Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kartam Bhugtam: दिलचस्प है श्रेयस तलपड़े की फिल्म का टाइटल 'कर्तम भुगतम', जानिए- क्या है इसका मतलब ?

एक्टर श्रेयस तलपड़े (Shreyas Talpade) इन दिनों अपनी आगामी फिल्म कर्तम भुगतम (Kartam Bhugtam) की रिलीज की तैयारी कर रहे हैं। फिल्म में उनके साथ विजय राज भी हैं। कुछ समय पहले कर्तम भुगतम का ट्रेलर रिलीज किया गया था जिसे दर्शकों की तरफ से पॉजिटव रिस्पॉन्स मिला था। अब फिल्म कुछ दिनों में थिएटर्स में दस्तक देने वाली है।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Wed, 15 May 2024 09:03 AM (IST)
Hero Image
फिल्म कर्तम भुगतम के निर्देशक हैं सोहम शाह, (X Image)

जागरण न्यूज नेटवर्क, मुंबई। श्रेयस तलपड़े, विजय राज और मधु अभिनीत फिल्म कर्तम भुगतम 17 मई से सिनेमाघरों में प्रदर्शित हो रही है। इस फिल्म को काल और लक फिल्मों के निर्देशक सोहम शाह ने निर्देशित किया है। फिल्म और उसके शीर्षक के बारे में दैनिक जागरण से बातचीत में सोहम बताते हैं, 'इस फिल्म की कहानी मेरे दिमाग में कई साल पहले से थी, जब मैंने फिल्म काल बनाई थी। हालांकि, तब इस फिल्म को लेकर मेरा नजरिया अलग था। कोरोना काल में जब मैंने फिल्म निर्माण के तरीके और कहानियों के प्रति दर्शकों की पसंद में बदलाव देखा तो मेरा नजरिया पूरा बदल गया।

यह भी पढ़ें- दिल्ली की महंगाई देख आमिर खान की 'सितारे जमीन पर' ने पीछे खींचे हाथ, 'रेड 2' भी हुई UP और एमपी में शिफ्ट

नाम को लेकर थी उलझन

उन्होंने आगे कहा, "उसके बाद करीब डेढ़- दो वर्षों में मैंने फिर से इसकी स्क्रिप्ट लिखी और फाइनल ड्राफ्ट तैयार किया। कर्तम भुगतम शीर्षक तो मेरे मन में पहले दिन से था, लेकिन मैं इस बात को लेकर सुनिश्चित नहीं था कि पता नहीं इसको लेकर निर्माताओं और दर्शकों की क्या प्रतिक्रिया होगी।"

कहां से आया कर्तम भुगतम का आइडिया ?

सोहम शाह ने टाइटल के बारे में बात करते हुए कहा, "फिल्म मेरे एक दोस्त हैं हरीश जी, वो अक्सर ये वाक्य कहा करते थे कि यार सब कर्तम भुगतम है, जो होना है वही है। उनके वह वाक्य मेरे मन में रह गए। इसके अलावा मैंने इस फिल्म के लिए टाइम और नीरम शीर्षक भी सोचा था। फिर मैंने जब फिल्म की स्क्रिप्ट फाइनल की और निर्माताओं व कलाकारों को सुनाया, तब सभी को लगा कि कर्तम भुगतम ही इसके लिए सबसे सही शीर्षक होगा।"

यह भी पढ़ें- 'छोटी-छोटी चीजों में अब...', कॉमेडी को लेकर बखेड़ा खड़ा करने पर श्रेयस तलपड़े के बेबाक बोल

श्रेयस की आने वाली फिल्में

श्रेयस तलपड़े की कर्तम भुगतम 17 मई को थिएटर्स में रिलीज हो रही है। इसके अलावा एक्टर एक और बड़ी फिल्म में नजर आएंगे। एक्टर वेलकम टू द जंगल की स्टार कास्ट में शामिल हैं, जो वेलकम का सीक्वल है। फिल्म में अक्षय कुमार लीड रोल में हैं।