Move to Jagran APP

जब जेल में बंद Sanjay Dutt के सामने मजबूर होकर बिलख पड़े थे सुनील दत्त, कहा- मेरे बच्चे मुझे माफ कर दे

Sunil Dutt एक अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ एक बेहतरीन पिता-पति और राजनेता भी थे। उनकी प्रोफेशनल लाइफ में जहां उन्हें काफी सफलता मिली तो वहीं निजी जिंदगी में सुनील दत्त को बेटे संजय दत्त की वजह से काफी मुश्किल समय देखना पड़ा। जब संजय दत्त 1993 बम ब्लास्ट में अवैध हथियार रखने के मामले में जेल में थे उस दौरान तो सुनील दत्त ने उसे माफी तक मांगी थी।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Published: Thu, 06 Jun 2024 05:35 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jun 2024 05:35 PM (IST)
जब जेल में बंद Sanjay Dutt के सामने मजबूर होकर बिलख पड़े थे सुनील दत्त/ Photo- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सुनील दत्त हिंदी सिनेमा के एक ऐसे अभिनेता थे, जिन्होंने सिर्फ अपनी एक्टिंग का दम ही नहीं दिखाया, बल्कि जब राजनीति में आए तो वहां पर भी मजबूती से अपने कदम जमा लिए। 1984 में सुनील दत्त ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की और सांसद बने।

हालांकि, उनकी प्रोफेशनल लाइफ जितनी स्मूथ रही, पर्सनल लाइफ में उन्हें उतने ही उतार-चढ़ाव देखने पड़े। अपनी पत्नी नर्गिस दत्त को उन्होंने कैंसर की वजह से खो दिया, तो वहीं संजय दत्त के ड्रग्स की लत और उनके जेल जाने की वजह से भी सुनील दत्त को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा।

6 जून 1929 को पाकिस्तान में जन्मेे सुनील दत्त की आज 95वीं बर्थ एनिवर्सरी पर हम आपको उनसे और संजय दत्त से जुड़ा एक ऐसा किस्सा बताने जा रहे हैं, जब 'मदर इंडिया' अभिनेता इतने मजबूर हो गए थे कि वह बेटे को के सामने रो पड़े थे। 

छोटी उम्र में संजय दत्त को लगी थी ड्रग्स की लत

संजय दत्त ने 9 साल की उम्र में स्मोकिंग करना शुरू कर दिया था। दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त की परेशानियां तब बढ़ी, जब रॉकी एक्टर को ड्रग्स की लत लगी और नरगिस दत्त के निधन के बाद उनकी ये लत और बढ़ गयी। दत्त परिवार की जिंदगी में मुश्किलें तब और ज्यादा बढ़ गयी जब 1993 बम ब्लास्ट में अवैध हथियार रखने की वजह से संजय दत्त को जेल जाना पड़ा।

यह भी पढ़ें: Sanjay Dutt पिता सुनील दत्त की 95वीं बर्थ एनिवर्सरी पर हुए भावुक, सोशल मीडिया पर लिखा इमोशनल नोट

इंडियन एक्स्प्रेस की रिपोर्ट्स के मुताबिक संजय दत्त ने साल 2006 में दिए एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि उनके पिता उनके परिवार का स्तंभ थे, जिन्होंने अपने परिवार को जोड़े रखा था।

जब सुनील दत्त ने मांगी थी संजय दत्त से माफी

संजय दत्त ने बताया जब वह जेल में थे, तो अपने पिता से हमेशा यही पूछते थे कि वह कब बाहर आएंगे और उनके पिता उन्हें दिलासा देते हुए कहते थे कि कल हो जाएगा, ये सिलसिला 3 से 4 महीनों तक चला। संजय दत्त ने जेल में बिताए हुए उन मुश्किल पलों को याद कर कहा था,

"एक दिन मैं टूट गया और मैंने कहा कि कब होगा, तो उनकी भी आंखों में आंसू आ गए और उन्होंने कहा संजू मैं तुम्हारे लिए अब कुछ नहीं कर सकता हूं, मेरे बच्चे मुझे माफ कर देना"।

उन्होंने  बताया था कि उनके साथ-साथ उनके पिता ने भी जिंदगी में बहुत परीक्षा दी है। आपको बता दें कि संजय दत्त अपने पिता और मां को याद करते हुए सोशल मीडिया पर अक्सर तस्वीरें शेयर करते हैं। 

यह भी पढ़ें: Sunil Dutt: फिल्मों में आने से पहले रेडियो अनाउंसर थे सुनील दत्त, नरगिस के इंटरव्यू में हो गई थी बोलती बंद


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.