Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कभी इस बीमारी से जूझ रही थीं Alia Bhatt, बेवजह रोती-बिलखती रहती थीं एक्ट्रेस, लंबे समय तक रहा ऐसा हाल

Alia Bhatt शोहरत और ग्लैमर की दुनिया पर हर चमकती चीज सोना नहीं होता वाली बात एकदम सटीक बैठती है। यह वह जगह है जहां हर चमकता सितारा हमेशा खुश हो यह जरूरी नहीं होता। आज कामयाब एक्ट्रेस कहलाने वालीं आलिया भट्ट कभी एक गंभीर बीमारी से जूझ रही थीं।

By Karishma LalwaniEdited By: Updated: Sat, 22 Oct 2022 09:47 AM (IST)
Hero Image
File Photo of Alia Bhatt. Photo Credit/ Alia Bhatt Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। शोहरत और प्रसिद्धी की दुनिया बॉलीवुड एक्टर्स को नया प्लेटफॉर्म देने के लिए जानी जाती है। यह वह जगह है, जहां किस्मत का चमकना आसान नहीं होता। दर्शकों की नजरों में आने के लिए सिर्फ बड़े बजट की फिल्में नहीं, बल्कि एक्टिंग टैलेंट का होना भी जरूरी है। लेकिन कई बार ऐसा भी देखा गया है कि टैलेंट और शोहरत, दोनों होने के बाद भी एक्टर्स अवसाद का शिकार हो जाते हैं। दीपिका पादुकोण, उदय चोपड़ा, सहित कई कलाकारों ने अवसाद के बारे में खुल कर बात की है। कभी आलिया भट्ट ने भी इस पर अपनी बात रखी थी। पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक, आलिया ने खुलासा किया था कि उन्होंने लंबे समय तक चिंता और तनाव को करीब से देखा है। वह एनजाइटी डिसऑर्डर (Anxiety Disorder) का शिकार रह चुकी हैं।

आलिया ने इंटरव्यू में बताया था कि वह हर वक्त उदास नहीं रहती थीं, लेकिन कभी अचानक से खुश तो कभी अचानक से दुखी हो जाती थीं। आलिया ने कहा था, 'मैं अपनी बहन शाहीन का इस मामले में धन्यवाद करना चाहती हूं, जिसकी वजह से इस बीमारी को लेकर मैं जागरूक हुई। ऐसा कई बार हुआ, जब मुझे कुछ समझ नहीं आता था। मुझे लगता था कि यह सब काम के प्रेशर की वजह से है और मैं बहुत काम करके थक गई हूं या फिर काम की वजह से किसी से मिल नहीं पाती हूं।'

बात करना है जरूरी

आलिया ने कहा कि इस बारे में किसी से बात करना बहुत जरूरी है। उन्होंने अपने दोस्तों से बात की थी, जिन्होंने यह नसीहत दी थी कि यह सब वक्त के साथ बीत जाएगा। लेकिन यह भी जरूरी है कि अगर आप ठीक नहीं हैं, और ऐसी किसी बीमारी का शिकार हैं या कुछ भी जो आपको अच्छा फील नहीं करा रहा, तो इसे कह देना चाहिए।

जल्द मम्मी बनने वाली हैं आलिया भट्ट

आलिया भट्ट आज अपने करियर में उस मुकाम पर हैं, जहां पहुंचना लगभग हर एक्ट्रेस का सपना होता है। कम उम्र में ही उन्होंने स्टारडम का न सिर्फ स्वाद चखा, बल्कि उसे बनाए भी रखा है। हाल ही में उनकी फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' रिलीज हुई थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर ठीकठाक कमाई की। फिलहाल, काम से ब्रेक से लेकर आलिया अपनी प्रेगनेंसी पीरियड का आनंद ले रही हैं। उनकी डिलीवरी डेट दिसंबर 2022 है।

यह भी पढ़ें: Riva Arora Video: 45 वर्षीय मीका सिंह के साथ रोमांस करने पर ट्रोल हुईं रीवा अरोड़ा, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

यह भी पढ़ें: Twinkle Khanna Niece: ट्विंकल खन्ना की भांजी हैं सारे स्टार किड्स पर भारी, आंखों पर ही मर मिटेंगे आप