Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kantara एक्टर ऋषभ शेट्टी कभी गुजारे के लिए बेचा करते थे पानी की बोतल, फिल्म देखने के लिए भी नहीं होते थे पैसे

Rishabh Shetty Struggle ऋषभ शेट्टी साउथ फिल्म इंडस्ट्री में सालों से काम कर रहे हैं लेकिन उन्हें पहचान 2022 में आई फिल्म कंतारा से मिली। ये फिल्म ऋषभ के करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई थी और 20 साल बाद उन्हें वह मिला जिसका सपना वह सालों से देख रहे थे। स्ट्रगल के दिनों में गुजारा करने के लिए ऋषभ कई काम किया करते थे।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Mon, 27 Nov 2023 04:41 PM (IST)
Hero Image
कंतारा स्टार ऋषभ शेट्टी कभी गुजारा करने के लिए बेचते थे पानी की बोतल। (फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Kantara Rishab Shetty Struggle: सफलता एक दिन में नहीं मिलती है, इसके पीछे सालों की कड़ी मेहनत होती है... कन्नड़ स्टार ऋषभ शेट्टी (Rishab Shetty) के साथ भी कुछ ऐसा ही है। उन्हें स्टारडम मिलने में 20 साल लग गए। साल 2004 में अभिनेता ने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी, लेकिन 'कंतारा' (Kantara) से सफलता के झंडे गाड़े।

40 साल के ऋषभ शेट्टी आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में ऋषभ शेट्टी का सिक्का चलता है, लेकिन इस कामयाबी के पीछे ऋषभ की सालों की कड़ी मेहनत है। बिना किसी गॉडफादर के फिल्मी दुनिया में नाम कमाना ऋषभ के लिए आसान नहीं था। उन्होंने संघर्ष के दिनों में खूब पापड़ बेले हैं।

पानी की बोतल बेचते थे ऋषभ शेट्टी

अभिनेता बनने का सपना देखने वाले ऋषभ शेट्टी के लिए फिल्म इंडस्ट्री में दाखिल होना आसान नहीं था। उन्होंने कड़ी मेहनत से अपना रास्ता खुद बनाया। एक इंटरव्यू में ऋषभ ने खुलासा किया था कि उन्होंने संघर्ष के दिनों में पैसे कमाने के लिए कई छोटे-मोटे काम किए। यहां तक कि उन्होंने पानी की बोतल भी बेची। पिंकविला को दिए पुराने इंटरव्यू में ऋषभ ने कहा था- 

सेकेंड ईयर डिग्री के तुरंत बाद मैंने छोटे-मोटे काम करना शुरू कर दिया, क्योंकि मेरे पास फिल्में देखने तक के लिए भी नहीं होते थे और मैं हर समय पिता से पैसे नहीं मांग सकता था। मुझे जो भी जॉब मिली, मैंने सब किया। मैंने 2004 में शुरू किया और 2014 में मुझे मेरा पहला डायरेक्शन मिला। मैंने 10 साल तक गुजारा करने के लिए सर्वाइव किया। 

'कंतारा' स्टार ने इसी इंटरव्यू में बताया था कि वह पैसे के लिए पानी की बोतल बेचा करते थे। रियल स्टेट और होटल में काम कर गुजारा करते थे।

यह भी पढ़ें- Kantara 2: ऋषभ शेट्टी के साथ उर्वशी रौतेला की फोटो हुई वायरल, 'कांतारा 2' में करेंगी रोमांस!

चांस की तलाश में बने स्पॉटबॉय 

फिल्मी दुनिया में एक चांस पाने के लिए ऋषभ शेट्टी ने हर तरह का प्रयास किया। वह कभी क्लैप बॉय बने तो कभी स्पॉट बॉय। ऋषभ ने फिल्म मेकिंग का कोर्स भी किया था। इसी की बदौलत उन्हें एक्टिंग से पहले डायरेक्शन करने का चांस मिला। उन्होंने बताया था कि एक सुपरस्टार की वजह से उन्होंने पहले असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम करना शुरू किया। बकौल ऋषभ,

मैं एक्टर बनना चाहता था, लेकिन मुझे इंडस्ट्री में कोई चांस नहीं मिल रहा था। न मेरे पास कोई कॉन्टेक्ट्स थे और ना ही कोई आइडिया। मैंने एक बार एक कन्नड़ एक्टर के बारे में पढ़ा कि कैसे उन्होंने एक असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में शुरुआत की और साइड रोल्स करने के बाद हीरो बने।

तब मुझे लगा कि हम जैसे लोगों के लिए यही रास्ता ठीक रहेगा। पढ़ाई के बाद मैंने फिल्म मेकिंग का शॉर्ट टर्म कोर्स किया और बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम करना शुरू किया और 6-7 सालों बाद एक्टिंग की ओर रुख किया।

कंतारा के डायरेक्टर भी हैं ऋषभ

ऋषभ शेट्टी ने न केवल 'कंतारा' में मुख्य भूमिका निभाई, बल्कि डायरेक्शन भी किया। एक्टिंग के साथ-साथ ऋषभ के डायरेक्शन की भी जमकर तारीफ हुई। 2022 की इस ब्लॉकबस्टर फिल्म का प्रीक्वल 'कंतारा चैप्टर 1' (Kantara Chapter 1) इन दिनों चर्चा में है। हाल ही में, फिल्म का पहला लुक शेयर किया गया, जिसमें अभिनेता के लुक ने फैंस के रोंगटे खड़े कर दिए। अभी तक 'कंतारा 2' (Kantara 2) की रिलीज डेट का एलान नहीं किया गया है। 

यह भी पढ़ें- Kantara Chapter 1 Teaser: ऋषभ शेट्टी फिर दिखाएंगे अपना दम, 'कांतारा चैप्टर-1' का टीजर देखकर उड़ जाएगी नींद