Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Waheeda Rehman Birthday: सायरा बानो ने वहीदा रहमान को खास अंदाज में किया बर्थडे विश, शेयर किया अनोखा किस्सा

Happy Birthday Waheeda Rehman आज 3 फरवरी को अभिनेत्री वहीदा रहमान अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। इस खास मौके पर उनके चाहने वाले उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। अब सायरा बानो ने भी एक्ट्रेस को जन्मदिन की बधाई दी है। इसके साथ ही उन्होंने एक खास पोस्ट भी शेयर किया है। इस पोस्ट में उनकी कुछ अनदेखी तस्वीरें देखने को मिल रही हैं।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Sat, 03 Feb 2024 03:45 PM (IST)
Hero Image
वहीदा रहमान का जन्मदिन (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Waheeda Rehman Birthday: वहीदा रहमान अपने समय की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने अपने अभिनय से लाखों लोगों के दिलों को अपना बनाया है। आज 3 फरवरी को एक्ट्रेस अपना 86वां जन्मदिन मना रही हैं। ऐसे में सेलेब्स उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं।

सायरा बानो ने भी अपने इंस्टाग्राम पर एक्ट्रेस की एक पुरानी तस्वीर शेयर की है। इस फोटो में दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार भी दिखाई दे रहे हैं। इस पोस्ट में उन्होंने एक लंबा-चौड़ा नोट भी लिखा है।

यह भी पढ़ें: Dilip Kumar के निधन से टूट गई थीं Saira Bano, Narendra Modi के इन शब्दों से जगी थी जीने की आस, अब किया खुलासा

अनदेखी तस्वीरें की शेयर

सायरा बानो ने वहीदा रहमान और दिलीप कुमार की कई पुरानी तस्वीरें शेयर की हैं। पहली तस्वीर में तीनों स्टार्स चेहरे पर मुस्कान लिए पोज दे रहे हैं। दूसरी फोटो में एक कार्ड है, जो वहीदा रहमान ने शादी की सालगिरह पर दिलीप कुमार और सायरा बानो को दिया। तीसरी फोटो फिल्म से दिलीप कुमार और वहीदा रहमान का है और लास्ट फोटो किसी फंक्शन का है, जहां वहीदा, दिलीप कुमार को गुलदस्ता दे रही हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Saira Banu Khan (@sairabanu)

शेयर किया अनोखा किस्सा

इस पोस्ट के साथ सायरा बानो ने एक कैप्शन भी लिखा, 'जन्मदिन मुबारक वहीदा आपा। मैं उन्हें लंबे समय से जानती हूं, क्योंकि मेरी मां नसीम बानूजी और वहीदा आपा नेपियन सी रोड पर एक ही इमारत में रहती थीं। पहली बार मैंने वहीदा आपा को एक सभागार में एक समारोह में देखा था। जहां हमें आमंत्रित किया गया था और मुख्य अतिथि दिलीप साहब थे, जिन्हें मैं किसी भी अवसर पर देखने के लिए उत्सुक थी।

मैं और मेरी मां सभी प्रमुख मेहमानों, वहीदा रहमानजी, कवयित्री सह फिल्मस्टार तबस्सुम, शंकर-जयकिशन संगीत के उस्ताद शंकरजी के साथ बैठे थे। माइक पर कंपेयर ने मशहूर हस्तियों को मंच पर आमंत्रित करना शुरू कर दिया, बेशक शुरुआत साहेब से हुई।

घबराहट में पसीने से लथपथ हो गई

इसके आगे सायरा बानो ने लिखा, 'जब उन्होंने सभी के नाम पुकारे तो मैं अपनी मां के साथ बैठी थी, जो ऑटोग्राफ देने में व्यस्त थी। इस बीच कंपेयर ने प्रसिद्ध हस्तियों को बुलाया, लेकिन जब मेरी बारी आई, तो वह लड़खड़ा गई और यह मेरे लिए हजारों घंटों की शर्मिंदगी की तरह था, मैं घबराहट में पसीने से लथपथ हो गई थी कि यह आदमी मेरा नाम ढूंढने में भटक रहा था। मेरे लिए यह कितना शर्मनाक है।

उसी पल, साहब ने कंपेयर से माइक लिया और कहा, 'सायरा बानो, नसीम जी की बेटी, कृपया मंच पर आएं। कंपेयर की इस छोटी सी गलती के बाद मेरी घबराहट की कल्पना कीजिए, जब मैं पहले से ही साड़ी के नएपन और असुविधा में शांत दिखने के लिए संघर्ष कर रही थी। जैसे ही मैं मंच पर आई वहीदा आपा ने मुझे गर्मजोशी भरी मुस्कान दी। हम दोनों बहुत आरक्षित लग रहे थे, मैं लंदन में पली-बढ़ी हूं और वह हमेशा अपनी बहन के साथ रहती थीं। लंदन से बंबई में अपनी स्कूल की छुट्टियों के दौरान, हम अक्सर खुद को उसी लिफ्ट में पाते थे, जहां सईदा आपा एक-दूसरे को खुशियां देती थीं।

यह भी पढ़ें: Dilip Kumar ने मुंबई की बारिश में यूं रोमांटिक तरह से किया था सायरा को प्रपोज, एक्ट्रेस ने याद किए खूबसूरत पल