Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कौन हैं Heeramandi की 'शमा'? आमिर खान की फिल्म से रातोंरात बनीं स्टार, Preity Zinta से है गहरा कनेक्शन

Heeramandi The Diamond Bazaar की एक्ट्रेस प्रतिभा रांटा (Pratibha Ranta) ने अपने किरदार से खूब सुर्खियां रही हैं। हीरामंडी में उनकी भूमिका को खूब सराहा गया है। एक हालिया इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने रिवील किया है कि आखिर प्रीति जिंटा से उनका क्या कनेक्शन है। उन्होंने यह भी बताया कि आखिर क्यों वह एक्टिंग की दुनिया में आईं। जानिए इस बारे में।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Fri, 03 May 2024 02:24 PM (IST)
Hero Image
हीरामंडी की एक्ट्रेस का प्रीति जिंटा से है खास कनेक्शन। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। संजय लीला भंसाली की सीरीज 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' (Heeramandi: The Diamond Bazaar) ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर रिलीज हो गई है। सीरीज में मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, ऋचा चड्ढा, संजीदा शेख, शर्मिन सेगल, अदिति राव हैदरी जैसी अदाकाराओं न अपनी परफॉर्मेंस से महफिल में चार-चांद लगा दिया।

तवायफों पर आधारित हीरामंडी (Heeramandi) में संजीदा शेख की बेटी शमा बनीं प्रतिभा रांटा (Pratibha Ranta) ने भी ऑडियंस का ध्यान खींचा। प्रतिभा ने एक हालिया इंटरव्यू में बताया है कि प्रतिभा का प्रीति जिंटा (Preity Zinta) से क्या है कनेक्शन है। 

प्रीति जिंटा से है खास कनेक्शन

हिमाचल प्रदेश के शिमला में जन्मीं प्रतिभा रांटा की प्रीति जिंटा रोल मॉडल रही हैं। प्रीति की वजह से ही प्रतिभा को एक्टिंग का जुनून आया है। इसकी सबसे बड़ी वजह दोनों का एक ही स्कूल से पढ़ना है। जी हां, प्रीति और प्रतिभा का होमटाउन एक ही है और दिलचस्प बात ये है कि दोनों ने एक ही स्कूल में पढ़ाई की है। 

Pratibha Ranta

बता दें कि प्रीति जिंटा ने शिमला के कॉन्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी स्कूल से पढ़ाई की है। इसी स्कूल में प्रतिभा भी पढ़ीं। 24 साल की प्रतिभा को 2 लाख 66 हजार लोग फॉलो करते हैं। वह अपनी ग्लैमरस फोटोज के लिए लाइमलाइट में रहती हैं।

यह भी पढ़ें- इस वजह से 'हीरामंडी' अभिनेत्री Aditi Rao Hydari ने 400 साल पुराने मंदिर में की थी Sidharth संग सगाई

प्रीति जिंटा की तरह बनना है हीरोइन

हाल ही में, प्रतिभा ने पीटीआई के साथ बातचीत में कहा कि उन्होंने उसी स्कूल से पढ़ाई की है, जहां प्रीति जिंटा पढ़ी हैं। प्रतिभा की एक्टिंग में दिलचस्पी के बाद लोग उन्हें प्रीति के नाम से चिढ़ाया करते थे। उनके फ्रेंड्स उन्हें प्रीति जिंटा कहा करते थे और जब भी वह स्कूल जाती तो लोग कहते, "देखो, हीरोइन आ रही है।" बाद में उन्होंने फैसला किया कि वह प्रीति की तरह हीरोइन बनेंगी।

Heeramandi Actress

कुर्बान हुआ और आधा इश्क जैसे शोज में नजर आईं प्रतिभा रांटा ने आमिर खान (Aamir Khan) निर्मित फिल्म 'लापता लेडीज' (Laapataa Ladies) से डेब्यू किया है। फिल्म में जया की भूमिका में प्रतिभा ने खूब तारीफें बटोरीं। अब 'हीरामंडी' में उनके काम को लेकर तारीफ की जा रही है।

एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में बताया था कि 'लापता लेडीज' की शूटिंग पूरी होने के तुरंत बाद ही उन्हें संजय लीला भंसाली ने अपनी पहली सीरीज में कास्ट किया था और वह वाकई छा गईं।

यह भी पढ़ें- पिता शत्रुघ्न की तरह राजनीति में कदम रखेंगी Sonakshi Sinha? 'हीरामंडी' एक्ट्रेस ने कहा- 'फिर वहां भी लोग...'