Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जब अपनी ही फिल्म के खिलाफ हो गई थीं तापसी पन्नू, सोशल मीडिया पर ट्रेलर बैन करने की कर दी थी मांग

तापसी पन्नू ने बॉलीवुड में कई शानदार फिल्में दी हैं। पिंक और थप्पड़ उनकी कुछ सबसे ज्यादा चर्चा बटोरने वाली फिल्में हैं। हालांकि तापसी पन्नू अपनी फिल्म थप्पड़ के खिलाफ हो गई थीं। रिलीज के पहले ही उन्होंने एक हैरान करने वाली डिमांड कर दी थी वो भी सोशल मीडिया पर। एक्ट्रेस थप्पड़ के ट्रेलर को बैन करने के लिए कह दिया था।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Fri, 10 May 2024 06:59 PM (IST)
Hero Image
जब अपनी फिल्म के खिलाफ हो गई थीं तापसी, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। तापसी पन्नू फिल्मों में सब्जेक्ट को लेकर अपने अलग चुनाव के लिए जानी जाती हैं। बॉलीवुड में उन्होंने अब तक गिनती की ही फिल्में की हैं। फिर भी इंडस्ट्री में अपनी जगह बना ली है। तापसी पन्नू वुमन सेंट्रिक फिल्मों के लिए सबसे ज्यादा चर्चा बटोरी। सबसे पहले फिल्म पिंक के साथ उन्होंने ध्यान खींचा।

पिंक के बाद तापसी पन्नू ने एक और जबरदस्त फिल्म में काम किया। इसके लिए वो आज तक वाहवाही लूटती हैं, लेकिन एक्ट्रेस रिलीज से पहले अपनी इस फिल्म के खिलाफ खड़ी हो गई थीं।

यह भी पढ़ें- 'सिर्फ तुम' से रातों-रात स्टार बनीं प्रिया गिल अचानक कहां हुईं गायब? एक वक्त पर ऐश्वर्या राय को देती थीं टक्कर

दमदार थी फिल्म की कहानी

साल 2020 में तापसी पन्नू की फिल्म आई थी थप्पड़। इस मूवी में उन्होंने हाउस वाइफ का किरदार निभाया था। थप्पड़ में एक्ट्रेस का किरदार बेहद असरदार था। यहां तक कि ट्रेलर रिलीज के साथ ही फिल्म चर्चा में आ गई थी। तापसी पन्नू की ये फिल्म नाम के अनुसार ही थप्पड़ के इर्द- गिर्द बुनी गई थी, लेकिन फिल्म की कहानी दमदार थी।

क्यों खिलाफ हुई थीं तापसी

तापसी पन्नू ने फिल्म की रिलीज के पहले अपना एक वीडियो जारी किया था। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से सोशल मीडिया पर थप्पड़ के ट्रेलर को बैन करने की मांग की थी। एक्ट्रेस ने फैंस से रिक्वेस्ट की थी कि वीडियो को ज्यादा से ज्यादा लोग रिपोर्ट कर दें और ऐसा करने पर फिल्म का ट्रेलर खुद सोशल मीडिया से हट जाएगा। हालांकि, ये एक्ट्रेस का पब्लिसिटी स्टंट था।

फिल्म के जरिए दिया स्ट्रॉन्ग मैसेज

थप्पड़ के पहले ट्रेलर के बाद फिल्म का दूसरा ट्रेलर रिलीज किया गया था। वीडियो में जैसे ही तापसी पन्नू के थप्पड़ वाला सीन आता है, वहीं से वीडियो रुक जाता है और फिर एक्ट्रेस आती हैं और वीडियो को रिपोर्ट करने की मांग करती हैं। उन्होंने फिल्म के जरिए एक स्ट्रॉन्ग मैसेज दिया और थप्पड़ वाले सीन पर रिएक्ट करते हुए कहा कि न तो ऐसी चीजें सपोर्ट करनी चाहिए और न ही देखनी चाहिए। इसलिए वीडियो को बैन कर देना चाहिए।

यह भी पढ़ें- दिलीप कुमार और निम्मी की इस फिल्म में पहली बार दिखे थे होली के रंग, हिंदी सिनेमा में हुई थी नई शुरुआत

थप्पड़ की गूंज पहुंची दूर तक

थप्पड़ का पहला ट्रेलर 31 जनवरी, 2022 को रिलीज हुआ और देखते ही देखते यह इंटरनेट पर चर्चा का विषय बन गया। फिल्म एक महिला की कहानी बताती है, जो अपने पति से थप्पड़ खाने के बाद सामाजिक दबाव और जेंडर पॉलिटिक्स की अवधारणाओं से लड़ते हुए, उसे छोड़ने का फैसला करती है।