Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जब स्कूल बंक करके Aamir Khan से ऑटोग्राफ लेने गईं Rani Mukerji, एक्टर के रिएक्शन से टूट गया था उनका दिल

Rani Mukerji ने बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) के साथ कई फिल्मों में काम किया है। सेट पर काम करते-करते दोनों अच्छे दोस्त भी बन गये। हालांकि एक दौर था जब रानी आमिर की बहुत बड़ी फैन थीं और उनसे ऑटोग्राफ लेने सेट पर पहुंच गई थीं। मगर वहां कुछ ऐसा हुआ जिसे वह आज भी नहीं भूल पाई हैं।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Tue, 16 Jul 2024 08:36 PM (IST)
Hero Image
जब आमिर खान की वजह से टूटा रानी मुखर्जी का दिल। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 'राजा की आएगी बारात' से लोकप्रियता हासिल करने वालीं रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) आज बॉलीवुड की उम्दा कलाकारों में गिनी जाती हैं। 'कुछ कुछ होता है', 'चलते चलते', 'युवा', 'ब्लैक' और 'हिचकी' जैसी फिल्मों से न केवल खुद को साबित किया, बल्कि सफलता भी हासिल की। वह अपने समय की हाइएस्ट पेड एक्ट्रेसेज में शुमार थीं।

मगर शायद ही आपको पता हो कि रानी मुखर्जी ने कभी फिल्मो में आने का नहीं सोचा था। जिन सुपरस्टार्स के साथ वह स्क्रीन शेयर कर चुकी थीं, कभी वह फैन हुआ करती थीं और वह उनके ऑटोग्राफ लेने सेट पर जाया करती थीं। हालांकि, एक बार जब वह अपने फेवरेट हीरो से ऑटोग्राफ मांगने गईं तो उनका दिल टूट गया था। ये हीरो थे आमिर खान (Aamir Khan)।

आमिर खान की फैन थीं रानी मुखर्जी

बात उस दौर की है, जब आमिर खान बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला के साथ फिल्म 'लव लव लव' (1989) की शूटिंग कर रहे थे। उस वक्त अभिनेता 'कयामत से कयामत तक' की सक्सेस के चलते स्टार बन गये थे और लाखों लड़कियों उन पर मरती थीं। इनमें से एक रानी मुखर्जी भी थीं। 

यह भी पढ़ें- इस शख्स के कहने पर रानी मुखर्जी ने रखा था एक्टिंग की दुनिया में कदम, फिर दिखाया पर्दे पर अपना दम

Rani Mukerji

स्कूल बंक करके ऑटोग्राफ लेने गई थीं रानी

रानी मुखर्जी सिर्फ 10 साल की थीं, जब वह फिल्म 'लव लव लव' के सेट पर ऑटोग्राफ मांगने गई थीं। वह स्कूल बंक करके सेट पर गई थीं। सिमी गरेवाल के साथ बातचीत में रानी ने कहा था, "मुझे याद है वह जूही चावला के साथ 'लव लव लव' मूवी शूट कर रहे थे। मैं उनके पास गई। मुझे लगता है कि वह शॉट के बीच में थे शायद। मैं बहुत एक्साइटेड थी कि मैं आमिर खान का ऑटोग्राफ लेने जा रही हूं।"

aamir khan rani mukerji

आमिर के बिहेवियर से रानी को लगा था झटका

रानी मुखर्जी ने आगे बताया कि 'कयामत से कयामत तक' मूवी के बाद वह आमिर की बड़ी फैन हो गई थीं। इसलिए वह उनसे ऑटोग्राफ लेने सेट पर पहुंच गई थीं। आमिर ने उन्हें ऑटोग्राफ तो दे दिया, लेकिन जिस तरह बिहेव किया वो उन्हें पसंद नहीं आया था।

aamir rani

रानी ने कहा था, "मैंने अपनी ऑटोग्राफ वाली बुक में डियरेस्ट आमिर लिखा था, क्योंकि कयामत से कयामत तक के बाद उनसे मिलना हर यंग लड़की का सपना था और मैं उनके पास गई। मैंने स्कूल बंक किया था और मैं उनके पास गई। वह मेरे साथ बहुत रूड थे। उन्होंने मेरी बुक ली और साइन किया और मुझे दे दिया। फिर मेरा दिल टूट गया।"

आज भी आमिर को चिढ़ाती हैं रानी

इस इंसिडेंट के बाद साल 1998 में रानी मुखर्जी को आमिर खान के साथ फिल्म 'गुलाम' में कास्ट किया गया। सेट पर रानी ने आमिर को याद दिलाया कि किस तरह उन्होंने उनके साथ रूड बिहेव किया था। मगर अभिनेता को वो बात याद नहीं थी। उन्होंने कहा कि वह कभी उनके साथ ऐसा बिहेव नहीं कर सकते हैं। खैर, रानी आज भी उन्हें इस बात को लेकर चिढ़ाती हैं।

यह भी पढ़ें- 7 साल से दूसरे बच्चे को तरस रहीं Rani Mukerji, मिसकैरेज पर छलका दर्द, बोलीं- 'बेटी को भाई-बहन न देने का दुख'