Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Alia Bhatt: 'मुझसे कहा गया कि मैं एक महान मां नहीं बन सकती...', आलिया भट्ट ने लाइफ बैलेंस पर कही दिल की बात

Alia Bhatt Work Balance बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट पिछले साल एक बेटी की मां बनी थीं। मां बनने के कुछ ही हफ्तों के बाद ही एक्ट्रेस ने अपना काम शुरू कर दिया था। मां बनने के बाद एक्ट्रेस अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को कैसे बैलेंस करती हैं। हाल ही में आलिया भट्ट ने इस बारे में बात की है।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Sun, 16 Jul 2023 12:02 PM (IST)
Hero Image
When Alia Bhatt was told she can not be a great mother. Photo-Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Alia Bhatt On Personal-Professional Life Balance: शोबिज में कई अभिनेत्रियों ने मां बनने के बाद या तो बॉलीवुड से ब्रेक लिया या फिर एक्टिंग से हमेशा के लिए किनारा कर लिया। हालांकि, आलिया भट्ट (Alia Bhatt) अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में एक अच्छा बैलेंस बनाकर चल रही हैं। मां बनने का फर्ज निभाने के साथ-साथ वह अपने सपनों की उड़ान भी भर रही हैं।

खुद के लिए समय नहीं निकाल पा रहीं आलिया भट्ट

हाल ही में, आलिया भट्ट ने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बीच बैलेंस किए जाने पर बात की है। फेमिना को दिए लेटेस्ट इंटरव्यू में आलिया ने कहा,

"बैलेंस हमेशा सही नहीं रहता है। किसी न किसी चीज को नुकसान उठाना पड़ता है। आपको लगता है कि अगर आप सब करेंगे तो आपको कुछ भी नुकसान नहीं होगा। हो सकता है कि आप सब कर सकते हों, लेकिन आपके मन की शांति पर असर पड़ेगा और मुझे लगता है कि ऐसा कई बार होता है। मैं पर्सनली और प्रोफेशनली हर चीज में मौजूद रहना चाहती हूं, लेकिन इस वजह से मैं अपने लिए समय नहीं निकाल पा रही हूं, कुछ सोच नहीं पा रही हूं। मुझे लगता है कि ये सब प्रायोरिटी पर डिपेंड करता है।"

मां बनने पर क्या बोलीं आलिया भट्ट?

आलिया भट्ट ने खुलासा किया कि किसी ने उनसे कहा था कि वह न महान मां बन पाएंगी और ना प्रोफेशनल। बकौल एक्ट्रेस,

"किसी ने मुझसे एक बार कहा था कि आप कभी भी एक महान मां या महान प्रोफेशनल या एक महान बेटी या महान कुछ भी नहीं बन सकते हैं। महानता को ज्यादा महत्व दिया गया है। आपको सिर्फ अच्छा और ईमानदार होना होगा। खुलकर बात करें। इसलिए मैं यही करने की कोशिश करती हूं। मैं अपने परिवार और फ्रेंड्स के साथ खुलकर बात करती हूं। फिर भी कभी-कभी मुझे लगता है कि मैं बहुत ज्यादा जिम्मेदारी ले रही हूं, लेकिन मुझे ये भी लगता है कि मैं इस जिम्मेदारी के साथ आगे बढ़ रही हूं। मेरे पास कोई जवाब नहीं है।"

आलिया भट्ट ने ये भी कहा कि वह फैमिली के लिए अपना काम नहीं छोड़ेंगी। बता दें कि आलिया और  (Ranbir Kapoor) नवंबर 2022 को एक बेटी के माता-पिता बने थे उनकी बेटी का नाम राहा है। फिलहाल, आलिया इन दिनोंरणबीर कपूर अपनी अपकमिंग फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' (Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani) के प्रमोशन में बिजी हैं, जो 28 जुलाई को रिलीज होगी।