Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vijay Varma का छलका दर्द, अंग्रेजी ना आने पर फिल्म से किए गए बाहर, बोले- 'मेरे पास बस 18 रुपये थे, बहुत रोया'

Vijay Varma On Struggle अभिनेता विजय वर्मा आज हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेताओं में से एक हैं लेकिन एक वक्त था जब उन्हें मात्र इंगलिश न आने के चलते एक फिल्म से बेदखल कर दिया गया था। अभिनेता ने बताया कि वह समय उनके लिए बहुत बुरा था। वह पैसों की तंगी भी झेल रहे थे। जानिए अभिनेता ने क्या-क्या कहा।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Sat, 25 Nov 2023 11:23 AM (IST)
Hero Image
जब अंग्रेजी ना आने के चलते फिल्म से निकाले गए विजय वर्मा। (फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Vijay Varma On Struggle: 'मिर्जापुर', 'शी' और 'डार्लिंग्स' जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके अभिनेता विजय वर्मा (Vijay Varma) ने हाल ही में खुलासा किया है कि उन्हें एक फिल्म से सिर्फ इसलिए निकाल दिया गया था, क्योंकि उन्हें अंग्रेजी नहीं आती थी। अभिनेता का ये भी कहना है कि फिल्म में उनका बहुत छोटा रोल था। 

जब अंग्रेजी के चलते फिल्म से निकाल दिए गए थे विजय वर्मा

विजय वर्मा आज ओटीटी और बॉलीवुड में एक जाना-माना नाम बन चुके हैं। अपने उम्दा अभिनय के लिए तारीफें बटोर चुके विजय ने गलाटा प्लस को दिए एक लेटेस्ट इंटरव्यू में अपने करियर के शुरुआती दिनों को याद किया और बताया कि उन्होंने सर्वाइव करने के लिए कैसे एक ऐसी फिल्म के लिए हामी भरी, जो वह कभी नहीं करना चाहते थे। 

विजय वर्मा ने बताया कि उन्होंने सिर्फ पैसे के लिए उस फिल्म को साइन किया, लेकिन ऐन मौके पर उन्हें मेकर्स ने ही बाहर का रास्ता दिखा दिया था, वो भी सिर्फ अंग्रेजी ना आने के चलते। 'लस्ट स्टोरीज' स्टार ने कहा- 

मेरे लिए हमेशा से कोई भी भूमिका बहुत मायने रखती है, लेकिन एक समय आया जब मैं अपने सबसे बुरे वक्त में था और मेरे पास पैसे नहीं थे। मेरे बैंक अकाउंट में सिर्फ 18 रुपये थे। मुझे एक कॉल आई। उन्होंने कहा कि एक छोटा सा रिपोर्टर का रोल है और यह दिन का काम है। इसके लिए तुम्हें 3000 रुपये मिलेंगे। मैं कभी भी ऐसा रोल नहीं करना चाहता था, लेकिन मैंने हामी भर दी।

यह भी पढ़ें- Netflix पर टॉप 10 में ट्रेंड हो रही जाने जां, विजय वर्मा ने बताया कौन सा सीन था सबसे मुश्किल

फिल्म से निकाले जाने पर खूब रोए थे विजय वर्मा

विजय वर्मा ने बताया कि लीड रोल करने के बावजूद वह छोटे रोल के लिए माने, लेकिन जब उन्हें फिल्म से निकाला गया तो वह खूब रोए और खुद से एक वादा किया। बकौल विजय- 

मैं गया और मैंने शूटिंग शुरू कर दी। मेरा मन नहीं लग रहा था और ना ही मैं खुद को समझा पा रहा था। मैं टेक में लड़खड़ा रहा था और यह अंग्रेजी में था। इसलिए मुझे लगा कि एक अंग्रेजी रिपोर्टर की भूमिका निभाना आसान नहीं है। इस वजह से मुझे सेट पर ही फिल्म से निकाल दिया गया।

उस वक्त मैंने 'मॉनसून शूटआउट' की शूटिंग थी और मैंने एक लीड रोल प्ले किया था, लेकिन मुझे इस तरह के अनुभव से गुजरना पड़ा। मैं वापस लौटते समय बहुत रोया। मैंने खुद से कहा कि मैं कभी भी पैसे के लिए ऐसे काम नहीं करूंगा। ये साल 2014 में हुआ था और तब से मैंने कभी भी पैसे के लिए कुछ नहीं किया।

यह भी पढ़ें- हम सब बहुत स्वार्थी... खुद की बजाय किसी और को अहमियत देना आसान नहीं समझते Vijay Varma