Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Diwali में कागज समझकर Salman Khan ने लगाई थी पिता के पैसों में आग, बाद में जो हुआ उसे आज तक नहीं भूले 'सिकंदर'

सलमान खान पिछले तीन दशक से बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं। उनका नाम तीन बड़े खान में शुमार है। दबंग खान निजी जिंदगी में अपने माता-पिता के भी बेहद करीब हैं। वैसे तो वह पिता और शोले के राइटर सलीम खान से तारीफ पाते हैं लेकिन एक बार उनसे एक बड़ी गलती हो गई थी और उन्होंने अपने पापा के पैसों में आग लगा दी थी।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Sat, 05 Oct 2024 07:18 PM (IST)
Hero Image
जब सलमान खान ने जलाई थी पिता की सैलरी/ फोटो- X Account

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सलमान खान (Salman Khan) बॉलीवुड के सबसे दिलदार एक्टर मानें जाते हैं। इंडस्ट्री भी उन्हें यारों का यार कहती है, क्योंकि एक बार वह जिसके साथ खड़े हो जाए, उसके साथ दोस्ती ताउम्र निभाते हैं। अपने दोस्तों-यारों के अलावा सलमान खान बीइंग ह्युमन के माध्यम से लोगों की भी हमेशा मदद करते हैं। वह अपने भाई-बहनों में भी सबसे बड़े हैं।

सिकंदर एक्टर सलमान खान न सिर्फ अपनी मां सलमा खान के दुलारे हैं, बल्कि पिता सलीम खान के भी प्यारे हैं। हालांकि, बचपन में एक बार सलमान खान ने अपने पिता की पूरी की पूरी सैलरी में ही आग लगा दी थी। इस किस्से के बारे में एक बुक में खुलासा किया गया था। जिसमें ये भी बताया गया कि जब सलमान की इस हरकत के बारे में सलीम खान को पता चला, तो फिर दबंग खान के साथ उन्होंने क्या किया।

सलमान खान ने इतने पैसों में लगाई थी आग

संजुक्ता नंदी की लिखी गई बुक 'खानटास्टिक: द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ बॉलीवुड ट्रायो में एक्टर के बचपन से जुड़े कई इंसिडेंट के बारे में बताया गया था। उन्हीं में से एक घटना हुआ थी दिवाली के मौके पर, जिसकी वजह से दबंग खान मुसीबत में फंसते-फंसते बचे थे। इस बुक के मुताबिक, सलमान खान जब इंदौर में रहते थे और दोस्तों के साथ दिवाली मना रहे थे, तो उनके पास कागज खत्म हो गए थे।

यह भी पढ़ें: अमर-प्रेम की कहानी में फिर होगा लोचा? सलमान-आमिर की तीन दशक बाद फिर बन सकती है इस फिल्म में जोड़ी

सलमान ने आव देखा ना ताव वह पिता की टेबल पर पड़े हुए पैसों को कागज समझकर उठा लाए और उसमें आग लगा दी। बुक के अनुसार, उस समय पर सलमान खान के पिता की सैलरी तकरीबन 750 रुपए थी। इस किस्से के बारे में खुद सलमान खान ने भी बताया था।

सलमान खान की शरारत के लिए पिता सलीम ने दी थी ये सजा

आमतौर पर अगर कोई बच्चा ऐसी हरकत कर दे तो उसे अपने माता-पिता के गुस्से का शिकार होना पड़ता है। हालांकि, सलमान खान के साथ इसके बिल्कुल अपोजिट हुआ था। उन्हें उनकी शरारत के लिए पिता सलीम खान ने मारा-पीटा नहीं, बल्कि प्यार से बिठाकर उन्हें पैसों की वैल्यू समझाई।

उस घटना का असर सलमान खान पर इस कदर हुआ कि वह अपने पिता की सिखाई इस बात को आज तक नहीं भूले हैं। आपको बता दें कि सलमान खान कई बार इंटरव्यू में भी ये कह चुके हैं कि वह आज भी अपनी पॉकेट मनी आज भी अपने माता-पिता से लेते हैं।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 18: अपने पास्ट से इरिटेट हुए Salman Khan, 'बिग बॉस' के चक्रव्यूह में फंसे 'सिकंदर'