Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Madhuri Dixit:जब माधुरी दीक्षित का सेलिब्रिटी होना डॉ नेने को करता था परेशान, शादी के बाद यूं बदल गई थी जिंदगी

When Shriram Nene said Madhuri Dixit being a celeb makes some things difficult सोमवार को माधुरी दीक्षित और श्रीराम ने शादी की 23वीं एनिवर्सरी मनाई। इस बीच डॉ नेने का एक इंटरव्यू सामने आया है जब उन्होंने कहा था कि माधुरी का सेलिब्रिटी होना कई बार परेशान कर देता है।

By Vaishali ChandraEdited By: Updated: Mon, 17 Oct 2022 11:23 PM (IST)
Hero Image
When Shriram Nene said Madhuri Dixit being a celeb makes some things difficult, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। When Shriram Nene said Madhuri Dixit being a celeb makes some things difficult:  करियर के पीक होते हुए माधुरी दीक्षित का अचानक शादी कर लेना उनके फैंस के लिए किसी झटके से कम नहीं था। 1999 में डॉ श्रीराम नेने संग शादी करने के बाद अभिनेत्री ने हमेशा के लिए बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। हालांकि, अब सालों बाद उन्होंने एक बार फिर फिल्मी दुनिया की तरफ रुख किया है और लगातार काम करती जा रही हैं, लेकिन पत्नी का सेलिब्रिटी होना कभी-कभी उनके पति के लिए मुश्किल खड़ी कर देता है।

डॉ नेने ने साल 2013 में दिए एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि कैसे कई बार पार्टनर का स्टार होना घर-गृहस्थी में मुसीबत बन सकता है। सोमवार को डॉ नेने और माधुरी ने शादी की 23वीं सालगिरह मनाई। इस खास मौके पर डॉ नेने ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके पत्नी को विश भी किया।

नॉर्मल नहीं होता पत्नी का सेलिब्रिटी होना

डॉ नेने ने फिल्मफेयर को दिए इंटरव्यू में अपनी शादीशुदा जिंदगी के बारे में बात करते हुए कहा था, "लोग कुछ भी कहें, लेकिन शादी हम सभी को कुछ हद तक बदल देती है। कुछ बदलाव हर शादी में नॉर्मल होते हैं जैसे आपका शेड्यूल और परिवार के साथ समय बिताना। ऐसा जीवन साथी होना अच्छी बात है जिस पर आप निर्भर हो सकते हैं। साथ ही, अब आपको परिवार की यूनिट को भी संभालना होगा। हमारे मामले में, माधुरी का सेलिब्रिटी होने कुछ चीजों को मुश्किल या असंभव बना देता है। यह अमेरिका से ज्यादा भारत में होता है। हालांकि, इसने मेरी पहचान या व्यक्तित्व को नहीं बदला है।”

View this post on Instagram

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)

एक-दूसरे के लिए परफेक्ट हैं 

डॉ नेने ने पत्नी के विनम्र स्वभाव की तारीफ करते हुए कहा,  “माधुरी ने एक बार कहा था कि वह शादी के बाद अपनी बात ज्यादा स्पष्ट तरीके से कह पाती है। वह हमेशा ग्राउंडेड रही हैं। मैं सपने देखने वाला और हिम्मती हूं। उनका और मेरा मेल कमाल का है। हम एक दूसरे को जीवन के बारे में बहुत कुछ सिखाते हैं। मैं कंपल्सिव और आगे बढ़ने वाला हूं, जिसने निश्चित रूप से मेरे करियर में मदद की। जबकि वह काफी सहज हैं, जो जिंदगी में उनकी मदद करता है। माधुरी ने मुझे धैर्य सिखाया है और मैंने उन्हें चीजें ऑर्गेनाइज करना सिखाया है।”

View this post on Instagram

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)