Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Farida Jalal के रोमांटिक सीन ठीक से न करने पर भड़क गये थे Rajesh Khanna, शर्मिला ने लगाई थी सुपरस्टार की क्लास

Aradhana राजेश खन्ना की बेहतरीन फिल्मों में शुमार है। इस मूवी में शर्मिला टैगोर और फरीदा जलाल (Farida Jalal) भी लीड रोल में थीं। फरीदा ने राजेश खन्ना के साथ फिल्म में रोमांस फरमाया था। मूवी के सेट से अभिनेत्री ने एक किस्सा शेयर किया है। उन्होंने बताया है कि फिल्म के सेट पर राजेश खन्ना कैसे उन पर भड़क गये थे।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Fri, 28 Jun 2024 04:36 PM (IST)
Hero Image
रोमांटिक सीन ठीक से न करने पर फरीदा जलाल पर भड़क गये थे राजेश खन्ना। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 60 के दशक में फिल्मी दुनिया में कदम रखने वालीं फरीदा जलाल (Farida Jalal) करीब 60 साल से इंडस्ट्री पर राज कर रही हैं। कभी भाभी, कभी मां तो कभी दादी बनकर उन्होंने पहचान बनाई, लेकिन वह बड़े पर्दे पर सुपरस्टार्स के साथ रोमांस भी कर चुकी हैं। साल 1969 में आई फिल्म आराधना (Aradhana) में अभिनेत्री ने राजेश खन्ना संग स्क्रीन शेयर किया था।

शक्ति सामंत के निर्देशन में बनी फिल्म आराधना एक रोमांटिक ड्रामा थी। फिल्म में राजेश खन्ना (Rajesh Khanna), शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) और फरीदा जलाल लीड रोल में थे। फिल्म आइकॉनिक रही और इसकी कहानी के साथ-साथ गाने भी खूब पसंद किये गये। फिल्म में राजेश और फरीदा की जोड़ी की भी तारीफ हुई। एक बार एक रोमांटिक सीन के चक्कर में राजेश ने फरीदा को बुरी तरह डांट दिया था।

रोमांटिक सीन करने से घबराई थीं फरीदा जलाल

फरीदा जलाल ने एक हालिया इंटरव्यू में बताया कि वह जब इंडस्ट्री में आईं, तब वह शर्मीली थीं। वह सिर्फ 2 साल की थीं, जब उनके माता-पिता अलग हो गये थे। उस वक्त उनकी मां और नानी ने ही उनकी परवरिश की थी। कॉलेज से निकलकर अभिनेत्री को राजेश खन्ना के साथ आराधना मिल गई। दोनों को फिल्म में एक रोमांटिक सीन करना था, जिसे शूट करने में वह झिझक महसूस कर रही थीं। 

यह भी पढ़ें- शर्मिला टैगोर के बिना ही राजेश खन्ना ने की थी 'मेरे सपनों की रानी' की शूटिंग, जानें- फिर कैसे पूरा था गाना

फरीदा जलाल को राजेश खन्ना ने लगाई थी डांट

फरीदा जलाल ने बताया कि फिल्म के सेट पर उनका सबसे बड़ा सपोर्टर शर्मिला टैगोर थीं। वह जब भी उन्हें उदास या घबराई हुई देखतीं तो तुरंत उनके पास आकर उन्हें सपोर्ट करतीं। यही नहीं, एक बार तो उन्होंने राजेश खन्ना को भी डांट लगा दी थी। जूम के साथ बातचीत में फरीदा ने कहा-

मैं राजेश खन्ना के साथ रोमांटिक गाना बागों में बहार है की शूटिंग कर रही थी और मैं बहुत नर्वस थीं। मुझे याद है कि मैंने एक और रिहर्सल टाइम मांगा और राजेश खन्ना ने कहा, 'और कितने रिहर्सल्स?' इसने मुझे फिल्म के बाकी हिस्से से दूर कर दिया और तब रिंकू दी (शर्मिला टैगोर) मेरे सपोर्ट में आईं। उन्होंने उनसे (राजेश) से कहा, 'आप ऐसे कैसे कह सकते हैं? हमारे पास 10 और हैं।' वह डार्लिंग थीं।

फरीदा जलाल को आखिरी बार संजय लीला भंसाली की पहली वेब सीरीज हीरामंडी द डायमंड बाजार में ताजदार की दादी के रूप में देखा गया था। 

यह भी पढ़ें- 'आराधना' की शूटिंग के दौरान तवज्जो ना मिलने पर फरीदा जलाल से चिढ़ गए थे राजेश खन्ना, शर्मिला टैगोर ने लिया था पक्ष