निपटने के लिए क्या प्रयास किए थे।

फिल्म भारत बायोटेक और इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च द्वारा कोवैक्सीन (COVAXIN) को बनाने की जर्नी को भी दिखाएगी। इस मूवी को दुनियाभर में रिलीज किया जाएगा।