Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Year Ender 2022: शांतनु महेश्वरी से लेकर पार्थ समथान तक, इस साल टीवी के इन कलाकारों ने शुरू किया ओटीटी करियर

Year Ender 2022 साल 2022 में मनोरंजन की दुनिया में बहुत कुछ देखने को मिला। इस साल कई कलाकारों ने अभिनय करियर की शुरुआत की तो कुछ ने छोटे पर्दे की दुनिया से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर छलांग लगाई।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Tue, 27 Dec 2022 05:02 PM (IST)
Hero Image
File Photo of Shantanu Maheshwari, Rubina Dilaik and Parth Samthaan

नई दिल्ली, जेएनएन। Year Ender 2022: हमने अक्सर कई टीवी सितारों को डेली सोप या फिर रियलिटी शो में परफॉर्म करते देखा है। कई बार ऐसा भी होता है कि छोटे पर्दे का कोई कलाकार अपने करियर ग्रोथ के लिए बड़े पर्दे का रुख करता है। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत हों या फिर 'सीता रामम' की मृणाल ठाकुर, इस तरह के टैलेंटेड एक्टर्स ने छोटे पर्दे से बड़े पर्दे पर भी अपनी अदायगी का दमखम दिखाया है। टीवी एक्टर्स का फिल्मी पर्दे पर जादू बिखेरने में एक नाम मोनी रॉय का भी आता है। इस साल उनकी फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' रिलीज हुई थी। हालांकि 'ब्रह्मास्त्र' उनकी डेब्यू मूवी नहीं थी। उनकी डेब्यू मूवी 'रोमियो अकबर वाल्टर' थी, जिसमें उन्होंने कैमियो किया था। इसी कड़ी में जानेंगे उन कलाकारों के नाम जिन्होंने 2022 में फिल्मी पर्दे या फिर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डेब्यू किया।

शांतनु महेश्वरी

छोटे पर्दे के कलाकारों में सबसे पहला नाम आता है शांतनु महेश्वरी का। शांतनु टीवी की दुनिया के बहुत ही चर्चित नाम हैं। उनकी लोकप्रियता यूथ जेनरेशन के बीच सबसे ज्यादा है। एक्टिंग के साथ-साथ डांस के लिए भी फेमस शांतनु की डेब्यू मूवी इस साल आई संजय लीला भंसाली की निर्देशक 'गंगूबाई काठियावाड़ी' थी। इस मूवी में उन्होंने आलिया भट्ट के लव इंटरेस्ट का रोल प्ले किया था।

(Photo Credit: Shantanu Maheshwari Instagram)

रुबीना दिलैक

बिग बॉस 14 की विनर और टीवी इंडस्ट्री की 'छोटी बहू' रूबीना दिलैक ने इस साल 'अर्ध' मूवी से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की है। इस मूवी में उनके साथ राजपाल यादव, कुलभूषण खरबंदा और हितेन तेजवानी जैसे दिग्गज अभिनेताओं ने अभिनय किया है। रुबीना छोटे पर्दे की बहुत ही फेमस एक्ट्रेस हैं। यह फिल्म बड़े पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई, लेकिन रुबीना की ऐक्टिंग की बहुत तारीफ हुई। फिल्म में उनके किरदार का नाम मधु था।

(Photo Credit: Rubina Dilaik Instagram)

पार्थ समथान

'ये है आशिकी' से सबको अपनी एक्टिंग का आशिक बनाने वाले पार्थ समथान ने 'कसौटी जिंदगी की 2' में अनुराग का रोल किया। जिसके बाद उनके करियर को ग्रोथ मिली उन लोगों ने उन्हें इस सास बहू सीरियल में भी पसंद किया। अपने किरदारों के साथ एक्सपेरिमेंट करते हुए पार्थ ने बॉलीवुड मूवी का रुख किया। इस साल 23 फरवरी को उनकी फिल्म 'घुड़चढ़ी' रिलीज हुई थी। यह इस टीवी अभिनेता की पहली फिल्म थी, जिसकी कहानी रोमांटिक कॉमेडी आधारित थी।

(Photo Credit: Parth Samthaan Instagram)

श्रेनु पारेख

'दिल बोले ओबरॉय' की गौरी बनकर सबके दिलों पर राज करने वाली श्रेनु पारेख का यह किरदार छोटे पर्दे पर निभाए उनके सभी किरदारों में सबसे ज्यादा फेमस है। छोटे पर्दे के कई सीरियल में काम करने के बाद श्रेनु ने 'डेमज्ड 3' से ओटीटी डेब्यू किया। यह शो 20 जनवरी, 2022 को एमएक्स प्लेयर पर ऑनएयर हुआ था। 'डेमेज्ड 3' साइकोलॉजिकल ड्रामा है, जिसमें श्रेनु ने जर्नलिस्ट का रोल किया था। यह एक ऐसा किरदार था, जो देखने में तो लोगों को शरीफ लगती है, लेकिन असल में बहुत खौफनाक है।

(Photo Credit: Shrenu Parekh Instagram)

कपिल शर्मा

मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा ने 'द कपिल शर्मा शो' से सबको खूब गुदगुदाया है। लोगों को अपने ठहाके से लोटपोट करने वाले कपिल ने इस साल ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर 'आई एम नॉट ओवर येट' से डिजिटल डेब्यू किया था। यह साहिल छाबरिया के निर्देशन में बनने वाला कपिल शर्मा का पहला डिजिटल शो है। इस शो में कपिल ने अपनी लाइफ से जुड़ी कई बातें शेयर की थीं। 

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड फिल्मों के ये सीन थे नकली, Vfx की मदद से फिल्ममेकर्स ने सिल्वर स्क्रीन पर बिखेरा जादू

यह भी पढ़ें: Year Ender 2022: कैरी मिनाटी, प्राजक्ता कोली समेत इन सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसरों ने शुरू की फिल्मी पारी