Move to Jagran APP

Yoga Day 2024: योगा से ही होगा मंत्र को अपनाती हैं ये अभिनेत्रियां, सीख लेंगे तो होगा आपका फायदा

बॉलीवुड में एक्ट्रेसेज के लिए फिट रहना आज के समय में काफी अहम बन गया है। फिल्मों में बिजी होने के बावजूद भी अभिनेत्रियां अपनी फिटनेस से किसी भी तरह का समझौता नहीं करती हैं। कोई जिम में पसीना बहाता है तो कोई खुद को योग से फिट रखता है। Yoga Day 2024 के मौके पर हम आपको उन अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं जो योग करती हैं।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Published: Thu, 20 Jun 2024 11:10 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2024 11:10 PM (IST)
खुद को ऐसे फिट रखती हैं बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेज/ फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आज की दौड़ती भागती जिंदगी में खुद को फिट रखने के लिए लोग अलग-अलग नुस्खे अपनाते हैं। कोई जिम में समय बिताता है, तो कोई मम्मी के नुस्खे को अपनाता है। हालांकि, एक बेहतर लाइफ स्टाइल के लिए सबसे बेस्ट होता है योग, जो न सिर्फ लोगों को फिजिकली फिट रखता है, बल्कि दिमाग को भी शांत रखने का काम भी करता है।

जब बात फिटनेस की आती है, तो लोगों के दिमाग में सबसे पहले बॉलीवुड अभिनेत्रियों का नाम आता है। सभी के दिमाग में यही सवाल आता है कि 40 की उम्र पार करके भी शिल्पा शेट्टी-मलाइका अरोड़ा और करीना जैसी अभिनेत्रियां कैसे इतनी खूबसूरत दिखती हैं।

उनकी इस खूबसूरत और यंग दिखने के पीछे का राज है योगा। आज योग दिवस 2024 के खास मौके पर चलिए जानते हैं कि कौन-कौन सी एक्ट्रेसेज योगा करती हैं। अगर उनसे ये आसान से आसन आप सीख लेंगे तो ये आपके लिए भी फायदेमंद रहेगा।

मलाइका अरोड़ा

बॉलीवुड की सबसे फिट अभिनेत्रियों की लिस्ट में सबसे पहला नाम मलाइका अरोड़ा का है, जो जिम से नहीं, बल्कि योग से खुद को फिट रखती हैं। हर कोई उनकी फिटनेस का राज जानना चाहता है। मलाइका अरोड़ा खुद को योगा से फिट रखती हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Malaika Arora (@malaikaaroraofficial)

अपने शुरूआती दिन से अब तक शायद ही उनका कोई दिन ऐसा होगा जब वह योगा नहीं करती होंगी। कुछ सालों पहले मलाइका अरोड़ा ने खुद का योग सेंटर भी स्टार्ट किया है, जहां वो कई सितारों को भी योग प्रैक्टिस करवाती हैं। इसके अलावा उनके फैंस फिट रह सके उसके लिए वह कई आसन के वीडियो इंस्टाग्राम पर भी शेयर करती हैं।

शिल्पा शेट्टी

इस लिस्ट में दूसरा नाम शिल्पा शेट्टी का है, जिनकी अदाकारी के साथ-साथ उनकी फिटनेस भी फैंस को दीवाना बना देती है। शिल्पा शेट्टी ने योग की जर्नी 17 साल पहले शुरू की थी।

यह भी पढ़ें: Shilpa Shetty: क्या है शिल्पा शेट्टी के फिटनेस का राज, 48 की उम्र में भी दिखती हैं यंग

तब से लेकर वो अब तक हर दिन योगा करती हैं। कैसे उनके फैंस आसान से योगा पोज करके खुद को फिट रख सकते हैं, इसके लिए भी वह अपने इंस्टाग्राम और Youtube चैनल पर वीडियो पोस्ट करती हैं और उन्हें हेल्दी लाइफस्टाइल की प्रेरणा देती हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Shilpa Shetty Kundra (@theshilpashetty)

कंगना रनौत

अभिनेत्री और मंडी की सांसद कंगना रनौत भी जिम से नहीं, बल्कि खुद को योगा करके फिट रखती हैं। वह ये भी बता चुकी हैं कि उन्हें चक्रासन, नौकासन, पद्मासन और शीर्षासन करना सबसे ज्यादा पसंद है। उनका ये वीडियो निश्चित तौर पर आपके लिए मददगार साबित हो सकता है।

View this post on Instagram

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

सुष्मिता सेन

48 साल की उम्र में भी सुष्मिता सेन काफी फिट हैं। वह खुद को फिट रखने के लिए डेली योगा करती हैं। अपनी फिटनेस की वीडियो सुष्मिता फैंस के साथ भी शेयर करती रहती हैं। सुष्मिता की कई वीडियो सामने आ चुकी हैं, जहां वो रोहमन शॉल के साथ योग करती दिखाई दीं। कोरोना समय में उन्होंने अपनी कई वीडियोज भी शेयर की।

View this post on Instagram

A post shared by Sushmita Sen (@sushmitasen47)

करीना कपूर खान

करीना कपूर खान ने अपने दोनों बेटों के जन्म के बाद जिस तरह से अपना वजन घटाया, उसे देखकर हर किसी की आंखें खुली की खुली रह गयी।

View this post on Instagram

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

करीना भी खुद को फिट रखने के लिए जिम में पसीना नहीं बहाती, बल्कि घर में ही योगा करती हैं। करीना प्रतिदिन योगा करना नहीं भूलती। योग करते हुए करीना ने कई फोटोज भी शेयर की। कभी-कभी तो जेह भी अपनी मम्मी का साथ देते हैं।

यह भी पढ़ें: Kareena Kapoor: मां करीना कपूर को योग करते देख नन्हे जेह ने की ऐसी हरकत, धड़ल्ले से वायरल हुआ वीडियो


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.