Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अय्या' में आइटम नंबर करने के लिए क्यों राजी हो गई थीं रानी मुखर्जी? दिल को छू गई थी सिर्फ एक बात

रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अदाकाराओं में गिनी जाती हैं। उन्होंने हिंदी से लेकर साउथ फिल्मों में भी अपने अभिनय का जलवा दिखाया है। आज वह पति आदित्य चोपड़ा और बेटी के साथ लाइमलाइट से दूर रहती हैं। शादी से पहले रानी मुखर्जी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि हर लड़की लड़कों के पीछे भागती है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sun, 04 Aug 2024 02:57 PM (IST)
Hero Image
रानी मुखर्जी ने आइटम सॉन्ग करने पर तोड़ी थी चुप्पी। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। एक फैमिली बैकग्राउंड से ताल्लुक रखने के बावजूद रानी मुखर्जी नहीं चाहती थीं कि वह फिल्मों में आयें, लेकिन मां के कहने पर उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा और आज वह बेहतरीन अदाकाओं में गिनी जाती हैं। उन्होंने गुलाम, कुछ कुछ होता है, चोरी चोरी चुपके चुपके, नायक, हिचकी जैसी फिल्मों में बोल्ड रोल्स से इतर कई हिट फिल्मों काम किया है।

बड़े पर्दे पर रानी मुखर्जी ने हर तरह के किरदार निभाये हैं, मगर उनकी स्क्रीन इमेज कभी बोल्ड नहीं रही। हालांकि, साल 2012 में अय्या मूवी के गाने ड्रीमम वेकअपम पर रानी मुखर्जी का बोल्ड डांस किया था। इस फिल्म में आइटम डांस करने को लेकर रानी के मन में क्या ख्याल चल रहा था। इस बारे में खुद एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में रिवील किया था।

बोल्ड सीन पर ऐसा था रिएक्शन

रेडिट के साथ बातचीत में रानी मुखर्जी ने कहा था कि वह कभी भी वैसे रोल्स नहीं करती हैं, जिनसे वह रिलेट नहीं कर पाती हैं। उन्होंने इंटरव्यू में कहा था, "हर लड़की किसी आदमी के पीछे भागती है। यह कोई नई बात नहीं है। बात बस इतनी है कि वे इस बारे में खुलकर बात नहीं करतीं। मुझे लगता है कि सभी महिलाएं इससे खुद को जोड़ लेंगी। मैं ऐसे किरदार नहीं निभाती जो रियलिटी से जुड़े न हों।"

यह भी पढ़ें- जब स्कूल बंक करके Aamir Khan से ऑटोग्राफ लेने गईं Rani Mukerji, एक्टर के रिएक्शन से टूट गया था उनका दिल

Aiyya Song

निर्देशक की सोच से इंप्रेस हो गई थीं रानी

नायक एक्ट्रेस ने बताया कि वह कौन सी बात थी जिसने उन्हें अय्या में आइटम नंबर करने के लिए मजबूर किया। बकौल एक्ट्रेस, "जब सचिन कुंडलकर (अय्या के डायरेक्टर) मेरे पास आए तो उन्होंने मुझसे कहा कि हर बॉलीवुड फिल्म में महिला हमेशा इच्छा की चीज होती है। तो पुरुष क्यों नहीं? एक महिला को अपनी कल्पनाओं को स्वीकार करने में भी शर्म क्यों आती है? उन्होंने कहा कि वह इस फिल्म के साथ उस धारणा को बदलना चाहते हैं। मुझे लगा कि अगर युवा निर्देशक इस तरह की अनूठी सोच लेकर आ रहे हैं, तो यह हमारे जैसे अभिनेताओं की जिम्मेदारी है कि हम उन्हें प्रोत्साहित करें।"

यह भी पढ़ें- 7 साल से दूसरे बच्चे को तरस रहीं Rani Mukerji, मिसकैरेज पर छलका दर्द, बोलीं- 'बेटी को भाई-बहन न देने का दुख'