Move to Jagran APP

'मुझे फिल्म चाहिए क्योंकि मेरी मां...', जब विवेक वास्वानी के सामने शाह रुख खान ने बयां किया था ये दर्द

शाह रुख खान आज फिल्म इंडस्ट्री के बादशाह कहे जाते हैं। उन्होंने अपने दम पर इंडस्ट्री में अपना मुकाम हासिल किया है। शाह रुख जब फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े तब वह टीवी में काम कर चुके थे। हालांकि बॉलीवुड में आना उनका शुरू से सपना नहीं था। यह अचानक से हुआ। एक्टर-प्रोड्यूसर विवेक वास्वानी ने किंग खान के पुराने दिनों को लेकर कुछ बातें बताई।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sun, 25 Feb 2024 11:01 AM (IST)
Hero Image
शाह रुख खान और विवेक वास्वानी. फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड के बादशाह शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) का स्टारडम पूरी दुनिया में मशहूर है। बिना किसी फिल्मी बैकग्राउंड के उन्होंने अपना जो मुकाम हासिल किया है, उनके जैसी लाइफ जीना हर किसी का सपना है। शाह रुख खान एक ऐसे वक्त पर फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े, जब उनके पास खोने के लिए कुछ नहीं था, लेकिन पाने के लिए बहुत कुछ था।

हाल ही में एक्टर-प्रोड्यूसर और शाह रुख खान के दोस्त विवेक वास्वानी (Vivek Vaswani) ने यूट्यूबर सिद्धार्थ कनन को इंटरव्यू दिया। यहां उन्होंने किंग खान के स्ट्रगल के दिनों, उनकी फैमिली और लिंक अप्स को लेकर ढेर सारी बातों का खुलासा किया। विवेक ने बताया कि जब शाह रुख मुंबई आए थे, तब उनकी मां की तबीयत ठीक नहीं थी। 

'मेरी मा मर रही हैं'

विवेक ने कहा, ''हम चर्च रोड के पास गए। वहां हमने बटर चिकन और नान ऑर्डर किया। तब शाह रुख ने बताया कि उसकी मां की हालत ठीक नहीं है और वह मरने की स्थिति में हैं। शाह रुख ने कहा था- मेरी मां मर रही है। फिर हम मरीन ड्राइव गए। उसने मुझे अपनी मां के ऑर्गन फेलियर के बारे में बताया। मैं मुंबई से महंगी दवाइयां खरीदता था और उसे रमन (शाह रुख खान के दोस्त) के जरिये दिल्ली भेजवाता था।''

'दिल्ली गया, गौरी से भी मिला'

विवेक ने बताया कि वह दिल्ली में शाह रुख की मां से मिले थे। वह उनके घर पर रुके थे, गौरी खान से भी मिले थे। एक दिन उनकी मां की डेथ हो गई। मां की मौत के बाद शाह रुख फिर मुंबई आए और बॉलीवुड में काम करने की ख्वाहिश बताई। मैंने कहा- ''लेकिन तुम्हें तो फिल्म करनी ही नहीं थी। बस टीवी करना था।" तब शाह रुख ने बताया कि यह उनकी मां की इच्छा थी कि वह सुपरस्टार बनें।

शाह रुख और विवेक को लेकर उड़ी थी ये अफवाह

इसी इंटरव्यू में विवेक से पूछा गया कि उनका कभी शाह रुख खान के साथ रिलेशन रहा? इस पर प्रोड्यूसर ने कहा कि शाह रुख और उनके बीच में कभी गैर रिलेशन नहीं रहे। शाह रुख ऐसे नहीं हैं। उन्होंने कहा, ''पता नहीं ये अफवाह कहां से आई। घर में रह रहे थे। मम्मी-डैडी थे। टेंशन थी। करियर था। जल्दी से गौरी से शादी करनी थी। उसमें रिलेशन कैसे आएगा?'' विवेक ने कहा कि वह सिर्फ दोस्ती का रिश्ता था। फिजिकल रिलेशन के बारे में तो वह सोच भी नहीं सकते।

यह भी पढ़ें: कभी 'डांसर' हुआ करते थे Shah Rukh Khan, TV शोज के बाद फिल्मों में नहीं करना चाहते थे काम