Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'स्कूल ट्रिप के लिए मांगे पैसे तो मच्छर मारने वाले रैकेट से पड़ी थी मार', मनजोत सिंह ने सुनाया बचपन का किस्सा

मनजोत सिंह वाइल्ड वाइल्ड पंजाब फिल्म में मुख्य स्टार कास्ट में शामिल हैं। यह कॉमेडी फिल्म है जिसमें चार दोस्तों की कहानी है। वरुण शर्मा ने फिल्म में लीड रोल निभाया है। मनजोत उनके दोस्त बने हैं। सभी दोस्त ब्रेकअप के बाद एक ट्रिप पर निकलते हैं। इस फिल्म के बहाने मनजोत ने अपने बचपन की मजेदार घटना को याद किया है।

By Jagran News Edited By: Manoj Vashisth Updated: Sun, 14 Jul 2024 12:23 PM (IST)
Hero Image
मनजोत सिंह वाइल्ड वाइल्ड पंजाब में हैं। फोटो- इंस्टाग्राम

प्रियंका सिंह, मुंबई। सफर करना, अपनी मनपसंद जगह पर जाना दिल को सुकून देता है। वह ट्रिप तो खत्म हो जाती है, लेकिन उससे जुड़ी यादें कभी खत्म नहीं होती हैं। एक ऐसी ही यात्रा याद है अभिनेता मनजोत सिंह को भी, जो शूटिंग से नहीं, बल्कि 11वीं क्लास से जुड़ी है।

'दसवीं तक किसी स्कूल ट्रिप पर नहीं गया'

‘फुकरे’ फेम मनजोत कहते हैं, ''यह कोई फिल्म ‘दिल चाहता है’ या ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ जैसी यात्रा नहीं थी। बड़ी प्यारी सी स्कूल ट्रिप थी। मैं 11वीं क्लास में था। स्कूल में बताया गया कि बच्चों को शिमला लेकर जा रहे हैं। हमें माता-पिता से ट्रिप की फीस लाकर देनी थी। मैंने घर में पापा को बताया तो उन्होंने नजरअंदाज कर दिया।

जब पैसे भरने का आखिरी दिन था तो मैं फिर पापा के पास गया। उस दिन पता नहीं वो कौन से जोन में थे। उन्होंने गुस्से में मुझे मच्छर मारने वाले रैकेट से खूब पीटा। मैं बहुत नाराज हुआ, क्योंकि मैं केजी क्लास से लेकर दसवीं तक कभी किसी स्कूल ट्रिप या पिकनिक पर नहीं गया था। उस दिन मैंने गुस्से में खाना भी नहीं खाया।''

यह भी पढ़ें: Varun Sharma- वाइल्ड वाइल्ड पंजाब के खन्ने को है कामेडी से प्यार, बोले - 'मुझे छवि में बंधने का डर नहीं'

'तकिए के नीचे रखे मिले पैसे'

मनजोत आगे बताते हैं, ''मुझे मार से ज्यादा ज्यादा बुरा इस बात का लग रहा था कि उस ट्रिप पर मेरे सारे दोस्त जा रहे थे। फिर रात में पापा कमरे में आए तो मैं सोने की एक्टिंग करता रहा। वो चुपचाप उतने पैसे तकिए के नीचे रख गए, जितने ट्रिप के लिए चाहिए थे।

उनके जाने के बाद मैंने झट से उठकर पैसे निकाले और देखा कि पैसे पूरे हैं कि नहीं। मैं खुशी में सारा दर्द भूल गया, लेकिन वह जिंदगी की सबसे अच्छी ट्रिप थी। मेरे स्कूली जीवन की पहली और आखिरी ट्रिप। उसके बाद हमारे घर वो रैकेट तो नहीं खरीदा गया। हां, जब भी कोई मौका आया तो हाथ से ही मार पड़ जाती थी।''

मनजोत फिलहाल वाइल्ड वाइल्ड पंजाब में नजर आ रहे हैं, जिसमें उन्होंने वरुण शर्मा के दोस्त का किरदार निभाया है। यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम की जा सकती है।

यह भी पढ़ें: Wild Wild Punjab Review- टूटा दिल, दोस्ती और रोड ट्रिप... वाइल्ड तो नहीं, पर हंसाती है फिल्म