Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shah Rukh Khan को जब भरी महफिल में नील नितिन मुकेश ने कहा- शट अप, सभी रहे गये थे सन्न, ये ड्रामा था या हकीकत?

Shah Rukh Khan 10 साल पहले एक अवार्ड शो में एक्टर शाह रुख खान ने नील नितीन मुकेश से उनके नाम पर सवाल पूछा था जिस पर नील ने शाह रुख को चुप रहने को कह दिया था। मगर शाह रुख ने इस बात का बुरा कभी नहीं माना। घटना का वीडियो फिर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है मगर नील नितिन ने इस बारे में बातें कही हैं।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Wed, 09 Aug 2023 06:06 PM (IST)
Hero Image
When Neil Nitin Mukesh Shut Up Shah Rukh Khan In Award Function.

नई दिल्ली, जेएनएन। Shah Rukh Khan: कुछ साल पहले, जब नील नितिन मुकेश इंडस्ट्री में नये थे, तब एक अवॉर्ड फंक्शन के दौरान वो शाह रुख खान पर बुरी तरह भड़क गये थे और उन्होंने शाह रुख को शट अप बोला था। नील के इस एक्ट के बाद समारोह में सन्नाटा पसर गया था, मगर किंग खान ने इसे मजाक में लेते हुए रफा-दफा कर दिया था।

इस घटना का वीडियो आज भी सोशल मीडिया में वायरल होता रहता है। उस वक्त किसी की समझ में नहीं आया था कि नील का यूं भड़कना स्क्रिप्टेड था या वाकई शाह रुख की बातें उन्हें बुरी लग गई थीं, जिसकी प्रतिक्रिया शट अप के रूप में निकली। जिसका नील ने सालों बाद एक इंटरव्यू में इसका खुलासा किया है।

जब नील ने शाहरुख को कहा 'शट अप'

लगभग 10 साल पहले, एक अवॉर्ड शो में, शाहरुख खान ने मजाक में नील नितिन मुकेश से पूछा था कि उनके पहले तीन नाम क्यों हैं और कोई सरनेम क्यों नहीं है। सवाल का जवाब देते हुए, नील ने शाह रुख को "चुप रहने" के लिए कहा, यह कहते हुए कि उनका सवाल काफी इन्सल्टिंग है।

सिद्धार्थ कन्नन से बात करते हुए, नील ने साझा किया कि मैं उनके साथ मजाक कर रहा था और वह यह जानते हैं और मैं भी जानता हूं। नील ने आगे कहा कि उनका इरादा कभी भी शाह रुख खान का अपमान करने का नहीं था और उनसे बहुत प्यार है।

क्या स्क्रिप्टेड थी ये पूरी घटना?

जब नील से पूछा गया कि क्या यह घटना स्क्रिप्टेड थी तो उन्होंने कहा-

यदि आप ऐसा कहते हैं तो मैं इस पर विश्वास करूंगा। अगर आप इसे स्क्रिप्टेड कहना चाहते हैं, तो रहने दीजिए, लेकिन इसमें प्यार था... उन्होंने मुझसे सिर्फ इतना कहा कि मैं इसमें कुछ मजा करूं, लेकिन उनकी तरफ से पहले चेतावनी दी गई थी कि मैं तुम्हारे साथ मजाक करूंगा, तुम अपने हिसाब से बोलना तो मैंने पूछा, 'सर, हम किस स्तर की मौज-मस्ती की बात कर रहे हैं?' उन्होंने कहा, 'आप जो भी सोच सकते हैं, वह करें।' उन्होंने मुझे वह स्वतंत्रता दी, इसलिए मैंने यह किया।

क्या थी अवॉर्ड समारोह में हुई वो घटना?

बता दें, अवॉर्ड शो में शाहरुख ने कहा था, ''मेरे पास नील नितिन मुकेश के लिए एक सवाल है। तुम्हारा नाम है नील नितिन मुकेश, भैया सरनेम कहां पे है? सारे के सारे पहले नामकी तरह लग रहे हैं। आपका कोई सरनेम क्यों नहीं है?" इस पर नील ने जवाब दिया था, ''सर, बहुत अच्छा सवाल, बहुत-बहुत धन्यवाद, लेकिन क्या मैं कुछ कहने की लिबर्टी ले सकता हूं?'' शाह रुख के ''आगे बढ़ने'' के बाद नील ने कहा, ''मुझे लगता है कि यह वास्तव में मेरे लिए इन्सल्ट है। ये सही नहीं है। मुझे लगता है कि आपने नहीं देखा, लेकिन मेरे पिता यहां बैठे हैं। मुझे लगता है कि आप लोगों को बस चुप रहने की जरूरत है। मुझे माफ करें।"

नील ने इंटरव्यू में कहा कि उनके द्वारा शाह रुख को चुप रहने के लिए कहने के बाद भी वे नील से नाराज नहीं थे। दरअसल, शाहरुख ने उनसे कहा कि उन्होंने अच्छा किया। नील ने यह कहकर बात खत्म की कि वह कभी भी अपने बड़ों का अनादर नहीं करेंगे।

नील नितिन मुकेश ने बॉलीवुड में साल 2007 में आई थ्रिलर फिल्म जॉनी गद्दार से डेब्यू किया था, जिसके बाद नील करीब 20 फिल्में कर चुके हैं। नील को पिछली बार साल 2019 में आई फिल्म साहो में देखा गया था।