Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भूत बंगला' से पहले प्रियदर्शन संग खूब जमी है Akshay Kumar की जोड़ी, ओटीटी पर देखें ये 6 हिट फिल्में

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को कॉमेडी फिल्मों का राजा कहना गलत नहीं होगा। उन्होंने एक्शन जॉनर की फिल्मों से नाम कमाया है तो कॉमेडी में भी अपने हुनर को साबित किया। लंबे समय के बाद एक बार फिर अक्षय भूत बंगला से कॉमेडी जॉनर में लौट रहे हैं। इस कड़ी में हम आपको उनकी उन फिल्मों के बारे में बताएंगे जिसे देख आपके लिए हंसी रोक पाना मुश्किल होगा।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Wed, 11 Sep 2024 07:27 PM (IST)
Hero Image
अक्षय कुमार और प्रियदर्शन की साथ में फिल्में

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। एक्शन हीरो अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और मजेदार कॉमेडी कंटेंट डिलीवर करने वाले डायरेक्टर प्रियदर्शन की जोड़ी लंबे समय बाद किसी प्रोजेक्ट पर काम करती नजर आएगी। दोनों ने आज से 14 साल पहले आखिरी बार काम किया था। अक्षय ने प्रियदर्शन के निर्देशन में बनी जितनी भी फिल्में की, वह सभी सुपर हिट साबित हुईं और अब वह एक बार फिर प्रियदर्शन के साथ मिलकर धमाकेदार फिल्म डिलीवर करने के लिए तैयार हैं।

14 साल बाद लौटी अक्षय-प्रियदर्शन की जोड़ी

अक्षय कुमार ने प्रियदर्शन के डायरेक्शन में बनकर तैयार होने वाली फिल्म 'भूत बंगला' का एलान किया है। फिल्म की जब से अनाउंसमेंट हुई है, तब से फैंस में इसकी एक-एक डिटेल जानने का क्रेज बना है। 14 साल बाद इस गोल्डन पेयर का मैजिक एक बार फिर पर्दे पर देखना फैंस के लिए किसी सपने से कम नहीं। एक तो यह प्रियदर्शन की फिल्म, जिन्होंने अनगिनत हिट बॉलीवुड को दी है और उसके ऊपर से अक्षय कुमार का फिल्म में होना, जिनका कॉमेडी करने में कोई सानी नहीं। 

अक्षय कुमार और प्रियदर्शन ने साथ में कुल 6 फिल्में की हैं और सभी हिट रही हैं। 'भूत बंगला' के ट्रेंड के बीच एक नजर डालेंगे इस गोल्डन पेयर डायरेक्टर-एक्टर की उन फिल्मों पर, जिन्होंने रिलीज होते ही तहलका मचा दिया था और ये भी कि ओटीटी पर आप ये फिल्में कहां देख सकते हैं।

हेरा फेरी

'हेरा फेरी' बॉलीवुड की टॉप मोस्ट कॉमेडी फिल्मों में से एक है, जिसे आज भी देखना लोग पसंद करते हैं। प्रियदर्शन के डायरेक्शन में बनी 'हेरा फेरी' अक्षय कुमार की उनके साथ में पहली फिल्म थी, जिसमें सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) और परेश रावल की कॉमेडी ने फिल्म का मजा दोगुना कर दिया था। इस मूवी से अक्षय का राजू नाम का किरदार तो फेमस हुआ ही। साथ ही कमर पर हाथ रखकर साइड पोज देना वाला स्टाइल भी जबरदस्त मशहूर हुआ।

कहां देखें- प्राइम वीडियो

गरम मसाला

'गरम मसाला' में अक्षय ने जॉन अब्राहम के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया था। मल्टीस्टारर फिल्म होने के बावजूद वह इस मूवी में सबसे ज्यादा शाइन करने में कामयाब रहे। साल 2005 में आई इस फिल्म का बजट 17 करोड़ रुपये था। जबकि, बॉक्स ऑफिस पर इसने 41 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी। 

कहां देखें- डिज्नी प्लस हॉटस्टार

भागम भाग

'गरम मसाला' के बाद 2006 में आई 'भागम भाग' फिल्म को भी लोगों का अच्छा रिस्पांस मिला। यह हास्य और रहस्य वाली फिल्म है, जिसमें अक्षय के अलावा गोविंदा की बातों ने भी लोगों को खूब ठहाके लगवाए। 32 करोड़ रुपये के बजट से बनी इस फिल्म 67 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाए थे। 

कहां देखें- प्राइम वीडियो

'भूल भुलैया'

प्रियदर्शन और अक्षय कुमार की सबसे सक्सेसफुल फिल्मों में शामिल 'भूल भुलैया' के बिना ये लिस्ट पूरी नहीं हो सकती। साल 2007 में रिलीज हुई इस फिल्म ने अक्षय के करियर में चार चांद लगा दिए थे। हॉरर और कॉमेडी से भरपूर ये फिल्म उस साल की आठवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही। 'भूल भुलैया' को 32 करोड़ के बजट में तैयार किया गया था और इसने 83 करोड़ तक का कलेक्शन किया था। 

कहां देखें- प्राइम वीडियो

दे दना दन

प्रियदर्शन और अक्षय कुमार की पांचवी फिल्म 'दे दना दन' है, जो 2009 में रिलीज हुई थी। 60 करोड़ के बजट में बनी इस मूवी ने 65 करोड़ तक का कारोबार किया था। फिल्म अपने बजट से बहुत ज्यादा कमाई तो नहीं कर पाई, लेकिन लोगों को एंटरटेन करने में पूरी तरह से कामयाब रही।

कहां देखें- प्राइम वीडियो

खट्टा मीठा

'खट्टा मीठा' फिल्म 2010 में रिलीज हुई थी और यह अक्षय कुमार और प्रियदर्शन की आखिरी कोलैबोरेशन थी। इस मूवी को बनाने में 30 करोड़ रुपये खर्च हुए थे। जबकि, इसकी कमाई 62 करोड़ रुपये से ज्यादा की हुई थी। यह 6 कॉमेडी फिल्में ही वो वजह हैं कि 'भूत बंगला' की अनाउंसमेंट ने फैंस के मन में हलचल पैदा कर दी है।

कहां देखें- अमेजन प्राइम

यह भी पढ़ें: शिव के अवतार में Akshay Kumar की री एंट्री, 'कनप्पा' से एक्टर का फर्स्ट लुक रिवील, फैंस बोले- हिट होगी फिल्म