Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कौन हैं Urmila Matondkar के हसबैंड मोहसिन अख्तर मीर? जिनके प्यार में एक्ट्रेस ने तोड़ी थी धर्म की दीवार

रंगीला फेम अभिनेत्री Urmila Matondkar का नाम इस वक्त पति Mohsin Akhtar Mir संग तलाक को लेकर सुर्खियां बटोर रहा है। शादी के 8 साल बाद इन दोनों ने कानूनन तौर पर अलग होने का फैसला लिया है। अलगाव की खबरों के बीच मोहसिन के बारे में जानने की होड़ लग गई है। ऐसे में हम आपको डिटेल्स में बताने जा रहे हैं आखिर उर्मिला के पति कौन हैं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Wed, 25 Sep 2024 03:14 PM (IST)
Hero Image
एक्ट्रेस उर्मिला के पति कौन हैं (Photo Credit-Jagran)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली: Who is Mohsin Akhtar Mir: देर रात जैसी ही ये खबर सामने आई कि एक्ट्रेस उर्मिला मातोड़कर (Urmila Matondkar) अपने पति मोहसिन अख्तर मीर से तलाक ले रही हैं तो उसके बाद से मनोरंजन जगत में सनसनी फैल गई है। हर कोई इस कपल के आपसी मतभेद के बारे में जानने जुट गया है और अलगाव की असली वजह की पड़ताल कर रहा है।

इन सबके बीच उर्मिला के हसबैंड अख्तर मीर भी खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं, आखिर वह कौन हैं, क्या करते हैं और रंगाली फेम उर्मिला संग उनका अफेयर कैसे शुरू हुआ। आइए इस लेख में विस्तार से जानते हैं।

कौन हैं मोहसिन अख्तर मीर

उर्मिला मातोड़कर के पति मोहसिन मीर अख्तर ने अपना करियर एक मॉडल के तौर पर शुरू किया था। लंबी चौड़ी कद काठी के अख्तर ने मॉडलिंग की दुनिया में खूब नाम कमाया, लेकिन उनका ये सफर ज्यादा लंबा नहीं चल सका। मॉडलिंग की बदौलत ही मीर को बॉलीवुड में भी एंट्री मिली और बतौर अभिनेता उन्होंने लक बाय चांस, इट्स ए मैन्स वर्ल्ड और मुंबई मस्त कलंदर जैसी मूवीज में काम किया। 

ये भी पढ़ें- Urmila Matondkar ने लिया पति मोहसिन अख्तर मीर से तलाक का फैसला? Instagram से भी किया अनफॉलो

लेकिन कुछ सालों बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया से भी नाता तोड़ लिया और फिर उन्होंने बिजनेस की दुनिया में नाम कमाना शुरू किया। जिसके तहत आज मोहसिन को कारोबार की दुनिया का टाइकून माना जाता है। 

कश्मीर के रहने वाले हैं मोहसिन 

मोहसिन अख्तर मीर धरती का स्वर्ग कश्मीर से ताल्लुक रखते हैं और मुस्लिम समुदाय से आते हैं। साल 2016 में जब उन्होंने उर्मिला से शादी की थी तो इन दोनों की अलग धर्म होने के कारण काफी आलोचना हुई थी।

खासतौर पर अभिनेत्री को दूसरे धर्म में शादी करने की वजह से जमकर ट्रोल किया गया था। अब शादी के 8 साल बाद ये कपल अलग हो रहा है। बता दें कि अख्तर उर्मिला से 10 साल छोटे भी हैं। इस वजह से भी इनकी शादी चर्चा का विषय बनी रही। 

ये भी पढ़ें- जब उर्मिला मातोंडकर के नखरों से परेशान हो गई थी उनकी हेयर स्टाइलिस्ट, बोली- मेरी आंखो से आंसू टपक रहे थे