Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Who Is Radhika Merchant: जानिए, कौन हैं राधिका मर्चेंट, जो बनने वाली हैं अंबानी परिवार की बहू

  आपको बता दें कि अनंत और राधिका की रोका सेरेमनी के लिए पूरा अंबानी और मर्चेंट परिवार राजस्थान के राजसमंद जिले के नाथद्वारा स्थित श्रीनाथजी मंदिर पहुंचा था। इस मौके पर अनंत ब्लू कुर्ते पजामे और राधिका लाइट पिंक और रेड कलर के आउटफिट में नजर आईं।

By Priti KushwahaEdited By: Priti KushwahaUpdated: Thu, 29 Dec 2022 08:58 PM (IST)
Hero Image
Photo Credit : Radhika Merchant radhikamerchantfc Instagram Photos Screenshot

नई दिल्ली, जेएनएन। Who Is Radhika Merchant: देश की बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी के घर में एक बार फिर से जश्न का माहौल है। उनके घर में फिर से खुशियों ने दस्तक दी है। बड़े बेटे के बाद अब मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की सगाई हो गई है। अनंत ने राधिका मर्चेंट को अपना जीवन साथी चुना है। अनंत और राधिका मर्चेंट का 'रोका' इस वक्त काफी सुर्खियों में बना हुआ है। रोका सेरेमनी की तस्वीरें सोशल मीडिया खूब वायरल हो रही हैं। ऐसे में अब हर किसी के मन में ये जानने की उत्सुकता बनी हुई है कि राधिका मर्चेंट कौन हैं? तो आइए जानते हैं आखिर कौन है अंबानी परिवार की होने वाली छोटी बहू...

बिजनेसमैन की हैं बेटी राधिका मर्चेंट

अंबानी परिवार की होने वाली बहू कोई आम नहीं बल्कि एक जाने माने और एक बड़े परिवार से ताल्लुक रखती हैं। राधिका मर्चेंट एनकॉर हेल्थकेयर (Encore Healthcare) के सीईओ और और अरबपति उद्योगपति विरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट (Shaila Merchant) की इकलौती बेटी हैं। राधिका का जन्म 18 दिसंबर, 1994 को हुआ था। राधिका मर्चेंट और अनंत अंबानी दोनों बचपन के दोस्त हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

नीता की तरह राधिका को भी है डांस का बेहद शौक

नीता अंबानी की होने की वाली बहू राधिका मर्चेंट को उनकी तरह ही डांस का बेहद शौक है। उन्होंने 8 साल तक भरतनाट्यम की ट्रेनिंग ली है। इसके साथ ही राधिका ने मुंबई में श्रीनिभा आर्ट्स से इंडियन क्लासिकल डांस सीखा है। राधिका के डांस गुरु का नाम भावना ठाकर है। डांस के अलावा उन्होंने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से पॉलिटिक्स और इकोनॉमिक में अपनी बैचलर की पढ़ाई पूरी की। राधिका को अक्सर अंबानी परिवार की पार्टीज में देखा गया है।

View this post on Instagram

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

राधिका ने ज्वाइन किया अपनी फैमिली बिजनेस

आपको बता दें कि राधिका अपनी पढ़ाई खत्म करके जब भारत लौटीं तब उन्होंने इंडिया फर्स्ट ऑर्गनाइजेशन और देसाई एंड दीवान जी जैसी फर्म में इंटर्नशिप किया था। इसके बाद उन्होंने मुंबई की रीयल एस्टेट कंपनी इस्प्रवा में जूनियर सेल्स मैनेजर की नौकरी की है। हालांकि अभी राधिका ने अपना फैमिली बिजनेस ज्वाइन कर रखा है।