Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aditya Dhar की इस बात से Yami Gautam के दिल में बज गई थी प्यार की घंटी, लव स्टोरी है बहुत रोमांटिक

यामी गौतम (Yami Gautam) और आदित्य धर (Aditya Dhar) इंडस्ट्री के पावर कपल्स में से एक हैं। इस कपल को मीडिया से दूर ही देखा जाता है। यामी गौतम इन दिनों मदरहुड एन्जॉय कर रही हैं। उन्होंने 10 मई को बेटे को जन्म दिया था। ऐसे में ये कपल कल यानी 4 जून को अपनी शादी की तीसरी सालगिरह मनाने वाला है।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Updated: Mon, 03 Jun 2024 02:28 PM (IST)
Hero Image
Yami Gautam And Aditya Dhar Love Story (Photo Instagram)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली।  अभिनेत्री यामी गौतम (Yami Gautam) और डायरेक्टर आदित्य धर (Aditya Dhar) 10 मई को पेरेंट्स बने थे। एक्ट्रेस ने बेटे को जन्म दिया है, जो जल्द एक महीने का होने जा रहा है। ऐसे में ये कपल कल यानी 4 जून को अपनी तीसरी वेडिंग एनिवर्सरी भी सेलिब्रेट करने वाला है।

दोनों ने अपने रिश्ते को सालों तक लोगों से छुपाकर रखा था और शादी की तस्वीर इंस्टाग्राम पर साझा कर सबको हैरान कर दिया था। फोटोज सामने आते ही लोगों के मन में एक ही सवाल था कि दोनों के प्यार की शुरुआत आखिर कब और कैसे हुई। तो चलिए इस हम आपको बताते हैं दोनों के बीच प्यार की शुरुआत कैसे हुई।

यह भी पढ़ें- अनुष्का शर्मा के बाद यामी गौतम ने दिया बेटे को खास नाम, भगवान विष्णु से जुड़ा है इसका अर्थ

यामी और आदित्य की शादी के तीन साल

यामी गौतम (Yami Gautam) और आदित्य धर (Aditya Dhar) के बीच पहले दोस्ती हुई थी और ये दोस्ती साल 2019 में फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' के सेट पर हुई थी। इस फिल्म को आदित्य ही डायरेक्ट कर रहे थे और यामी इसकी हीरोइन थी। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इसका खुलासा खुद एक्ट्रेस ने किया था। उन्होंने बताया था कि उरी के प्रमोशन के दौरान उन्हें आदित्य से प्यार हो गया था।  अभिनेत्री ने कहा था, 'मैं इसे डेटिंग नहीं कहूंगी, लेकिन हां हमारी बातचीत वहीं से शुरू हुई थी। 

View this post on Instagram

A post shared by Yami Gautam Dhar (@yamigautam)

एक्ट्रेस ने इसी के साथ एक किस्सा भी शेयर किया था। उन्होंने आदित्य धर को बताया था कि फिल्म के सेट की एक महीला जमीन पर बैठी थीं और आदित्य कुर्सी पर थे। ऐसे में आदित्य ने उन्हें कुर्सी दे दी। ये देखकर यामी के दिल में घंटी पहली बार बजी थी और फिर इनका रिश्ता प्रोफेशनल से आगे बढ़ा। करीब तीन साल तक दोनों ने डेटिंग की और फिर साल 2021 में शादी की।

कपल की थी सिंपल वेडिंग

यामी गौतम (Yami Gautam) ने हिमाचल प्रदेश में अपने होमटाउन में  आदित्य धर (Aditya Dhar) संग फेरे लिए थे। सिंपल शादी को लेकर एक्ट्रेस ने ई-टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में खुलासा किया था, कि हम दोनों के विचार इस पर एक जैसे थे। हम दोनों इसी परिवार के साथ सिंपल तरीके की शादी करना चाहते थे।

18 लोग शादी में हुए थे शामिल

बता दें, इस कपल की शादी में महज 18 लोग शामिल हुए थे। उस दौरान दुनिया भर में कोरोना वायरस फैला हुआ था। सोशल मीडिया पर उन्होंने अपनी शादी की कई फोटोज और वीडियो साझा किए थे। इस मौके पर उन्होंने अपनी मां की 33 साल पुरानी सिल्क की साड़ी पहनी थी।  इतना ही नहीं उन्होंने नानी का लाल रंग का दुपट्टा कैरी किया था। यामी की बहन सुरीली गौतम ने उन्हें तैयार किया था।

बेटे का खास खास नाम

मां बनने के 10 दिन बाद एक्ट्रेस ने अपनी गुड न्यूज शेयर की थी। उन्होंने 20 मई को इंस्टाग्राम पोस्ट साझा किया था। इस कपल ने अपने लाडले का नाम वेदविद (Vedavid) रखा है, जिसका कनेक्शन भगवान विष्णु से है।

वेदविद संस्कृत से लिया गया शब्द है। वेदविद नाम का मतलब होता 'वेदों को जानने वाला'। हालांकि, अभी तक कपल ने अपने लाडले की कोई तस्वीर साझा नहीं की है। 

यह भी पढे़ं- मां बनने के बाद Yami Gautam लेंगी बॉलीवुड से ब्रेक, एक्ट्रेस ने बताया- डिलीवरी के बाद क्या है प्लान