Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खून से लिखा लव लेटर, भागकर की शादी, पहली पत्नी के प्यार में Aamir Khan ने पार की थीं सारी हदें

आमिर खान (Aamir Khan) अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर अक्सर सुर्खियां बटोरते रहते हैं। लाल सिंह चड्ढा को छोड़ दिया जाए तो उनकी मूवीज का अलग ही फैन बेस है। प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ आमिर खान कई बार अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियां बटोर चुके हैं। रीना दत्ता और किरण राव के साथ उनकी लव स्टोरी खासा चर्चा में रही है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sat, 20 Jul 2024 12:55 PM (IST)
Hero Image
रीना दत्ता और आमिर खान. फोटो क्रेडिट - इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान (Aamir Khan) की पर्सनल लाइफ समय-समय पर सुर्खियों में छाई रहती है। एक्टर ने दो शादियां की और दोनों ही पत्नियों से इनका तलाक हो गया। हालांकि, वह अब भी अपनी एक्स वाइफ के संपर्क में हैं। आमिर की पहली शादी रीना दत्ता से हुई थी। एक इंटरव्यू के दौरान आमिर ने बताया कि पहली पत्नी के प्यार में दीवानगी की उन्होंने किस कदर हद पार की थी।

रीना के प्यार में आमिर ने की थी हद पार

फिल्मों में आने से पहले ही आमिर खान (Aamir Khan), रीना दत्ता के इश्क में गिरफ्तार हो चुके थे। वह उन्हें इम्प्रेस करने के लिए हर वो चीज करते थे, जो उन्हें सही लगती थी। सिमी गरेवाल को दिए इंटरव्यू में आमिर खान ने रीना दत्ता को लेकर अपनी दीवानगी का खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि रीना को खोने के डर से उन्हें उनसे 19 की उम्र में भाग कर शादी कर ली थी। वह उनके प्यार में इस कदर दीवाने थे कि खून से लेटर लिखा करते थे।

यह भी पढ़ें: जुनैद खान ने बताया डेब्यू फिल्म Maharaj पर मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान का रिएक्शन, कहा- जब पापा मूवी देखते...

आमिर खान ने बताया था कि एक बार उन्होंने अपने खून से सना खत रीना को लिखा था। उन्हें लगा था कि ये रीना को अच्छा लगेगा, लेकिन नतीजा इसके उलट हुआ। रीना दत्ता को ये बात बिलकुल पसंद नहीं आई और वह इस बात से काफी परेशान हो गई थीं। 

खून से खत लिखने की बताई वजह

जब पूछा गया कि उन्होंने ऐसा क्यों किया, तो 'थ्री इडियट्स' एक्टर ने कहा कि यह प्यार जताने का उनका इम्मैच्योर तरीका था। हालांकि, आज जब वह यंगस्टर्स को ऐसा करते देखते हैं, तो उन्हें ये सही नहीं लगता। आमिर ने ये भी कहा कि उन्हें खून से लिखे बहुत सारे खत मिलते हैं, लेकिन ये उन्हें सही नहीं लगता। उन्होंने कहा कि मैं किसी को सलाह नहीं दूंगा वह ऐसा कुछ करें।

भाग कर शादी करने का किया फैसला

इंटरव्यू में आमिर खान ने ये भी बताया कि उन्होंने रीना से तब शादी की थी, जब वह 19 साल के थे। रीना उनसे उम्र में दो साल बड़ी हैं। दोनों के पेरेंट्स को इनके रिलेशन के बारे में नहीं पता था और एक दूसरे को खोने के डर से उन्होंने भाग कर शादी करने का फैसला किया था। 

आमिर ने ये भी क्लियर किया कि उनका फैसला विद्रोह का नहीं था, बल्कि इनसिक्योरिटी की वजह से था। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने शादी करने का फैसला किया तब वह 21 साल तक के नहीं हुए थे। ऐसे में रीना से कानूनी तौर पर शादी करने से पहले उन्हें कुछ महीने इंतजार करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: Madame Tussauds में वैक्स स्टेच्यू के लिए Aamir Khan ने क्यों किया था साफ मना? वजह जानकर लगेगा झटका