Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Health Day: बॉलीवुड के इन सितारों को वीएफएक्स और एआई की नहीं कोई जरूरत

आज पूरी दुनिया में World Health Day मनाया जा रहा है। ऐसे में लोगों को उनकी सेहत और फिटनेस के बारे में जागरूक किया जाता है। बॉलीवुड में भी कई ऐसे सेलेब्स हैं जो अपनी फिटनेस को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। इन सितारों को फिल्मों में भी अपने किरदार में कुछ सीन करने के लिए एआई या वीएफएक्स की जरुरत नहीं पड़ती।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Sun, 07 Apr 2024 07:27 PM (IST)
Hero Image
वर्ल्ड हेल्थ डे 2024 (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आज 7 अप्रैल को दुनिया भर में वर्ल्ड हेल्थ डे (World Health Day) मनाया जा रहा है। इस दिन खासतौर पर लोगों को उनकी हेल्थ और फिटनेस को लेकर जागरूक किया जाता है। सिर्फ आम लोग ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड के कई एक्टर भी ऐसे हैं, जो अपनी हेल्थ और फिटनेस का काफी ध्यान रखते हैं।

कई बार फिल्मों के कुछ सीन में सितारों की बॉडी फिट दिखानी होती है, तो ऐसे में कई स्टार्स को एआई और वीएफएक्स तकनीक से फिट दिखाया जाता है, लेकिन बी टाउन में ऐसे भी कई स्टार्स हैं, जो फिटनेस के मामले में दूसरों को मिसाल देते हैं और उन्हें अपना किरदार निभाने के लिए एआई और वीएफएक्स तकनीक की जरुरत नहीं पड़ती है। चलिए जानते हैं उन स्टार्स के बारे में।

यह भी पढ़ें: हर महीने बांद्रा की अपनी पुरानी बिल्डिंग में जाते हैं Akshay Kumar, बोले- 'वहां मैं और मेरी बहन...'

टाइगर श्रॉफ

टाइगर श्रॉफ बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं, जो अपनी फिटनेस को लेकर काफी सुर्खियों में भी रहते हैं। टाइगर अपनी कठिन ट्रेनिंग और डिसिप्लिन्ड डाइट से फैंस को प्रेरित करते हैं। वह अपनी फिटनेस से जुड़ी वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर करते हैं।

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार 56 साल के हैं, लेकिन उन्हें देख कर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना काफी मुश्किल है। अक्षय आज के समय में भी अपनी फिटनेस का काफी ध्यान रखते हैं। उनकी अच्छी सेहत का राज उनका डिसिप्लिन्ड में रहना भी है। वह घर का खाना, योगा और मेडिटेशन जैसी चीजों को प्राथमिकता देते हैं।

वरुण धवन

वरुण धवन भी बॉलीवुड के फिट अभिनेताओं में से एक हैं। वह भी अपनी सेहत का काफी ख्याल रखते हैं और कई फिल्मों के सीन में उन्हें अपनी बॉडी को फिट दिखाने के लिए एआई और वीएफएक्स तकनीक की जरुरत नहीं पड़ती।

विद्युत जामवाल

विद्युत जामवाल बॉलीवुड के फिट अभिनेताओं में से एक हैं। वे कई फिल्मों में अपने आप एक्शन सीन को निभाने के लिए जाने जाते हैं। विद्युत अपनी सेहत का काफी ध्यान रखते हैं और यही वजह है कि वह इतने फिट हैं। अपनी सेहत को फिट रखने के लिए विद्युत वेट लिफ्टिंग, किक बॉक्सिंग ड्रिल और एक्सरसाइज जैसी चीजों का अभ्यास करते हैं।

ऋतिक रोशन

बॉलीवुड में हैंडसम हंक ऋतिक रोशन अपनी फिटनेस और वर्कआउट को लेकर लाइमलाइट में रहते हैं। फैंस उनकी टोन्ड बॉडी पर फिदा हैं। अपनी अच्छी सेहत के लिए एक्टर अपनी डाइट में प्रोटीन जैसी चीजों को रखते हैं और इसके साथ ही कठिन परिश्रम भी करते हैं।

रणबीर कपूर

रणबीर कपूर फैंस के पसंदीदा स्टार्स में से हैं। हाल ही में उन्हें फिल्म एनिमल में देखा गया था। इस मूवी में उनके किरदार को काफी पसंद किया गया। रणबीर भी बाकी स्टार्स की तरह अपनी सेहत का काफी ख्याल रखते हैं। उन्हें भी फिल्मों में बॉडी को फिट दिखाने के लिए एआई और वीएफएक्स तकनीक की जरुरत नहीं पड़ती, बल्कि इसके लिए वह खुद मेहनत करते हैं।

यह भी पढ़ें: Animal: 100 घंटों की तैयारी, जिम में बहाया पसीना, 'एनिमल' के लिए Ranbir Kapoor ने की कड़ी मेहनत