Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Yami Gautam Birthday: इन फिल्मों में दिखी यामी गौतम की शानदार अदाकारी, ऋतिक रोशन के साथ आई मूवी ने की खूब कमाई

Yami Gautam Birthday यामी गौतम ने अपनी फिल्मों के जरिए अपनी पहचान बनाई है। कई फिल्मों में उनके अभिनय की खूब तारीफ हुई है। इसी साल रिलीज हुई फिल्म ओह माइ गॉड 2 में उन्होंने वकील का रोल निभाया। यामी ने अपने करियर में रोमांटिक ड्रामा से लेकर थ्रिलर फिल्में तक की हैं। इन फिल्मों को ओटीटी पर भी देखा जा सकता है।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Tue, 28 Nov 2023 02:54 PM (IST)
Hero Image
यामी गौतम ने फिल्मों में यादगार भूमिकाएं निभाई हैं। फोटो- जागरण

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। टीवी और विज्ञापनों से करियर शुरू करके फिल्मों तक यामी गौतम ने लम्बा सफर तय किया है। पिछले कुछ सालों में उन्होंने अपने अभिनय से खूब तालियां भी बटोरी हैं। 28 नवंबर को यामी के जन्मदिन के मौके पर उनकी कुछ बेहतरीन फिल्में।

विकी डोनर (2012)

शूजित सरकार निर्देशित फिल्म से यामी ने फिल्मों में पारी शुरू की थी। स्पर्म डोनेशन पर आधारित फिल्म में उन्होंने बंगाली लड़की आशिमा का किरदार निभाया था, जिसे पंजाबी लड़के विक्की (आयुष्मान) से प्यार हो जाता है और फिर शादी कर लेते हैं। विक्की का रहस्य उनके वैवाहिक जीवन को खतरे में डाल देता है।

काबिल (2017)

संजय गुप्ता निर्देशित फिल्म में यामी की जोड़ी ऋतिक रोशन के साथ बनी थी। फिल्म में दोनों कलाकारों ने नेत्रहीन किरदार निभाये थे। दोनों में प्यार होता है और फिर शादी, मगर कुछ स्थानीय गुंडे यामी को परेशान करते हैं, जिसके बाद वो सुसाइड कर लेती है। फिल्म में ऋतिक का किरदार कैसे बदला लेता है, कहानी उसी पर आधारित है। 

यह भी पढ़ें: December OTT Movies: 'द आर्चीज' से सुहाना, खुशी और अगस्त्य का डेब्यू, पंकज त्रिपाठी का 'कड़क सिंह' अवतार

View this post on Instagram

A post shared by Yami Gautam Dhar (@yamigautam)

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक (2019)

यह फिल्म अपने मोनोलॉग हाऊ इज द जोश के लिए भी याद की जाती है। इस एक्शन थ्रिलर फिल्म में विक्की कौशल ने आर्मी अफसर का रोल निभाया था, जबकि यामी अंडरकवर रॉ एजेंट के किरदार में थीं। फिल्म में यामी की भूमिका संक्षिप्त मगर यादगार रही।

बाला (2019)

अमर कौशिक द्वारा निर्देशित इस फिल्म में यामी ने परी मिश्रा की भूमिका निभाई थी। यामी के साथ भूमि पेडनेकर और आयुष्मान खुराना भी लीड रोल्स में थे। वीडियो बनाने वाले एक कंटेंट क्रिएटर के रूप में बेहद खूबसूरत परी (यामी) को बाला (आयुष्मान) से प्यार हो जाता है। बाला के बाल गिर रहे हैं और गंजापन छिपाने के लिए वो विग का इस्तेमाल कर रहे हैं। दोनों की शादी भी हो जाती है, मगर जब बालों का राज खुलता है तो बवाल हो जाता है। 

अ थर्सडे (2022)

यह बेहतरीन थ्रिलर फिल्म है, जिसमें यामी ने प्ले स्कूल की टीचर नैना की भूमिका निभाई है। नैना अपने भीतर एक बड़ा रहस्य छिपा रही है। बेहजाद खंबाटा द्वारा निर्देशित इस फिल्म को इसके रोमांचक क्लाइमैक्स के लिए सराहा गया था। फिल्म में यामी के अभिनय की खूब तारीफ हुई थी। 

ओह माइ गॉड 2 (2023)

इस फिल्म में यामी ने एक वकील की भूमिका निभायी थी। पंकज त्रिपाठी का किरदार उस स्कूल पर मुकदमा करता है, जिसने उनके बेटे को एक वीडियो की वजह से निकाल दिया था। यामी केस में स्कूल को डिफेंड करती हैं। फिल्म में अक्षय कुमार ने शिव के गण का किरदार निभाया था।

यह भी पढ़ें: OTT Movies And Web Series: थिएटर्स में 'एनिमल' और 'सैम बहादुर' की टक्कर तो ओटीटी पर भी होगा जमकर बवाल