Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Salman Khan और शाह रुख खान की 'हाइट' को Hrithik Roshan ने बनाया था मुद्दा, करण जौहर के शो पर कसा था तंज

सलमान खान और शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) संग काम करने का सपना हर अभिनेता का रहता है। लेकिन सुपरस्टार ऋतिक रोशन ने एक बार इन दोनों की हाइट को लेकर तंज कसा था और निर्माता करण जौहर के शो कॉफी विद करण पर बड़ी बात कही थी। आइए जानते हैं कि वॉर 2 (War 2) कलाकार ने उस वक्त किया बोला।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Tue, 23 Jul 2024 04:58 PM (IST)
Hero Image
ऋतिक रोशन, शाह रुख खान और सलमान खान (Photo Credit-Jagran)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। निर्माता करण जौहर के चैट शो पर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) की एंट्री होती है। इंडस्ट्री के ग्रीक गॉड से फेमस ऋतिक से मेगा सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) और शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) को लेकर सवाल दागा जाता है, बतौर होस्ट करण उनसे इन दोनों के साथ स्क्रीन शेयर न करने की वजह पूछते हैं। जिस पर वॉर 2 कलाकार सलमान और शाह रुख की हाइट का मुद्दा बताते हैं। ऐसा उन्होंने क्यों कहा था उसके जानने के लिए आइए इस लेख को पूरा पढ़ते हैं। 

सलमान और शाह रुख को लेकर बोले थे ऋतिक रोशन

हिंदी सिनेमा के करण-अर्जुन के तौर पर सलमान खान और शाह रुख खान की जोड़ी को जाना जाता है। दोनों का भाईचारा जगजाहिर है। इसमें भी कोई दोहराए नहीं हैं कि इंडस्ट्री का हर कलाकार इनके साथ स्क्रीन साझा करने का सपना देखता है। लेकिन ऋतिक रोशन इस मामले में थोड़ा अलग सोचते हैं। 

ये भी पढ़ें- 18 साल की उम्र में इस एक्टर की सलाह ने बदल दी Hrithik Roshan की जिंदगी, जानिए कौन है फिटनेस गुरू

कॉफी विद करण शो के दौरान करण जौहर उनसे रैपिड फायर राउंड में सलमान और शाह रुख के साथ स्क्रीन शेयर न करने को लेकर एक सवाल पूछते हैं। जिस पर ऋतिक का जबाव थोड़ा अटपटा रहता है। वे कहते हैं- 

मैं इन दोनों के साथ ज्यादा काम नहीं कर सका, क्योंकि मुझे लगता है कि इनकी हाइट मेरे से कम है।

इस तरह से सलमान खान और शाह रुख खान के कद को लेकर कृष एक्टर ने तंज कसा था। हालांकि, उन्होंने ये बात मजाकिया अंदाज में कही थी। मालूम हो कि ऋतिक रोशन की हाइट 6 फुट से ज्यादा है, जबकि सलमान और शाह रुख की लंबाई 5.7 फुट के आस-पास मानी जाती है। हाइट से ज्यादा हिंदी सिनेमा में बतौर कलाकार इन दोनों का कद काफी ऊंचा है। 

शाह रुख खान संग ऋतिक कर चुके हैं काम

करण जौहर की पॉपुलर फिल्म कभी खुशी कभी गम में ऋतिक रोशन शाह रुख खान संग काम कर चुके हैं। इस मूवी में ऋतिक ने किंग खान के छोटे भाई रोहन की भूमिका को अदा किया था। आलम ये रहा कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। इसके बाद ऋतिक ने शाह रुख की डॉन 2 में भी कैमियो किया था। 

जबकि सलमान खान संग अब तक ऋतिक रोशन एक भी फिल्म नहीं कर पाए हैं। हालांकि, टाइगर 3 के अंत में ऋतिक का कैमियो दिखाया गया है। बता दें कि अपने पिता राकेश रोशन के निर्देशन में बनी सुपरहिट फिल्म करण-अर्जुन में ऋतिक ने बतौर अस्टिटेंट डायरेक्टर काम किया था। 

सलमान को मानते हैं फिटनेस आइडल 

ऋतिक रोशन की सॉलिड फिटनेस का श्रेय कहीं न कहीं सलमान खान को भी जाता है। साल 2017 में काबिल फिल्म का प्रमोशन करने के लिए ऋतिक एक्ट्रेस यामी गौतम के साथ सलमान खान के शो बिग बॉस के मंच पर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने सलमान को लेकर कहा था- मुझे फिटनेस और एक्टिंग के लेकर कई लोगों ने अलग-अलग सलाह दीं।

डॉक्टर्स का कहना था कि मैं कभी  बॉडी नहीं बना पाऊंगा। लेकिन एक व्यक्ति जो मेरे साथ खड़ा था और उसने मुझसे कहा हार न मानने वाली बात कही और वो कोई और नहीं सलमान खान थे। इन्होंने ही सबसे पहले मेरे एक्टिंग के हुनर को पहचाना था। 

वॉर 2 में दिखेंगे ऋतिक रोशन

इस तरह से ऋतिक ने सलमान खान को लेकर अपने दिल की बात कही थी। गौर करें ऋतिक की आने वाली फिल्म की तरफ तो उसमें वॉर 2 (War 2) का नाम शामिल है। लंबे वक्त से फैंस इसकी रिलीज का इंतजार कर रहे हैं, इस फिल्म की शूटिंग का आधा शेड्यूल भी लगभग पूरा हो गया है। 

माना जा रहा है कि अगले साल वॉर 2 को सिनेमाघरों में रिलीज किया जा सकता है। बता दें कि ये मूवी साल 2019 में निर्देशक सिद्धार्थ आनंद की फिल्म वॉर का सीक्वेल है और ये यशराज बैनर के स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा है। इस फिल्म में ऋतिक के साथ साउथ सुपरस्टार जूनियर एनटीआर नजर आएंगे। 

ये भी पढ़ें- Hrithik Roshan हुए बीमार, बैसाखी से सहारे खड़ा दिखा Fighter एक्टर, फैंस को बताया चोट का दर्द