Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कहां गुम हो गईं बॉलीवुड की 'हिना'? तीन शादी टूटने के बाद अब ऐसे गुजारा करती हैं पाकिस्तानी एक्ट्रेस

90 के दशक में अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की कल्ट मूवी हिना ने दर्शकों का दिल बखूबी जीता। इस फिल्म की कहानी और गीतों की चर्चा आज भी होती है। हिना में एक पाकिस्तानी एक्ट्रेस भी लीड रोल में मौजूद थीं जिनका नाम जेबा बख्तियार (Henna Actress) था। खूबसूरती के मामले में वह मंदाकिनी को भी टक्कर देती थीं। आइए जानते हैं कि अब वो कहां हैं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Thu, 03 Oct 2024 02:15 PM (IST)
Hero Image
हिना मूवी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार (Photo Credit-Jagran)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 'मैं हूं खुशरंग हिना', गायिका लता मंगेशकर की आवाज और फिल्म हिना (Henna) का ये शानदार गीत आज भी लोगों के दिलों को सुकून दे जाता है। 90 के दशक में आई फिल्म हिना में अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और एक्ट्रेस अश्विनी भावे ने अहम किरदार को निभाया था। लेकिन सबसे अधिक चर्चा पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार हुई थी, जिन्होंने हिना (Henna Actress) की भूमिका निभाया। 

अपनी कमाल की एक्टिंग और खूबसूरती के दम पर जेबा बख्तियार (Zeba Bakhtiar) ने रातोंरात शोहरत हासिल कर ली थी। लेकिन मौजूदा समय में वो कहां हैं और क्या कर रही हैं। इसके बारे में कोई नहीं जानता। चलिए आज हम आपको बॉलीवुड हिना से रूबरू कराने जा रहे हैं। 

कहां हैं बॉलीवुड की हिना?

फिल्म हिना से सनसनी मचाने वालीं जेबा बख्तियार के बारे में हर कोई जानना चाहता है। हम आपको उनके बारे में ताजा अपडेट देते हुए बता दें कि वह फिलहाल क्वेटा पाकिस्तान में अपने बेटे के साथ रहती हैं। इसकी पुष्टि उनके ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल के जरिए की जा सकती है।

ये भी पढ़ें- 'एक हसीना थी' से लेकर 'ओम शांति ओम' तक, Rishi Kapoor की इस फिल्म के हर एक गाने पर बनी है फिल्म

इंस्टा पर जेबा एक्टिव रहती हैं और 61 वर्षीय अभिनेत्री अपनी लाइफ के बारे में लेटेस्ट फोटो और पोस्ट के जरिए फैंस को अपडेट देती रहती हैं। फिल्मी दुनिया से वह फिलहाल दूर हैं, हालांकि, तरह-तरह के पाकिस्तानी टीवी एड के जरिए जेबा काम में लगी रहती हैं। 

कितना बदला जेबा का लुक?

साल 1991 में हिना फिल्म को रिलीज किया गया था। उस वक्त जेबा बख्तियार की उम्र 29 साल थी। वह बला की खूबसूरत लगती थीं। फैंस का मानना थी कि नेचुरल ब्यूटी के मामले में जेबा बॉलीवुड की खूबसूरत हसीना मंदाकिनी को भी पीछे छोड़ती हैं। 

लेकिन बढ़ती उम्र के साथ-साथ अब जेबा बख्तियार का लुक भी पूरी तरह से बदल गया है। जिसका अंदाजा आप उनकी इन लेटेस्ट तस्वीरों के जरिए आसानी से लगा सकते हैं। 

इन फिल्मों के लिए मशहूर हैं जेबा

सिर्फ हिना ही नहीं बल्कि बतौर एक्ट्रेस जेबा बख्तियार हिंदी सिनेमा में काफी लंबे अरसे तक एक्टिव रहीं। इस दौरान उन्होंने संजय दत्त जय विक्रांता, सरगम, स्टंटमैन, मुकदमा और मोहब्बत की आरजू जैसी कई फिल्मों में काम किया था। 

मालूम हो कि जेबा की तीन-तीन शादियां हुई थीं। लेकिन किस्मत की मार के चलते उनकी तीनों शादी सफल नहीं रहीं। सबसे पहले उनका निकाह सलमान वालियानी के साथ हुआ और फिर बाद में वह बॉलीवुड एक्टर जावेद जाफरी की दुल्हन बनीं। इतना ही नहीं सिंगर अदनान सामी भी जेबा के तीसरे पति रहे। 

ये भी पढ़ें- 3 साल की उम्र में ऋषि कपूर ने किया था डेब्यू, पापा Raj Kapoor के रोमांटिक गाने में पहली बार दिखी थी झलक