Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Entertainment: बेहतर मौकों की तलाश में हैं नोरा फतेही, बोलीं- मुझसे ड्राइवर ने कहा था हीरोइन बनना है, तो हिंदी सीखनी होगी

नोरा कहती हैं कि जब काम की तलाश में मैं कनाडा से मुंबई आई तो मेरा असली संघर्ष शुरू हुआ। मैं ऑडिशन देने जाया करती थी। एक बार जिस कार में मैं बैठी थी उसका ड्राइवर मुझसे पूछने लगा कि आपको क्या करना है। मैंने कहा कि मुझे एक्टिंग करना है स्टार बनना है। उन्होंने कहा कि ठीक है तो फिर आपको पहले हिंदी सीखनी होगी।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Thu, 01 Aug 2024 05:30 AM (IST)
Hero Image
नोरा फतेही बोलीं- मुझसे ड्राइवर ने कहा था हीरोइन बनना है, तो हिंदी सीखनी होगी

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। ज्ञान जहां से मिले, ले लेना चाहिए। ऐसा ही कुछ किया अभिनेत्री और डांसर नोरा फतेही ने भी। मजे की बात यह है कि हिंदी फिल्मों में अभिनेत्री बनने का सपना देखने वाली नोरा को हिंदी सीखने का ज्ञान मिला कार ड्राइवर से।

इस बारे में बात करते हुए एक साक्षात्कार में नोरा कहती हैं कि जब काम की तलाश में मैं कनाडा से मुंबई आई, तो मेरा असली संघर्ष शुरू हुआ। मैं ऑडिशन देने जाया करती थी। एक बार जिस कार में मैं बैठी थी, उसका ड्राइवर मुझसे पूछने लगा कि आपको क्या करना है। मैंने कहा कि मुझे एक्टिंग करना है, स्टार बनना है।

हिंदी टीचर से पढ़ाई की

उन्होंने कहा कि ठीक है, तो फिर आपको पहले हिंदी सीखनी होगी। फिर मुझे लगा कि अरे इसके बारे में तो सोचा ही नहीं। यह तो मेरे प्लान का हिस्सा ही नहीं था। जब मैं कनाडा से अपना सामान पैक करके निकल रही थी, तब मैंने सोचा नहीं था कि हिंदी सीखनी है। मैंने हिंदी का टीचर ढूंढा। वह रोज छह से आठ घंटे हिंदी सिखाते थे।

हिंदी के शब्द सीखने के लिए वह मुझे होमवर्क देते थे, मैं घर पर बैठकर वह होमवर्क करती थी। फिल्में और शोज देखने के लिए कहते थे। जो समझ में नहीं आता था, उसको लिखकर रखती थी फिर पूछती थी।