Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Yoga Day 2022: उम्र को हरा रहीं इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेज की फिटनेस का सीक्रेट है योगा, इन वीडियोज से आप ले सकते हैं टिप्स

हर किसी के लिए खुद को फिट रखना बहुत जरुरी है। बॉलीवुड के कई सितारे ऐसे हैं जिन्हें जिम में पसीना बहाना और हैवी वेट उठाना बिलकुल भी पसंद नहीं है ऐसे में ये सितारे योग करके खुद को कैसे आसानी से फिट रखते हैं ये टिप्स आप भी लीजिये।

By Tanya AroraEdited By: Updated: Tue, 21 Jun 2022 11:36 AM (IST)
Hero Image
Yoga Day 2022 shilpa shetty to kareena kapoor khan esha deol makes perfect figure with yoga. Photo Credit- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Yoga Day 2022: बॉलीवुड की एक्ट्रेसेस खुद को फिट रखने में कोई कसर नहीं छोड़ती। खुद को ग्लैमरस बनाने के लिए जहां कुछ स्टार्स जिम में जमकर पसीना बहाते हैं, तो वही कुछ स्टार्स हैं, जिन्हें जिम जाना कुछ खास रास नहीं आता, बल्कि वह सुबह शाम खुद को योग से इतना ज्यादा फिट रखती हैं कि उनकी खूबसूरती से उनकी उम्र का लगाना बिलकुल भी मुमकिन नहीं है। वह फैशन हो या फिटनेस अपने फैंस को अक्सर चीजों के लिए प्रेरित करते हैं। अंतरराष्ट्रीय योगा डे के खास मौके पर हम आपको आज उन अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें जिम जाना बिलकुल पसंद नहीं है, इसके बावजूद वो योग से बहुत ज्यादा फिट हैं।

करीना कपूर खान

करीना कपूर खान ने एक खास इंटरव्यू के दौरान ये बताया था कि उन्हें खाने का बहुत शौक है और खुद को मेंटेन रखना उनके लिए काफी मुश्किल है। हालांकि करीना ने ये साफ तौर पर कहा था कि उन्हें जिम जाना बिलकुल भी पसंद नहीं है और वह खुद को योग से बिलकुल फिट रखती हैं। करीना सोशल मीडिया पर भी अक्सर योग करते हुए वीडियो शेयर करती हैं। वह अपने पति सैफ अली खान के साथ-साथ खुद की सेहत का ध्यान रखने के लिए फैंस को प्रेरित करती हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

शिल्पा शेट्टी

जब भी बॉलीवुड के फिटनेस फ्रीक सेलेब्स की बात होती है तो उसमें शिल्पा शेट्टी का नाम सबसे ऊपर होता है। शिल्पा अपने फैंस को अपने यूट्यूब और इंस्टाग्राम वीडियो के जरिए हमेशा इस बात के लिए प्रेरित करती हैं कि वह अपनी इच्छा की चीजों को खाकर भी किस तरह से खुद को फिट रख सकते हैं। बता दें कि शिल्पा ने अपने फैंस के लिए कई योगा सेशन वीडियो भी रिलीज की हैं। शिल्पा शेट्टी 47 साल की हैं लेकिन उनके परफेक्ट फिगर के आगे अच्छे-अच्छे फेल हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Shilpa Shetty Kundra (@theshilpashetty)

मलाइका अरोड़ा

48 साल की मलाइका न सिर्फ अपनी खूबसूरती और बोल्डनेस से हर किसी के होश उड़ाती हैं, बल्कि उनके परफेक्ट फिगर को देखकर भी फैंस एक्ट्रेस पर से अपनी नजरें नहीं हटा पाते हैं। जिम में हैवी वेट उठाकर पसीना बहाना पसंद न करने वाले फैंस के लिए भी मलाइका अरोड़ा अपने इंस्टाग्राम पर आसान योग के वीडियो शेयर करती हैं। सिर्फ इतना ही नहीं मलाइका अरोड़ा खुद का योग सेंटर भी चलाती हैं, जहां वह कई बड़े-बड़े सितारों को योग सिखाती हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Sarva - Yoga Studios (@sarvayogastudios)

ईशा देओल

योग से ही होगा का मंत्रा हेमा मालिनी की छोटी बेटी ईशा देओल भी अपनाती हैं। ईशा देओल भी जिम में पसीना बहाने से बेहतर योग से ही खुद को स्वास्थ्य और खुद के माइंड को कंट्रोल में रखने में यकीन करती हैं। योग दिवस के खास मौके पर ईशा देओल ने हाल ही में समुद्र के पास खड़े होकर योग करते हुए एक तस्वीर भी शेयर की है। तस्वीर को शेयर करते हुए ईशा ने लिखा, 'जिंदगी में बैलेंस करना, अपनी भावनाओं को कंट्रोल करना यही मेरे लिए योग का असली मतलब है।

View this post on Instagram

A post shared by Esha Deol Takhtani (@imeshadeol)

लारा दत्ता

लारा दत्ता भी बॉलीवुड की सबसे फिटेस्ट अभिनेत्रियों में से एक हैं। लारा दत्ता पिछले 10 साल से योग कर रही हैं और उन्हें डीन पांडे द्वारा प्रशिक्षित किया गया है। वह अपने रूटीन से किसी भी तरह का समझौता नहीं करती हैं। वह रोजाना आधा घंटा योग को देती हैं। उनका एक YouTube चैनल भी है जहां वह अपने द्वारा किए गए विभिन्न आसनों के वीडियो अपलोड करती हैं।