Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इस एक्ट्रेस के लिए पत्नी सुनीता को धोखा दे रहे थे Govinda, सालों तक चोरी-छुपे लड़ाया था इश्क

बॉलीवुड एक्टर गोविंदा (Govinda) ने अपनी कॉमेडी से लोगों को खूब हंसाया है। उनकी फिल्मों को देखना लोग आज भी पसंद करते हैं। एक्टर जितने अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहे हैं उतनी ही उनकी पर्सनल लाइफ ने भी सुर्खियां बटोरी हैं। गोविंदा की लाइफ में एक वक्त ऐसा भी था जब एक एक्ट्रेस के प्या में पड़ कर उन्होंने सुनीता से अपना रिश्ता तोड़ दिया था।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Mon, 07 Oct 2024 12:06 PM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड एक्टर गोविंदा. फोटो क्रेडिट - इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 90 के दशक के हीरो गोविंदा (Govinda) के स्टारडम को सबने देखा है। उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों के जरिये लोगों का दिल जीता है। गोविंदा अपने जमाने के वह सुपरस्टार रहे हैं, जो एक समय पर दर्जनों फिल्में करते थे। फिल्ममेकर्स महीनों उनकी डेट का इंतजार किया करते थे। 

गोविंदा ने करिश्मा कपूर, रवीना टंडन, रानी मुखर्जी, ऐश्वर्या राय सहित कई एक्ट्रेस के साथ काम किया। वहीं, एक एक्ट्रेस ऐसी भी थीं, जिनके साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया गया। खुद गोविंदा को इनके साथ काम करना काफी ज्यादा पसंद था। गोविंदा इन्हें इतना पसंद करते थे कि वह उनसे शादी तक करने का मन बना चुके थे। 

इस एक्ट्रेस के प्यार में पागल हो चुके थे गोविंदा

90 के दशक में गोविंदा ने बहुत सी फिल्में नीलम कोठारी (Neelam Kothari) के साथ भी की थीं। इनके साथ काम करते-करते गोविंदा को कब इनसे प्यार हो गया, उन्हें पता ही नहीं चला। गोविंदा ने स्टारडस्ट को दिए एक पुराने इंटरव्यू में नीलम के लिए अपनी फीलिंग्स पर खुल कर बात की थी। उन्होंने बताया कि वह नीलम के लिए सुनीता से सगाई तक तोड़ चुके थे। लेकिन सुनीता के एक कदम ने इस रिश्ते को बचा लिया।

वह ऐसी महिला, जिस पर कोई भी दिल हार सकता 

गोविंदा ने कहा था, "मैं और नीलम बैक-टू-बैक फिल्मों में साथ काम कर रहे थे, जिस वजह से हमारी नजदीकियां काफी बढ़ गई थीं, लेकिन मैं यह भी जानता था कि हम दोनों अलग-अलग क्लास से ताल्लुक रखते हैं। लेकिन उन्हें जितना जानता चला गया, उतना और पसंद करता चला गया। नीलम एक ऐसी महिला थीं, जिस पर कोई भी दिल हार सकता था।''

गोविंदा से शादी के लिए तैयार नहीं थीं नीलम

गोविंदा ने कहा कि नीलम से शादी के लिए उन्होंने सुनीता से छोटी सी लड़ाई पर सगाई तोड़ दी थी। लेकिन अगर सुनीता उन्हें पांच दिन बाद फोन नहीं करतीं, तो वह शायद आज उनके भी पति न होगा। 'कूली नंबर 1' एक्टर ने कहा कि नीलम को इंटेलीजेंट, स्मार्ट और वेल टू डू लड़का चाहिए थे, जो कि मैं नहीं था। वह अपर मिडिल क्लास परिवार से ताल्लुक रखती हैं और मैं लोअर मिडिल क्लास से था। अगर हमारी शादी हो भी जाती, तो भी शायद हम सफल कपल न बन पाते और ये बात वह भांप चुकी थी। 

गोविंदा ने यह भी कहा था वह शादी के लिए तैयार थे, लेकिन नीलम करियर पर फोकस करना चाहती थीं। इसलिए भी उनका एक्ट्रेस से शादी करने का ख्वाब अधूरा रह गया।

सालों तक छिपाई शादी

इसी इंटरव्यू में गोविंदा ने इस बात को भी स्वीकार किया कि सुनीता संग अपनी शादी को उन्होंने सालों तक छिपा कर रखा। शादी के बाद भी वह नीलम संग काम करते रहे। उन्होंने कहा, ''प्रोफेशनल एन्ड्स के लिए मैंने नीलम के साथ अपने पर्सनल रिलेशन को एक्सप्लॉइट करने की कोशिश की। मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था। मुझे उसे बता देना चाहिए था कि मैं शादीशुदा हूं।''

यह भी पढ़ें: Govinda के हाथों कैसे चल गई गोली? अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद सुनाया दिल दहलाने वाला किस्सा