Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Who Is Sajal Ali: कैंसर से मां को खोया, पति से तलाक; कौन हैं पाकिस्तानी एक्ट्रेस जो कर सकती हैं प्रभास संग काम

प्रभास (Prabhas) इस वक्त अपनी फिल्म कल्कि 2898 एडी (Kalki 2898 Ad) से फैंस का दिल जीत रहे हैं। अब इस बीच ही उनकी अगली फिल्म को लेकर चर्चा तेज हो चुकी है। सीता-रामम के डायरेक्टर हनु एक फिल्म बना रहे हैं और ऐसा माना जा रहा है कि पाकिस्तानी एक्ट्रेस सजल अली उसमें एक्टर के साथ नजर आ सकती हैं। वह पहले भी बॉलीवुड में काम कर चुकी हैं।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Mon, 22 Jul 2024 10:47 AM (IST)
Hero Image
कौन हैं सजल अली जिनकी बन सकती है प्रभास संग जोड़ी/ फोटो- Jagran Graphic

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। क्या एक बार फिर से पाकिस्तानी एक्टर्स बॉलीवुड में वापसी करेंगे, ये सवाल पिछले काफी समय से फैंस के मन में उठ रहा है। बीते दिनों खबर आई थी कि पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान (Fawad Khan) कार्तिक आर्यन की फिल्म 'भूल भुलैया 3' का हिस्सा होंगे।

हालांकि, टी-सीरीज ने एक्टर के इस हॉरर फिल्म में काम करने से साफ इनकार किया है। इसके अलावा फवाद खान वाणी कपूर के साथ भी काम कर रहे हैं, लेकिन वह एक इंटरनेशनल प्रोजेक्ट है।

अब हालिया रिपोर्ट्स की मानें तो, फवाद के बाद पाकिस्तान की अदाकारा सजल अली भी हिंदी सिनेमा में वापसी कर सकती हैं। कल्कि 2898 एडी स्टार प्रभास के अपोजिट सजल के बॉलीवुड में दोबारा लौटने की गुंजाइश है।

कौन हैं सजल अली और पाकिस्तानी ऑडियंस के बीच उनके लिए कितनी है दीवानगी, ये हम जानेंगे, लेकिन पहले जानते हैं कि प्रभास के अपोजिट उन्हें किस डायरेक्टर की मूवी ऑफर हुई है।

कौन से डायरेक्टर बनाएंगे प्रभास-सजल की जोड़ी?

वेबसाइट 123 तेलुगु.कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक, कल्कि स्टार प्रभास की अगली अनटाइटल फिल्म की जिम्मेदारी माइथ्री मूवी मेकर्स संभाल रहे हैं। कथित तौर पर मैग्नम ओपस फिल्म के निर्देशन की कमान हनु राघवपुडी संभालने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: इस फिल्म की बंपर हिट के बाद Prabhas को मिले 5 हजार शादी के प्रपोजल, उलझन में आ गये थे 'कल्कि' के भैरव

आपको बता दें कि हनु प्रभास से पहले दुलकर सलमान और मृणाल ठाकुर की फिल्म 'सीता-रामम' का निर्देशन कर चुके हैं। हालांकि, प्रभास के साथ फिल्म में पाकिस्तानी एक्ट्रेस सजल अली ही होंगी, इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

'नादानियां' से शुरू किया था अपना सफर

सजल अली पाकिस्तान की मशहूर अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक मॉडल भी हैं। उन्होंने फिल्मों के अलावा टेलीविजन में भी खूब काम किया है। वह पाकिस्तान की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार हैं। उन्होंने साल 2009 में जियो टीवी(GEO TV) के शो नादानियां से अपनी शुरुआत की थी।

उनकी पहली मुख्य भूमिका सीरियल 'महमूदाबाद की मालकिन' थी, लेकिन उनके करियर में जो बदलाव लाया वो शो था 'नन्ही', जो साल 2013 में रिलीज हुआ था। इसके बाद उन्होंने मोहब्बत जाए भाड़ में, सितमगढ़, खुदा देख रहा है, जैसे टेलीविजन शो में काम किया।

दो साल में पति को दे दिया था तलाक

30 साल की सजल अली ने कम उम्र में शादी कर ली थी। कुछ समय तक पाकिस्तानी और कैनेडियन एक्टर अहद रजा मीर के साथ अपने रिलेशनशिप की खबरें छुपाने के बाद 6 जून 2019 को दोनों ने सगाई करके अपने रिश्ते को सोशल मीडिया पर ऑफिशियल किया था।

इसके बाद इस कपल ने अबू धाबी में अपने करीबी लोगों की मौजूदगी में 14 मार्च 2020 को निकाह किया। हालांकि, दोनों का रिश्ता लंबे समय तक नहीं चला। 2022 में सजल और अहद ने एक-दूसरे से तलाक ले लिया।

सजल ने कम उम्र में सिर्फ अपने पति से अलग होने का दर्द ही नहीं झेला, बल्कि उन्होंने अपनी मां राहत को भी कैंसर की वजह से खो दिया था। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उनकी मां का निधन हुआ था, तो उनकी आंखों के सामने सब कुछ ब्लर था, लेकिन जैसे-तैसे उन्होंने हिम्मत जुटाई और फिर वापस खड़ी हुईं।

बॉलीवुड में एक बार फिर से होगी वापसी?

फवाद खान, माहिरा खान जैसे कलाकारों की तरह ही सजल अली भी हिंदी ऑडियंस के बीच अपनी पहचान बना चुकी हैं। उन्होंने साल 2017 में श्रीदेवी की फिल्म 'मॉम' में काम किया था। जिसमें वह उनकी सौतेली और बड़ी बेटी बनी थीं, जिनके साथ दुष्कर्म होता है और श्रीदेवी बेटी को इंसाफ दिलाने की लड़ाई लड़ती हैं।

हालांकि, साल 2016 में पाकिस्तानी एक्टर्स को हिंदी फिल्मों में बैन कर दिया गया, जिसके बाद सजल को दोबारा यहां काम करने का मौका नहीं मिला। अब छह साल बाद उनके प्रभास के साथ काम करने की खबर फैंस के चेहरों पर एक बड़ी सी मुस्कान ले आई है। 

यह भी पढ़ें: Sajal Ali Bold Photos: जाह्नवी कपूर से क्या ज्यादा हॉट है श्रीदेवी की यह 'पाकिस्तानी बेटी', देखें और खुद तय करें