Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Miss Universe हरनाज संधू इन फिल्मों में कर चुकीं हैं काम, पर्सनल लाइफ से जुड़ी ये दिलचस्प बातें नहीं जानते होगे आप

चंडीगढ़ में जन्मी और पली-बढ़ी संधू ने चंडीगढ़ से ही स्कूलिंग और कॉलेज की पढ़ाई पूरी की है। हरनाज सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं उनका इंस्टाग्राम प्रोफाइल देखने के बाद अंदाजा हो जाएगा कि वो बिल्कुल गर्ल नेक्सट डोर वाली फील देती हैं।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Updated: Mon, 13 Dec 2021 11:01 AM (IST)
Hero Image
Image Source: Harnaaz Sandhu Social Media profile

नई दिल्ली, जेएनएन। मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब जीतने वाली चंडीगढ़ की हरनाज संधू ने पूरे देश का मान बढ़ाया है। इजराइल के इलियट में आयोजित 70वें मिस यूनिवर्स 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली पंजाब की 21 वर्षीय महिला ने 2000 में लारा दत्ता की जीत के 21 साल बाद वही ताज हासिल किया। हरनाज ने पराग्वे और दक्षिण अफ्रीका की सुंदरियों को हराकर ये प्रतियोगिता अपने नाम किया। संधू को इस कार्यक्रम में मेक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंड्रिया मेजा ने ताज पहनाया, जिसे विश्व स्तर पर लाइव-स्ट्रीम किया गया था।

2019 में रहीं थीं असफल 

संधू ने इससे पहले भी कई ब्यूटी पेजेंट अपने नाम किए हैं। सबसे पहले साल 2017 में टाइम्स फ्रेश फेस मिस चंडीगढ़ के रूप में संधू को चुना गया। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। साल 2018 में हरनाज मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया की विजेता रहीं तो वहीं 2019 में फेमिना मिस इंडिया पंजाब बनीं। हालांकि इसी साल उन्होंने फेमिना मिस इंडिया में भी भाग लिया था पर वो अंतिम 11 में जगह नहीं बना पाई थीं।

View this post on Instagram

A post shared by Harnaaz Kaur Sandhu (@harnaazsandhu_03)

पंजाबी फिल्मों में भी किया है काम

इसी साल 30 सितंबर को मुंबई में आयोजित मिस दिवा 2021 में चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व करने के बाद, संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 उम्मीदवार में भारत का प्रतिनिधित्व किया और बड़ी जीत हासिल की।सौंदर्य प्रतियोगिताओं के अलावा, उन्होंने कुछ पंजाबी फिल्मों जैसे 'यारा दिया पू बरन' और 'बाई जी कुट्टंगे' में भी काम किया है।

View this post on Instagram

A post shared by Harnaaz Kaur Sandhu (@harnaazsandhu_03)

शेर लिखने का भी है शौक

चंडीगढ़ में जन्मी और पली-बढ़ी संधू ने चंडीगढ़ से ही स्कूलिंग और कॉलेज की पढ़ाई पूरी की है। हरनाज सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं, उनका इंस्टाग्राम प्रोफाइल देखने के बाद अंदाजा हो जाएगा कि वो बिल्कुल गर्ल नेक्सट डोर वाली फील देती हैं। उन्हें आम लड़कियों की तरह दोस्तों के साथ समय बिताना पसंद है। इसके अलावा उन्हें एक्टिंग, म्यूजिक, योगा तैराकी, घुड़सवाली में भी दिलतस्पी है। हरनाज के बारे में कम ही लोग जानते हैं कि उन्हें पंजाबी में शेर लिखने भी पसंद हैं।