Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जब मां के सामने ही Amitabh Bachchan को पड़ा था जोरदार थप्पड़, एक्ट्रेस वहीदा रहमान से जुड़ा है किस्सा

अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और वहीदा रहमान की जोड़ी ऑन स्क्रीन काफी हिट रही है। अपने समय में इन दोनों कलाकारों ने कई शानदार मूवीज के जरिए दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक वक्त ऐसा आया था जब वहीदा (Waheeda Rehman) ने अमिताभ बच्चन की मां के सामने ही उन्हें थप्पड़ मारा था। आइए इस मामले को विस्तार से समझते हैं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Fri, 05 Jul 2024 12:37 PM (IST)
Hero Image
अमिताभ बच्चन और वहीदा रहमान का किस्सा (Photo Credit-Jagran)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सदी के महानायक के तौर पर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का नाम काफी जाना जाता है। अपने फिल्मी करियर के दौरान उन्होंने जया बच्चन, रेखा, परवीन बाबी और वहीदा रहमान जैसी तमाम दिग्गज अदाकाराओं के साथ स्क्रीन शेयर की।

वहीदा वो एक्ट्रेस रही हैं, जिन्होंने सिल्वर स्क्रीन पर बिग बी की पत्नी से लेकर मां की भूमिका निभाई है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक बार शूटिंग सेट पर वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) ने अमिताभ को एक थप्पड़ मारा था। उस वक्त अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन भी सेट पर मौजूद थीं। आइए इस मामले को थोड़ा और डिटेल्स में जानते हैं। 

जब वहीदा ने मारा बिग बी को थप्पड़

अमिताभ बच्चन और वहीदा रहमान ने एक साथ मिलकर कई हिट मूवीज में काम किया है। इन दोनों की जोड़ी अपने समय की सबसे सफल एक्ट्रेस और एक्टर की जोड़ी रही है। फैंस को इन्हें बड़े पर्दे पर देखना काफी रास आता था। एक बार वहीदा ने अमिताभ को लेकर एक रोचक किस्सा साझा किया था। 

ये भी पढ़ें- 'मुझे इनकम टैक्स चुकाना पड़ेगा...', जब Waheeda Rehman को प्रपोज करने आये पति जवाब सुन रह गये शॉक

दरअसल वहीदा रहमान कॉमेडिन कपिल शर्मा के शो पर पहुंची थीं। इस दौरान उनसे अमिताभ बच्चन और उनकी फिल्म रेशमा और शेरा (Reshma Aur Shera) को लेकर सवाल पूछा गया। जिस पर अभिनेत्री ने बताया- हम लोग रेशमा और शेरा की शूटिंग कर रहे थे। फिल्म में एक सीन था, जिसमें मुझे अमिताभ को तमाचा मारना था। 

सेट पर उनकी माता जी भी मौजूद थीं और उन्होंने मुझसे से विनती की थप्पड़ को जरा आराम से मारना। कई टेक के बाद निर्देशक सुनील दत्त सहमत नहीं हुए और उन्होंने मुझसे जोर से थप्पड़ मारने को कहा, तब एक्ट्रेस ने सुनील को पूरा किस्सा बताया और डायरेक्टर ने उनसे कहा आप अपना सीन अच्छे से पूरा करे। 

सुनील के कहने पर वहीदा रहमान ने अमिताभ बच्चन को कस के तमाचा मारा और एक टेक में ही फिर पूरा दृश्य कम्पलीट हो गया। हालांकि बाद में वहीदा ने अमिताभ की मां से माफी भी मांगी। 

अमिताभ का था छोटा सा रोल

अभिनेता सुनील दत्त के निर्देशन में साल 1971 में बनी फिल्म रेशमा और शेरा को रिलीज किया गया था। वहीदा रहमान और सुनील इस मूवी में लीड रोल में मौजूद थे। अमिताभ बच्चन की भूमिका इस फिल्म में काफी छोटी थी और उसी स्क्रीन टाइम में उन्हें वहीदा के हाथों सीन के लिए थप्पड़ भी खाना था। 

इन मूवीज में साथ दिखे हैं अमिताभ और वहीदा 

अमिताभ बच्चन और वहीदा रहमान को अपने दौर में हिट फिल्मों की गारंटी माना जाता था। फिर चाहें ये दोनों कलाकार मां बेटे के रोल में स्क्रीन पर नजर आएं या फिर पति पत्नी की भूमिका में कोई फिल्म करें। आलम ये था कि इन दोनों की मौजूदगी से ही फिल्म का सफल होना तय माना जाता था। 

अपने-अपने फिल्मी करियर के दौरान अमिताभ और वहीदा ने साथ में मिलकर कुली, त्रिशूल, नसीब, महान और अदालत जैसी कई मूवीज में एक साथ काम किया है। कुली में अमिताभ की मां का किरदार निभाकर वहीदा ने काफी वाहवाही लूटी थी। 

ये भी पढ़ें- Waheeda Rehman Birthday: सायरा बानो ने वहीदा रहमान को खास अंदाज में किया बर्थडे विश, शेयर किया अनोखा किस्सा