Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खतरनाक स्टंट और एक्शन से भरपूर हैं ये टॉप-5 हॉलीवुड फिल्में, देखें लिस्ट में कौन-कौन सी मूवीज शामिल?

Hollywood Action Films हॉलीवुड फिल्में हमेशा से धमाकेदार एक्शन के लिए जानी जाती हैं। इनकी मूवीज में दिखाए गए स्टंट सीन्स और एक्शन सीक्वेंस हर किसी को प्रभावित करते हैं। इस बीच हम आपको लिए उन चुनिंदा एक्शन से भरपूर हॉलीवुड फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं जिनको देखकर आपको वाकई मजा आएगा। आइए जानते हैं इन एक्शन फिल्मों की लिस्ट में कौन सी मूवीज शामिल हैं।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Wed, 06 Sep 2023 04:42 PM (IST)
Hero Image
यहां देखें हॉलीवुड टॉप एक्शन फिल्मों की लिस्ट (Photo Credit-Jagran)

नई दिल्ली जेएनएन: Hollywood Top-5 Action Films List: हॉलीवुड सिनेमा जगत अपनी फिल्मों में धमाकेदार एक्शन सीक्वेंस के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है। इंग्लिश फिल्मों में दिखाया गया एक्शन हर किसी को काफी प्रभावित करता है।

इतना ही नहीं बॉलीवुड भी हॉलीवुड की एक्शन फिल्मों से काफी प्रेरणा लेता है। ऐसे में हम इस लेख में हम आपको हॉलीवुड की उन टॉप-5 धमाकेदार एक्शन से भरपूर फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने सिनेमा जगत में एक्शन की परिभाषा को बदल के रख दिया है।

एक्सट्रैक्शन (Extraction)

हॉलीवुड के थॉर यानी क्रिस हेम्सवर्थ किसी अलग पहचान के मोहताज नहीं हैं। दमदार फिटनेस वाले क्रिस की फिल्म 'एक्सट्रैक्शन' एक शानदार एक्शन फिल्म है। इस मूवी के अब तक दो पार्ट रिलीज किए जा चुके हैं, जिनमें 2020 में आई 'एक्सट्रैक्शन' और इस साल जून के महीने में रिलीज हुई 'एक्सट्रैक्शन 2' शामिल है।

खास बात ये है कि इन दोनों ही पार्ट में एक्शन सीक्वेंस की काफी भरमार है, जो देखने पर आपको काफी रोमांचित करेंगे। इस फिल्म के दोनों भाग आपको ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर आसानी से देखने को मिल जाएंगे।

ट्रिपल एक्स रिटर्न ऑफ जेंडर केज (XXX Return Of Xander Cage)

हॉलीवुड की एक और धमाकेदार एक्शन फिल्म 'ट्रिपल एक्स रिटर्न ऑफ जेंडर केज' का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। विन डीजल स्टारर इस फिल्म में उच्च स्तर का एक्शन दिखाया गया है, जो हर किसी को प्रभावित करता है।

साल 2017 में रिलीज हुई इस मूवी के जरिए बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने हॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था। विन डीजल की ट्रिपल एक्स रिटर्न ऑफ जेंडर केज को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

मिशन इम्पॉसिबल सीरीज (Mission Impossible)

जब बात हॉलीवुड की एक्शन फिल्मों की जाए तो उसमें सुपरस्टार टॉम क्रूज की फिल्मों का नाम शामिल न हो, तो ऐसा हो ही नहीं सकता। फिल्मों में कमाल के एक्शन सीक्वेंस और स्टंट सीन्स के लिए टॉम क्रूज का नाम काफी जाना जाता है। अगर आपको इनकी सबसे बेहतरीन एक्शन फिल्म देखनी हो तो आप 'मिशन इम्पॉसिबल' फ्रेंचाइजी की फिल्मों को देख सकते हैं।

इन फिल्मों से आप ये अंदाजा आसानी से लगा सकते हैं कि एक्शन का सबसे हाई लेवल क्या होता है। इस साल मिशन इंपॉसिबल फिल्म का सातवां पार्ट- 'मिशन इम्पॉसिबल- डेड रेकनिंग पार्ट वन' रिलीज किया गया था, जिसने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की।

अनचार्टेड (Uncharted)

हॉलीवुड के स्पाइडर मैन यानी एक्टर टॉम हॉलैंड की रोमांच और एक्शन भरपूर फिल्म की चर्चा की जाए तो वह 'अनचार्टेड' है। नाथन ड्रैक के किरदार में इस मूवी में टॉम ने एक्शन लेवल की परिभाषा को बदल के रख दिया है। खतरनाक स्टंट सीन्स और एक्शन सीक्वेंस के चलते हॉलीवुड फिल्म 'अनचार्टेड' का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है।

एवेंजर्स एंडगेम (Avengers Endgame)

मार्वल यूनिवर्स की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' को हॉलीवुड की टॉप एक्शन मूवीज की इस लिस्ट से बाहर नहीं रखा जा सकता है। इस मूवी में क्रिस इवांस, क्रिस हेम्सवर्थ, रॉबर्ट डाउनी जूनियर, पॉल रुड और जेरेमी रेनर जैसे हॉलीवुड सुपरस्टार मौजूद हैं,

जो अपनी फिल्मों में धमाकेदार एक्शन सीक्वेंस के लिए काफी जाने जाते हैं। इस शानदार एक्शन फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आसानी से देख सकते हैं।