Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जब Saira Banu ने फाड़ दी थी दिलीप कुमार और वैजयंती माला की तस्वीर, जानें क्या थी वजह

Saira Banu Post 7 जुलाई को दिलीप साहब का निधन हो गया । एक्टर के निधन के करीब दो साल बाद सायरा बानो ने सोशल मीडिया पर एंट्री की। रोजाना एक्ट्रेस एक्टर और अपनी फिल्मी जिदंगी को लेकर कई खुलासे करती है। इस बार भी एक नया पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने अपनी अनमोल मेमोरी शेयर की है।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Tue, 12 Sep 2023 10:06 PM (IST)
Hero Image
Dilip Kumar and Vyjayanthimala Saira Banu Photo Credit

नई दिल्ली, जेएनएन।  Saira Banu Post: सायरा बानो बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1961 की फिल्म जंगली से की और बाद में 1960 और 70 के दशक में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। इस बीच उन्होंने साल 1966 में दिलीप कुमार के साथ शादी। दोनों का साथ साल 2021 तक रह।

7 जुलाई को दिलीप साहब का निधन हो गया। एक्टर के निधन के करीब दो साल बाद सायरा बानो ने सोशल मीडिया पर एंट्री की। रोजाना एक्ट्रेस एक्टर और अपनी फिल्मी जिदंगी को लेकर कई खुलासे करती है। इस बार भी एक नया पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने अपनी अनमोल मेमोरी शेयर की है।  

यह भी पढ़ें- Saira Banu Dilip Kumar Trivia: सायरा बानो दिलीप कुमार के 'सगीना' की एक्टिंग की फैन, बताया- रोमांचकारी

'टीनएज के दौरान शर्मिंदगी महसूस होती है'

12 सितंबर 2023 को सायरा बानो ने अपने इंस्टाग्राम पर दिलीप कुमार  (Dilip Kumar) और वैजयंती माला (Vyjayanthimala) की कुछ तस्वीरें शेयर की, जिसके कैप्शन में एक्ट्रेस ने एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा-  अक्सर बचपन और किशोरावस्था की यादें इतनी अजीब और गुदगुदाने वाली मज़ेदार हो सकती हैं। मेरे लिए, 1958 की यह विशेष स्मृति, जब मैं एक युवा लड़की थी, शर्मिंदगी भरी है क्योंकि आज, पिछले कुछ सालों में मेरी पसंदीदा फिल्मस्टार वैजयंती माला के साथ मेरा जुड़ाव एक गठबंधन में बदल गया है, जिसमें वह "अक्का" (बड़ी बहन) हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Saira Banu Khan (@sairabanu)

सायरा को हुई थी दिलीप और वैजयंती माला से जलन

जैसे-जैसे मैं बड़ा हो रहा था, मुझे अपने बिस्तर के ठीक बगल की दीवार पर अपने पसंदीदा हार्टथ्रोब की तस्वीरें चिपकाने की आदत थी, ताकि सबसे पहले मैं उन पर नजर रख सकूं। ठीक एक साल पहले मैंने साहब का शानदार अभिनय 'आन' में देखा था, जिसे लंदन में विशेष रूप से प्रदर्शित किया गया था। वह बहुत सुंदर था। मैं उसके लिए पागल थी फिर दीवार पर रॉक के राजा एल्विस प्रेस्ली, विशाल रॉक हडसन और रहस्यमय जेम्स डीन के कटआउट भी चिपकाए गए थे। लंदन में हमारे घर में हमारे पास यह लेटर बॉक्स था जो मेरे भाई सुल्तान और मेरी उम्मीद भरी आंखों का तारा था, क्योंकि हमारी मां और दोस्तों के पत्र भारत से आते थे। मेरी मां जानती थीं कि मैं इंडियन फिल्मों की दीवाना हूं इसलिए वह बीच-बीच में हमारे मनोरंजन के लिए 'फिल्मफेयर मैगजीन' पोस्ट करती रहती थीं।

सायरा ने फाड़ दी थी दिलीप और वैजयंती माला  की फोटो

ऐसी ही एक मैगजीन में उस समय बोल्ड मानी जाने वाली "मधुमती" की ये फोटो थी जिसमें साहब रोमांटिक अंदाज में वैजयंती माला के माथे पर अपना चेहरा टिकाए हुए थे। यह एक खूबसूरत तस्वीर थी और अपने बचपने में, मुझे साहब के चेहरे के करीब देखकर इतना गुस्सा आया कि मैंने कैंची ली और तस्वीर को  काटना शुरू कर दिया। जरा सोचो! जब मैं इसे याद करती हूं तो मैं हंसी से पागल हो जाती हूं। तब तक मैंने उन्हें कभी किसी फिल्म में नहीं देखा था और भाग्य की इच्छा थी कि मैं अपने परिवार के सदस्य के रूप में उनसे मिलने की। उनके साथ कई दिलचस्प यादें हैं जिनमें मैं "अक्का' का बहुत सम्मान करती हूं और एक दिन इसे सुनाऊंगा।

यह भी पढ़ें- Dilip Kumar के 'दर के सामने' बनवाया था सायरा बानो ने अपना घर, साझा किया प्रेम कहानी का किस्सा