Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बांग्लादेशी एक्टर Shanto Khan और उनके पिता को गुस्साई भीड़ ने उतारा मौत के घाट

बांग्लादेश (Bangladesh Crises) में हालात दिन पर दिन बदतर होते जा रहे हैं। आरक्षण को लेकर छिड़ी विद्रोह की चिंगारी में बांग्लादेश के फिल्म कलाकार शांतो खान (Shanto Khan) का निधन हो गया। गुस्साई भीड़ ने उन्हें और उनके पति सलीम खान की मॉब-लिंचिंग कर मौत के घाट उतार दिया। आइए जानते हैं कि आखिर शांतो खान कौन थे जिनको बांग्लादेश के उपद्रवियों ने दर्दनात मौत दी।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Thu, 08 Aug 2024 03:48 PM (IST)
Hero Image
बांग्लादेशी एक्टर शांतो खान का निधन (Photo Credit-Jagran)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश में तख्तापलट (Bangladesh Raw) को लेकर इस वक्त चर्चाओं का बाजार काफी गर्म हैं। हिंसक उपद्रवियों ने देश को अपने कंट्रोल में ले लिया है और हर तरफ त्राही-त्राही मची हुई है।

आरक्षण के विरोध में सड़क पर उतरी गुस्साई भीड़ ने बांग्लादेशी फिल्म कलाकार शांतो खान (Shanto Khan) को भी नहीं बख्शा और उनके पिता सलीम खान संग मॉब-लिंचिंग कर दर्दनाक मौत दे डाली है। शांतो के निधन को लेकर मनोरंजन जगत में हर किसी को हैरान कर दिया है। ऐसे में आइए इस लेख में जानते हैं कि आखिर शांतो कौन (Who is Shanto Khan) थे। 

कौन थे शांतो खान

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) के देश छोड़ने के बाद से वहां के उपद्रवी और भी अधिक हिंसक हो गए हैं। जिसके चलते एक्टर शांतो खान को भी अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। भड़की भीड़ ने शातों, उनके पिता सलीम खान, जोकि एक फिल्म निर्माता भी थे, दोनों को बुरी तरह पीट-पीटकर मार डाला है। 

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश में पूजे जाते थे Chunky Panday, बॉलीवुड में ठोकर खाकर खुद को बनाया सुपरस्टार

शातों के बारे में बात करें तो वह बांग्लादेश के ढाका के रहने वाले थे। बांग्लादेशी फिल्म इंडस्ट्री के अलावा अभिनेता कोलकाता फिल्म इंडस्ट्री में बतौर एक्टर एक्टिव थे। साल 2019 में उन्होंने बांग्लादेशी फिल्म प्रेम चोर से अभिनय की दुनिया में आगाज किया था। इसके बाद उन्होंने पिया रे  (2021), बिक्खोव (2022) और बुबुजान (2023) जैसे मूवीज में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनाया था। 

इस साल उनकी फिल्म अंतो नागर को भी बड़े पर्दे पर रिलीज किया गया था। जिसे वहां की ऑडियंस ने काफी पसंद किया था। बीते 5 अगस्त को बांग्लादेश के बवाल में उनकी जान चली गई है, जिसको लेकर सुर्खियां तेज हैं।

क्यों की गई शांतो की हत्या

शांतो खान और उनके पिता की हत्या को लेकर कई तरह के सवाल सिने प्रेमियों के जहन में उमड़ रहे हैं। प्रोथमो एलो की रिपोर्ट के आधार पर शांतो के फादर सलीम के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले दर्ज थे, जिसकी वजह से वह जेल भी गए थे और तो और वह सलीम अवामी लीग के निष्कासित नेता भी थे।

इतना ही नहीं बताया ये भी जा रहा है कि शांतो और सलीम ने बांग्लादेश के जनक शेख मुजीबुर रहमान को लेकर फिल्म बनाई थी, जिसकी वजह से वहां जनता उनसे खफा थी। हालांकि, इन दावों में कितनी सच्चाई है, ये कोई नहीं जानता। 

ये भी पढ़ें- Bangladesh Unrest: रोंगटे खड़े कर देंगी बांग्लादेश के नरसंहार और सत्ता संघर्ष पर बनी 5 फिल्में