Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नसीरुद्दीन शाह को नहीं पसंद आई द कश्मीर फाइल्स की सफलता, विवेक अग्निहोत्री बोले-वो कुछ ज्यादा फ्रस्ट्रेट हैं

Vivek Agnihotri on Naseeruddin Shah विवेक अग्निहोत्री फिल्म इंडस्ट्री के नामी फिल्ममेकर माने जाते हैं। द कश्मीर फाइल्स बनाने के बाद से वह लगातार किसी न किसी बात को लेकर सुर्खियों में हैं। फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पांस मिला लेकिन नसीरुद्दीन को मूवी कुछ खास पसंद नहीं आई। उन्होंने द कश्मीर फाइल्स फिल्म के लिए निगेटिव बात बोली जिसके लिए विवेक अग्निहोत्री से उन्हें मुंहतोड़ जवाब मिला है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Wed, 13 Sep 2023 11:35 AM (IST)
Hero Image
File Photo of Naseeruddin Shah and Vivek Agnihotri

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री बेबाक बयान देने से कभी नहीं चूकते। न ही ट्रोल्स को पलटकर जवाब देने से कतराते हैं। इन दिनों वह फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। मूवी ते जरिये वह एक बार फिर अनकही बातों को सबके सामने लाने का प्रयास करेंगे। इस बीच विवेक अग्निहोत्री ने नसीरुद्दीन शाह को उस बयान के लिए करारा जवाब दिया है, जिसमें उन्होंने 'द कश्मीर फाइल्स' पर तंज कसा था।

'द कश्मीर फाइल्स' जब रिलीज हुई थी, तब काफी विरोध हुआ था। फिल्म कश्मीरी पंडितों के पलायन की कहानी को दिखाती है, जिस वजह से इसे कई लोगों ने प्रपोगेंडा बताया था। हालांकि, सभी निगेटिव रिव्यू को पार करते हुए फिल्म ने अच्छा कलेक्शन किया। लेकिन नसीरुद्दीन शाह को मूवी की सक्सेस रास नहीं आई। हाल ही में उन्होंने 'द कश्मीर फाइल्स' 'केरल स्टोरी'और 'गदर 2' जैसी फिल्मों को डिस्टर्बिंग बताया था।

विवेक अग्निहोत्री ने किया पलटवार

अपनी फिल्म के बारे में ऐसी बात सुनकर विवेक अग्निहोत्री ने पलटवार किया है। डीएनएन के मुताबिक उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता। मुझे लगता है कि यह उस पर निर्भर करता है कि वह तय करे कि कौन सी अच्छी फिल्म है और कौन सी नहीं। मैं दावा कर सकता हूं उसे ऐसी फिल्में पसंद आती होंगी, जिसमें भारत की आलोचना की गई हो। कुछ लोग फ्रस्ट्रेटेड होते हैं। वह हमेशा निगेटिव न्यूज और निगेटिव बातों में यकीन रखते हैं, तो मुझे नहीं पता कि नसीर भाई को क्या पसंद है।''

विवेक ने आगे कहा, ''मैं उनकी एक्टिंग का फैन हूं और उन्हें ताशकेंट फाइल्स में भी कास्ट किया है। लेकिन अब वह ऐसी बातें कर रहे हैं। शायद वह ज्यादा बूढ़े हो गए हैं या जिंदगी से परेशान हो गए हैं।''

क्या कहा था नसीरुद्दीन शाह ने?

नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि था 'द कश्मीर फाइल्स' 'केरल स्टोरी'और 'गदर 2' जैसी फिल्में डिस्टर्बिंग हैं और हैरानी की बात है कि यह फिल्में फेमस हैं। जबकि, हसंल मेहता, सुधीर मिश्रा और अनुभव सिन्हा द्वारा बनाए जाने वाले प्रोजेक्ट, जिनमें वह सच दिखाते हैं, उनपर किसी की नजर नहीं जाती।