Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

10 साल की उम्र में पिता के कहने पर काम करने लगे थे Vivek Oberoi, बोले - 'मैंने घर-घर जाकर बेचा परफ्यूम'

विवेक ओबेरॉय इस समय सुर्खियों में बने हुए हैं। हालांकि इस समय वह अपनी किसी मूवी या सीरीज को लेकर नहीं बल्कि अपने एक इंटरव्यू को लेकर लाइमलाइट में बने हुए हैं। एक्टर ने उस समय बिजनेस संभालना शुरू कर दिया था जिस समय बच्चे स्कूल जाते हैं। जी हां एक्टर ने 10 साल की उम्र से काम करना शुरू कर दिया था।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Mon, 16 Sep 2024 02:35 PM (IST)
Hero Image
विवेक ओबेराय ने बचपन में शुरू कर दिया था काम

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय एक जितने अच्छे एंटरप्रेन्योर भी। एक्टर ने साल 2002 में फिल्म कंपनी से बॉलीवुड डेब्यू किया था। एक्टर रोड, युवा और दम जैसी फिल्में कर चुके हैं जहां से उन्होंने अपने अभिनय की कला का प्रदर्शन किया। युवा के बाद से उन्हें एक बड़े एक्टर के तौर पर देखा जाने लगा। लेकिन फिर अचानक वो बॉलीवुड से अलग हो गए।

घर घर जाकर बेचते थे परफ्यूम

फिलहाल वो अपना बिजनेस सेट कर चुके हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू में एक्टर ने अपनी पर्सनल लाइफ और एक्टिंग करियर पर बात की। उन्होंने बताया की वो डोर टू डोर जाकर परफ्यूम बेचा करते थे। विवेक ने बताया कि उनके पिता ने उन्हें बचपन से ही इसके लिए ट्रेन करना शुरू कर दिया था।

यह भी पढ़ें: 'यहां काम नहीं करोगे...', Vivek Oberoi ने बताया इंडस्ट्री का काला सच, बिना नाम लिए सलमान खान पर साधा निशाना!

पिता ने सिखाया बिजनेस

एंटरटेनमेंट लाइव को दिए इंटरव्यू में एक्टर ने कहा, ‘मैं लगभग 10 साल का था जब मेरे पिता ने मुझसे कहा कि हम एक महीने में छुट्टी पर जाने वाले हैं लेकिन उससे पहले वह मुझे पहले चार हफ्तों में कुछ सिखाना चाहते हैं। उन्होंने मुझे अपने द्वारा खरीदे गए परफ्यूम की सूची को ट्रैक करने के लिए कहा। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं जो भी परफ्यूम उसकी कीमत से अधिक बेचने बेचूंगा, वो एक्स्ट्रा पैसे मेरे होंगे।’

उन्होंने कहा कि इस प्रैक्टिकल से उन्हें बिजनेस के कंसेप्ट, अकाउंटिंग और सेल्स को समझने में मदद मिली।

विवेक को मिला अच्छा एक्सपीरियंस

इसके बाद 10 साल के विवेक अपने स्कूल बैग में परफ्यूम भरकर साइकिल से घर घर जाकर बेचने लगे। एक्टर ने कहा कि वैसे तो इस दौरान उन्होंने कई सारे चैलेंजेस भी झेले और गलतियां भी कीं लेकिन इससे उन्हें काफी अच्छा एक्सपीरियंस भी मिला।

यह भी पढ़ें: Vivek Oberoi का बड़ा खुलासा, जब सबने किया था BOYCOTT तो इस सुपरस्टार ने डिप्रेशन से निकलने में दिया था साथ