Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bollywood के लखन Anil Kapoor की फिटनेस और जवां दिखने का ये है सीक्रेट, 66 की उम्र 30 वालों को देते हैं टक्कर

Bollywood अनिल टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में अपने प्रोडक्शन में बनी फिल्म थैंक यू फार कमिंग के प्रीमियर के लिए जा रहे थे। अनिल ने बताया था कि उन्होंने फ्लाइट में ही स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज और सौ पुशअप्स कर लिए थे। इतनी व्यस्त जिंदगी और भाग-दौड़ के बीच अनिल कैसे इतने केंद्रित रहते हैं? इस पर वह कहते हैं कि यह इसलिए संभव हो पाता है क्योंकि मैं जो करता हूं।

By Priyanka singhEdited By: Prince SharmaUpdated: Thu, 28 Sep 2023 06:45 AM (IST)
Hero Image
Bollywood के लखन Anil Kapoor की फिटनेस और जवां दिखने का ये है सीक्रेट

मुंबई, जेएनएन। व्यायाम करने का मौका जहां मिले, कर लेना चाहिए। ऐसा मानना है अभिनेता अनिल कपूर का। तभी तो अनिल ने आसमान में उड़ते हुए जहाज में व्यायाम कर लिया, ताकि जब वह हवाई जहाज से उतरें, तो व्यस्त शेड्यूल में उनका वर्कआउट कहीं छूट न जाए।

दरअसल, यह वाकया तब का है, जब अनिल टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में अपने प्रोडक्शन में बनी फिल्म थैंक यू फार कमिंग के प्रीमियर के लिए जा रहे थे। अनिल ने बताया था कि उन्होंने फ्लाइट में ही स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज और सौ पुशअप्स कर लिए थे।

इतनी व्यस्त जिंदगी और भाग-दौड़ के बीच अनिल कैसे इतने केंद्रित रहते हैं? इस पर वह कहते हैं कि यह इसलिए संभव हो पाता है, क्योंकि मैं जो करता हूं, उससे मुझे प्यार है।

लोग मुझे पूछते हैं कि तुमने फ्लाइट में कैसे वर्कआउट कर लिया। लेकिन मुझे करना था, क्योंकि मुझे बेस्ट दिखना पसंद है। फिट रहना हो या फिल्मों में अभिनय करना हो, यही मेरा जुनून है। यही चीजें मुझे आगे बढ़ते रहने के लिए प्रेरित करती हैं।

क्राफ्ट और फेम नहीं, बल्कि सिनेमा को लेकर जो प्यार है, वह मुझे आगे बढ़ाता है। मुझे सिनेमा से प्यार है। जब से समझदार हुआ हूं, फिल्में देखता आया हूं।

मेरे पिता (सुरिंदर कपूर) निर्माता थे। हम पिछले 60 सालों से सिनेमा बनाते आ रहे हैं। कई बार ऐसा हुआ, जब हमने फिल्मों पर अपना सब कुछ लगा दिया। घर पर पैसे नहीं होते थे, लेकिन हम सोचते थे कि फिल्म पहले है, जो है फिल्म पर लगा दो।

यह भी पढ़ें- Jawan Ticket Offer: कल रिलीज हो रही फिल्मों से ऐसे निपटेगा 'जवान', शाह रुख खान ने फैंस को दिया खास ऑफर